जमशेदपुर मेें स्थिति नियत्रण में, लगी धारा 144, 45 से अधिक अरेस्ट, इंटरनेट बंद

जमशेदपुर। झारखंड के जमशेदपुर में रविवार को भडक़ी हिंसा के बाद तनाव कायम है. धारा 144 लागू कर दी गई है. पुलिस की टीम इलाके में गश्त कर रही है. वहीं, पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हिंसा की घटना के बाद 47 लोगों को हिरासत में लिया गया है. स्थिति अब नियंत्रण में है. अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. लोगों से भ्रामक खबरों से दूर रहने की अपील की जा रही है.
जमशेदपुर के एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि इलाके में हर संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखी जा रही है. आरएफ की एक कंपनी तैनात है. बाहर से भी अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया है. रविवार रात को शहर में दो समूहों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई थी. वहीं, कुछ लोगों रने आगजनी भी की. हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. लेकिन, उपद्रवियों ने पुलिस की टीम पर हमला बोल दिया. इस दौरान कुछ पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं. वहीं, इलाके में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है.
पत्थरबाजी की घटना की सूचना मिलते ही डीआइजी और कमिश्नर शहर में पहुंचे. उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो भी शांति भंग करता है, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो. जानकारी के मुताबिक, जब पत्थरबाजों को पुलिस ने खदेड़ा तो वह एक धार्मिक स्थल में जाकर छिप गए.
घटना को लेकर उपायुक्त विजया जाधव ने कहा है कि प्रशासन असामाजिक तत्वों पर पूरी नजर रख रहा है. जो भी सांप्रदायिक सौहार्द बिगाडऩे की कोशिश करेगा, उसे नहीं बख्शा जाएगा. इस मामले में 47 लोगों को हिरासत में लिया गया है.एहतियातन इलाके में धारा 144 लगाई गई है. इंटरनेट सेवाएं बंद है. आज जमशेदपुर में प्रशासन के साथ दोनों पक्षों और शांति समिति की बैठक रखी गई है. पत्थरबाजी और आगजनी की घटना शहर के शास्त्रीनगर में हुई है. जानकारी के मुताबिक, उपद्रवियों ने छह दुकानों और बाइकों में भी आग लगा दी.
बताया जा रहा है कि शास्त्रीनगर चौक पर एक धार्मिक झंडे में मांस से भरा पॉलीथिन बांध दिया गया था. जैसे ही इस बात की जानकारी हिंदू संगठनों को मिली, वह इसको लेकर विरोध जताने लगे. कुछ देर तक हंगामा हुआ, लेकिन फिर शांत हो गया. इसी बीच, रविवार की शाम हिंदू संगठनों के लोग एक बैठक कर रहे थे. तभी पत्थरबाजी शुरू हो गई. इसके बाद से दोनों पक्षों की ओर से पत्थर बरसाए जाने लगे.

Related Articles

Back to top button