पिछला भूल कर आगे बढ़ें: खाबरी

हार की समीक्षा के बाद सुधार में जुटी कांग्रेस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस को मिली हार की समीक्षा आरोप-प्रत्यारोप में उलझकर रह गई। कई पदाधिकारियों ने कहा कि अगर कांग्रेसजन आपस में सामंजस्य बनाकर चलते तो नगर निगम की मुरादाबाद सीट न सिर्फ हाथ में होती, बल्कि मेरठ में भी अच्छा वोट पाकर पूरे प्रदेश में अच्छा संदेश देते। प्रदेश अध्यक्ष बृज लाल खाबरी ने कहा कि अतीत से न बंधें रहें।
सबक लेकर आगे बढ़ें, ताकि लोकसभा चुनाव में बेहतर परिणाम हासिल कर सकें। समीक्षा बैठक पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी की अध्यक्षता में हुई। विधायक वीरेंद्र चौधरी, प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी, नकुल दुबे, योगेश दीक्षित, अनिल यादव के अलावा प्रदेश पदाधिकारी और जिला व शहर अध्यक्ष मौजूद रहे। समीक्षा में सामने आया कि पूर्वांचल में कई निकायों में कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ ही कांग्रेस के कार्यकता लड़ गए, जिससे स्थिति खराब हुई। मेरठ में अगर कांग्रेसियों ने एकता दिखाई होती तो मुस्लिम मत मुरादाबाद की तरह ही वहां भी कांग्रेस की ओर मुड़ जाता। लेकिन, वहां कुछ नेताओं की भूमिका काफी नकारात्मक रही।

मेहनत से काम करें कार्यकर्ता

प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने कांग्रेसजनों को और अधिक मेहनत से काम करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को हम सभी को चुनौती के रूप में स्वीकार करते हुए अधिक से अधिक सीटे जीतने का लक्ष्य हासिल करना होगा। कर्नाटक में मिली प्रचंड जीत इसका प्रमाण है कि उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस का परचम लहरा सकता है। बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अभी से जुटने का संकल्प भी लिया गया।

Related Articles

Back to top button