मायावती ने जनता से की अपील, वोट देने जरू र जाएं

विरोधियों के षडयंत्र पर न दें ध्यान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि यूपी निकाय चुनाव के अन्तर्गत 17 नगर निगमों में मेयर पद के लिए हो रहे चुनाव में बसपा द्वारा मुस्लिम समाज को भी उचित भागीदारी देने को लेकर यहां राजनीति काफी गरमाई हुई है क्योंकि उससे खासकर जातिवादी एवं साम्प्रदायिक पार्टियों की नींद उड़ी हुई है।
बसपा सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय की नीति व सिद्धान्त पर चलने वाली अम्बेडकरवादी पार्टी है तथा उसी आधार पर यूपी में चार बार अपनी सरकार चलाई। उन्होंने कहा कि बसपा में मुस्लिम व अन्य समाज को भी हमेशा उचित प्रतिनिधित्व दिया गया है। अत: लोगों से अपने हित पर ज्यादा व विरोधियों के षडयंत्र पर ध्यान न देने अपील है।

ताज कॉरिडोर प्रोजेक्ट पर सीबीआर्ई की चार्जशीट

लखनऊ । ताज कॉरिडोर घोटाले का मामला एक बार फिर सुर्खियों में है। ताज कॉरिडोर को लेकर 12 अक्टूबर 2012 को हुई मिशन मैनेजमेंट बोर्ड की बैठक के अगले दिन ही तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी से पर्यावरण मंत्रालय लेकर खुद के पोर्टफोलियो में जोड़ लिया था। ताज कॉरिडोर घोटाले को लेकर सीबीआई की ओर से दाखिल चार्जशीट में इसका जिक्र किया गया है। चार्जशीट में केंद्रीय एजेंसी ने लिखा है कि इससे स्पष्ट संकेत मिलता है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री की परियोजना में विशेष रुचि थी। ताज कॉरिडोर घोटाले में 22 मई को विशेष न्यायाधीश ऐंटी करप्शन सीबीआई पश्चिम लखनऊ अजय विक्रम सिंह की कोर्ट में सुनवाई होने वाली है। इसके चलते एक बार फिर से यह मामला चर्चा में आ गया है। सीबीआई की चार्जशीट के मुताबिक परियोजना के प्रस्ताव पर काम नसीमुद्दीन के पर्यावरण मंत्री रहते जुलाई 2002 में शुरू हुआ था। मायावती ने 13 अक्टूबर 2002 को भले ही नसीमुद्दीन सिद्दीकी से मंत्रालय ले लिया था लेकिन वह संबद्ध मंत्री के रूप में काम कर रहे थे।

Related Articles

Back to top button