प्रधानमंत्री ने 71 हजार युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र

नई दिल्ली। रोजगार सृजन को लेकर लगातार मोदी सरकार की ओर से कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समय-समय पर हजारों की तादाद में युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंप कर उन्हें रोजगार दे रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार 13 अप्रैल को भी पीएम मोदी ने 71000 नियुक्त पत्र रोजगार मेले के तहत युवाओं को सौंपे। इस मौके पर पीएम मोदी ने देश के भविष्य कहने जाने वाले युवाओं को संबोधित भी किया। उन्होंने कहा कि, हमारी सरकार विकसित भारत के सपने को पूरा करने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है। इसके लिए युवाओं की भागीदारी को भी तेजी से बढ़ाया जा रहा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार मेले को संबोधित करते हुए कहा कि, स्टार्टअप के चलते देश में तेजी से नौकरियों के अवसर बढ़े हैं। युवाओं को ना सिर्फ अपनी पसंद का काम मिल रहा है बल्कि वे मनचाहा विकास भी कर पा रहे हैं।
कार्यक्रम की शुरुआत में पीएम मोदी ने कहा कि, देश में 70 हजार से ज्यादा युवाओं का आज केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में काम करने का मौका मिल रहा है। इससे पहले मध्य प्रदेश में भी 22000 से ज्यादा शिक्षकों की नियुक्तियां की गई हैं। एनडीए की सरकार में रोजगार को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार मेले की उपयोगिता बताते हुए कहा कि, इससे ना सिर्फ युवाों को सशक्त बनने में मदद मिलेगी बल्कि वे राष्ट्र के विकास में भागीदार भी बनेंगे। रोजगार मेला रोजगार के सृजन में एक कैटेलिस्ट के तौर पर काम करेगा।

Related Articles

Back to top button