दिल्ली के सियासी दंगल में नौकरशाही की भी एंट्री, विशेष सचिव राजशेखर ने की शिकायत, आईएएस उदित प्रकाश के खिलाफ एफआईआर दर्ज

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच चल रहे विवाद में अब नौकरशाही की एंट्री हो चुकी है। आईएएस अधिकारी उदित प्रकाश राय मुसीबत में फंस गए हैं। आईएएस अधिकारी ने एनुअल परफार्मेंस असेसमेंट रिपोर्ट को सबसे बेहतर दिखाने के लिए फर्जी साइन किए, जिसके बाद अब पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इससे पहले गृह मंत्रालय को एक पत्र भेजा गया। दिल्ली सरकार के सतर्कता विभाग ने फर्जी साइन पाए थे।
दिल्ली सरकार में विशेष सचिव वाईवीवी राजशेखर की शिकायत पर उदित प्रकाश राय के खिलाफ आईपी एक्सटेंशन पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर में कहा गया है कि आईएएस अधिकारी उदित प्रकाश राय ने मैन्युअल तरीके से एंट्रीज की और खुद रिपोर्टिंग/समीक्षा करने वाले अधिकारियों के हस्ताक्षर करके एनुअल परफार्मेंस असेसमेंट रिपोर्ट में जालसाजी की और स्पैरो पोर्टल के माध्यम से जानबूझकर एफआईआर लिखने से परहेज किया।
जानकारी के लिए बता दें कि आईएएस अधिकारी उदित प्रकाश राय को भ्रष्टाचार के मामले में एक नोटिस भी जारी किया जा चुका है। उनके ऊपर आरोप था कि उन्होंने एक पुरानी स्मारक को गिराकर एक आधिकारिक आवास का निर्माण कराया था। इसी मामले में सतर्कता विभाग ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। इसके अलावा दिल्ली जल बोर्ड के पांच अभियंताओं को भी नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।
गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार को पत्र लिखा था। जुलाई 2022 को गृह मंत्रालय ने कहा था कि आईएएस उदित प्रकाश राय अपनी एपीएआर आनलाइन नहीं भेज रहे हैं। वह इसे इसे मैन्युअल डाउनलोड किया जा रहा है। इसके बाद शक होने पर सरकार के सतर्कता विभाग ने जांच शुरू की थी। अलग अलग राज्यों में पोस्टिंग के दौरान एपीएआर रिपोर्ट मांगी गई थी।

Related Articles

Back to top button