मान ने समझा किसानों का दर्द, किसानों के खाते में पहुंची मुआवजे की राशि

नई दिल्ली। पंजाब सरकार ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए किसानों को तोहफा दिया है। जिन किसानों की फसल बारिश के कारण बर्बाद हो गई थी। सिर्फ 20 दिनों के अंदर ही उनके खाते में मुआवजे का पैसा भेजना शुरू कर दिया है। पंजाब के सीएम भगवंतमान ने ट्वीट कर स्वयं लोगों को ये बताया है कि सरकार किसानों के लिए कितनी तप्पर है। उन्हनों ट्वीट के कैप्शन में लिखा है कि फसल खेतों में पर पैसे खातों में,, साथ ही ये भी लिखा है कि जाब के लिए ऐतिहासिक दिन, 20 दिन के अंदर मुआवज़ा मिलना चालू हो गया है।
उन्होने कहा है कि अभी बारिश के खराब फसल खेतों में है। लेकिन पंजाब की आप सरकार ने पात्र किसानों के खाते में पैसा भेजना शुरू कर दिया है। क्योंकि आप का काम बोलता है। यही नहीं दिल्ली के सीएम व आम आदमी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भवंतमान के ट्वीट को रिट्वीट किया है। उन्होने कैप्शन में लिखा है कि ,,आज तक पंजाब में पहले किसी सरकार ने फसलें बर्बाद होने पर इतना मुआवजा इतनी जल्दी किसानों को नहीं दिया,,। आम आदमी पार्टी हमेशा से ही गरीब आम जन की पार्टी रही है।
दरअसल, करीब 20 दिन पहले ही जोरदार बारिश की वजह से पंजाब के किसानों की करीब 14 लाख हेक्टेयर फसल बर्बाद हो गई थी। उसके तुरंत बाद ही पंजाब सरकार ने किसानों का साथ देते हुए ऐलान किया था कि 15 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर के हिसाब से किसानों को मुआवजा दिया जाएगा। उसी घोषणा को आज सरकार ने पूरा कर दिया है। यही नहीं किसानों को गेंहूं के दामों में हुई कटौती का दाम भी दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने ट्वीट नें ये भी कहा है कि ,,केंद्र सरकार द्वारा गेहूं के दाने में नमी की कमी और छोटे दानों के कारण गेहूं के दाम में कटौती का खर्चा पंजाब सरकार अपनी तरफ से वहन करेगी,,

Related Articles

Back to top button