दिल्ली पुलिस अगले हफ्ते कोर्ट को सौंपेगी रिपोर्ट

बृजभूषण-पहलवान विवाद, खेलमंत्री ने कहा 15 जून तक मामले का हो जाएगा फैसला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। डब्ल्यूएफआई के चीफ बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीडऩ के आरोपों पर बड़ी कार्रवाई होने जा रही है। दिल्ली पुलिस का विशेष जांच दल यानी एसआईटी अगले हफ्ते तक कोर्ट को जांच रिपोर्ट सौंप सकता है। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस की एसआईटी टीम डब्ल्यूएफआई चीफ के खिलाफ दो मामलों की जांच रिपोर्ट कोर्ट को सौंपेगी।
दिल्ली पुलिस ने बताया कि अब तक हुई जांच के दौरान एसआईटी टीम ने 180 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की है। इससे पहले कल खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों से मुलाकता की थी। उन्होंने खिलाडिय़ों आश्वासन दिया था कि 15 जून तक पहलवानों की मांगों पर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि खिलाड़ी अब भी कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण के खिलाफ झुकने को तैयार नहीं और गिरफ्तारी पर अड़े हुए हैं।
जानकारी के लिए बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ देश के टॉप पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया प्रदर्शन कर रहे हैं। लगातार गिरफ्तारी की मांग की जा रही है। सिंह पर नाबालिग समेत सात महिला पहलवानों से कथित तौर पर यौन उत्पीडऩ करने के आरोप लगे हैं।

मणिपुर में छिटपुट हिंसा के बाद शांति

पुलिस का उग्रवादियों को पकडऩे का अभियान जारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इंफाल। मणिपुर के अब भी हिंसा थमने का नाम नही ले रही। पश्चिम इंफाल जिले में भीड़ ने कही-कहीं हमले किए हैं। हालांकि पुलिस से तुरंत सख्ती करके स्थिती को नियंत्रण में ले लिया है। कुछ जगहों से कफ्र्यू में ढील दी गई। उग्रवादियों को पकडऩे का अभियान जारी है। गौरतलब हो एक दिन पहले एक एंबुलेंस को रास्ते में रोक उसमें आग लगा दी।
एंबुलेंस में में सवार 8 साल के बच्चे, उसकी मां और एक अन्य रिश्तेदार की मौत हो गई। एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना रविवार शाम को इरोइसेंबा इलाके में हुई। उन्होंने कहा कि गोलीबारी की एक घटना के दौरान बच्चे के सिर में गोली लग गई थी। उसकी मां और एक रिश्तेदार उसे इंफाल के अस्पताल ले जा रहे थे। भीड़ के हमले में मारे गए तीनों लोगों की पहचान तोंसिंग हैंगिंग (8), उसकी मां मीना हैंगिंग (45) और रिश्तेदार लिदिया लोरेम्बम (37) के तौर पर हुई है। असम राइफल्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने घटना की पुष्टि की और बताया कि घटनास्थल और उसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

प्रधानमंत्री सुलह की अपील क्यों नहीं करते : कांग्रेस

कांग्रेस ने मणिपुर में हिंसा पर सवाल करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुप क्यों हैं। वह राज्य का दौरा कर समुदायों के बीच सुलह की अपील क्यों नहीं करते? प्रधानमंत्री सभी दलों के प्रतिनिधिमंडल को मणिपुर भेजने की पहल क्यों नहीं कर रहे हैं? पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा, ‘ऐसा लगता है कि सात हफ्ते पहले मणिपुर में जो भयावह त्रासदी शुरू हुई थी वो खत्म नहीं हुई है। गृह मंत्री ने एक महीने की देरी से राज्य का दौरा किया और इस सहृदयता के लिए राष्ट्र को उनका आभारी होना चाहिए। प्रधानमंत्री अब भी चुप क्यों हैं?’

कार- ट्रैक्टर में भीषण भिड़ंत बाइक सवार चार की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी जनपद के पलियाकलां क्षेत्र में बृहस्पतिवार को भीषण सडक़ हादसा हो गया। निघासन मार्ग पर बोझवा के पंचमुखी हनुमान मंदिर के पास कार और ट्रैक्टर की आमने सामने से टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रैक्टर दो हिस्सों में बंट गया। ट्रैक्टर का एक हिस्सा जहां रोड के किनारे उतर गया। वहीं दूसरा हिस्सा पीछे से आ रही बाइक से जा टकराया। हादसे में बाइक पर सवार महिला, बच्ची समेत चार की मौके पर ही मौत हो गई। चारों एक ही बाइक पर सवार थे।
जानकारी के मुताबिक जनपद सीतापुर के बिसवां निवासी जाबिर पुत्र अलीशेर (32) पत्नी-बच्ची के साथ अपनी ससुराल त्रिलोकपुर से घर जाने के लिए निकला था। उसका साला चांद उनको बाइक पर बैठाकर पलिया तक छोडऩे जा रहा था। एक ही बाइक पर चारों लोग सवार थे। बोझवा के पंचमुखी हनुमान मंदिर के पास हुए हादसे के बाद ट्रैक्टर का एक टुकड़ा बाइक से जा टकराया, जिससे बाइक पर सवार जाबिर, उसकी पत्नी खुशनुमा, बेटी जन्नत और साले चांद की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा इतना भयावह था कि घटनास्थल पर मंजर देख लोगों का कलेजा कांप गया।

सृष्टि को बचाने रोबोटिक टीम पहुंची

बोरवेल में फंसी है मासूम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सीहोर। बीते करीब 45 घंटे से बोरवेल में फंसी सृष्टि को बचाने के लिए अब रोबोटिक टीम को बुलाया गया है। रोबोटिक टीम सुबह करीब 9:30 बजे सीहोर के बड़ी मुंगावली पहुंचकर टीम ने रेस्क्यू शुरू कर दिया है। रोबोटिक एक्सपर्ट ने रोबोट को बोरवेल में डाला था, जिसके बाद अब उसके डेटा को स्कैन कर बच्ची की स्थिति का पता लगाया जा रहा है। बच्ची की स्थिति जानने के बाद वापस रोबोट को बोरवेल में डाला जाएगा और सृष्टि को निकाला जाएगा।
बता दें, सृष्टि के बचाने के लिए 40 घंटे से भी ज्यादा समय से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। सेना को भी बुलाया गया था। काफी प्रयासों के बाद एनडीआरएफ और सेना के जवानों को सफलता नहीं मिली, जिसके बाद अब रोबोटिक टीम को बुलाया गया है। 35 फीट तक की खुदाई कर बच्ची को बचाने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन बीच में चट्टानें आ जाने के चलते खुदाई रोकना पड़ी। जिला पंचायत सीईओ आशीष तिवारी ने बताया कि 3 सदस्यों की टीम दिल्ली से रातभर ड्राइव कर सडक़ मार्ग से सीहोर पहुंची है। इस टीम ने कुछ दिनों पहले जामनगर में ऐसे ही मामले में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया था, जिसमें उन्हें सफलता मिली थी।

हुक के जरिए बच्ची को खींचने की कोशिश

जिला पंचायत सीईओ आशीष तिवारी ने बताया कि बच्ची के मूमेंट नहीं आ रहे हैं। खुदाई में नीचे मिले पत्थर बहुत ही हार्ड हैं। उन्हें तोडऩे के लिए पोकलेन मशीन के पंजे से बड़ी ड्रिल मशीन को बांधा हुआ है। उसी की मदद से पत्थर को तोड़ा जा रहा है। यही कारण है कि रेस्क्यू में तेजी नहीं आ पा रही है। ऐसे में बच्ची को हुक के माध्यम से खींचने का भी प्रयास किया जा रहा है।

नगर निगम लखनऊ: अपने चहेतों के जरिये पैसा कमाता है अशोक

सालों से चिपके हैं नगर निगम के भ्रष्ट बाबू

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम के कर निर्धारण अधिकारी अशोक ङ्क्षसह का हनक का अंदाजा इसी से लगाया जा सक ता कि उसकी सरपरस्ती में और भी सैकड़ों राजस्व निरीक्षक, लिपिक हैं जो नगर निगम को चूना लगा रहे हैं। ये कर्मी भी अशोक सिंह की तरह सालो से एक पद पर नियमो के विपरीत जमे है। इनपर स्थाआंतरण नीति लागू नहीं लागू होती है।
अशोक सिंह के पास कार्मिक का विभाग का प्रभार है किसको कहा कैसे सेट करना ये कई वर्षो से यही तय करते है, सूत्र बताते है की कोई अधिकारी कभी कार्मिक का प्रभार इतने लंबे समय तक नहीं पाया अपने पसंद से जोनल भी यही बनाते थे मोटा पैसा चलता था। जबसे नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने नगर निगम चार्ज संभाला है तब ये सब प्रथाएं पर थोड़ा अंकुश लगा है। सबसे मुख्य वसूली करने वाला दिनेश कुमार है जो कार्यालय अधीक्षक है वह भी 15 से 20 सालों से जमा है । सूत्र बताते है कि किसी अधिकारी को अपने जाल से इसने काम नही करने दिया। कई अफसरों ने इसे हटाने की कोशिश की पर अशोक सिंह ने हटाने नही दिया। अशोक सिंह के करीब रहने वाले जोनो में बैठे जोनल अधिकारी सरकारी पैसों को खूब चपत लगा रहे है और बंदरबांट कर रहे हैं।

अशोक के चहेते बाबू

नवीन साहू, लिपिक, कर विभाग जोन -1 वरुण बहुगुणा, कंप्यूटर बाबू राहुल कनौजिया, फार्म कीपर
पंकज अवस्थी, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी (प्रचार अधिकारी बना बैठा)।

वार्ता

राजधानी के वीवीआईपी गेस्ट हाउस में मीडियाकर्मियों से वार्ता करते केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले।

Related Articles

Back to top button