फेक न्यूज की सबसे बड़ी जेनरेटर भाजपा: थरुर

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पार्टी के एक कार्यक्रम में हाल ही में संशोधित आईटी नियमों को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि सरकार ने खुद को यह निर्धारित करने का अधिकार दिया है कि फेक न्यूज क्या है। लिए थरूर की आलोचना केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय की ओर निर्देशित एक अनुमोदित निकाय द्वारा विवादास्पद आईटी नियमों, 2021 में एक खंड जोडऩे को लेकर थी।
चुनावी राज्य में कर्नाटक कांग्रेस द्वारा आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब मुझसे इसके बारे में (संशोधित आईटी नियमों) के बारे में पूछा गया, तो मैंने कहा कि दुर्भाग्य से सत्तारूढ़ दल इस देश में फर्जी खबरों का सबसे बड़ा जनरेटर है। वे कैसे तय करेंगे कि क्या नकली है या नहीं? तिरुवनंतपुरम के सांसद ने इस कार्यक्रम में गलत सूचनाओं का मुकाबला करने का पाठ भी पढ़ाया, जिसके बारे में कांग्रेस ने कहा कि यह पहली बार युवा मतदाताओं के लिए 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले है।
उन्होंने कहा कि मेरी गंभीर सलाह है कि विश्वसनीय प्रकाशनों के स्रोतों को जानेंज् ऐसे प्रकाशन हैं जो खुद को बहुत गंभीरता से लेते हैंज्वे सत्यापित जानकारी रखते हैंज् यदि आप विश्वसनीय स्रोतों के बारे में नहीं जानते हैं, तो आप नकली सूचनाओं के शिकार होंगे। थरूर ने कहा कि व्हाट्सएप को केवल मनोरंजन के लिए देखें… जो कुछ भी आता है उस पर विश्वास न करें… हर तरह की चीजें आती हैं और बिना किसी अतिशयोक्ति के… मैं कहूंगा कि 80त्न शायद नकली हैं।

Related Articles

Back to top button