कूड़ाघर बन गए यूपी के शहर: अखिलेश

  • बोले-भाजपा ने विकास नहीं बकवास किया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव गोरखपुर से चुनावी जनसभा की शुरुआत करने के अगले दिन सोमवार को लखनऊ में मैदान में उतरे और वोट मांगे। सपा अध्यक्ष ने कुकरैल बंधे से गोमती में गिरते गंदे नाले को दिखाते हुए सवाल किया कि क्या यह भाजपा का विकास है। शहर में नाले, नालियां गंदगी से भरी हैं। साफ पानी उपलब्ध नहीं है। कूड़ा निस्तारण नहीं हो रहा है।
कूड़े से बिजली नहीं बनी। भाजपा ने शहर को कचराघर बना दिया है। यहां से वह गोमतीनगर स्थित किसान बाजार भी गए। वहां जुटे लोगों से बातचीत कर सपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने किसान बाजार बेच दिया और किसानों के साथ धोखा किया।

मेट्रो से सपा प्रमुख ने किया प्रचार

उन्होंने मेट्रो से यात्रा कर सपा सरकार में लखनऊ में हुए कार्यों को गिनाया। गोमती में गिरते गंदे नाले को दिखाते हुए भाजपा की नाकामियां गिनाईं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव शाम करीब छह बजे श्रृंगारनगर मेट्रो स्टेशन से प्रचार यात्रा पर निकले। वह सपा की महापौर पद की प्रत्याशी वंदना मिश्रा सहित अन्य नेताओं के साथ भूतनाथ मेट्रो स्टेशन पहुंचे। इस बीच विभिन्न स्टेशनों पर खड़े पार्टी नेताओं व मेट्रो यात्रियों का अभिवादन किया और पार्टी उम्मीदवार को जिताने की अपील की। कुकरैल बंधे से आगे रिवट फ्रंट के पास पत्रकारों से बातचीत करते हुए सपा सरकार के कार्यकाल में किए गए कार्यों को गिनाया। बताया कि सपा कार्यकाल में बने मेट्रो स्टेशनों को भाजपा आगे नहीं बढ़ा पाई। लोहिया पार्क एवं जनेश्वर मिश्र पार्क, इकाना स्टेडियम, पुलिस मुख्यालय, मेडिकल संस्थान आदि से लखनऊ को अंतर्राष्ट्रीय पहचान मिली।

झूठ को सच बताने के लिए अमेरिकी एजेंसी को दिए 200 करोड़ रूपये

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि झूठ को सच बताने के लिए भाजपा सरकार ने एक अमेरिकी एजेंसी को 200 करोड़ रुपये दिए हैं। मुख्यमंत्री जनता की समस्याओं और सुविधाओं पर बात नहीं करते हैं। उनसे विकास, सडक़, महंगाई और बेरोजगारी कुछ भी पूछा जाए तो उनका जवाब होता है तमंचा। तमंचा संस्कृति अभी वह भूले नहीं हैं। अतीत की यादें जल्दी जाती नहीं है। अगर वह स्वयं अपने तमाम केस वापस नहीं लेते तो बहुत लंबी चार्जशीट बनी होती। भाजपा सरकार ने कोई विकास कार्य नहीं किया तो मुख्यमंत्री और उनके मंत्रीगण किस विकास की बात बताएंगे? जहां तक कानून व्यवस्था की बात है, नेशनल क्राइम ब्यूरो के आंकड़े देख लें। भाजपा ध्यान हटाने के लिए शहरी मुद्दों को नहीं उठा रही है।

Related Articles

Back to top button