जनता बड़े प्यार से शिवराज को करेगी विदा: कमलनाथ

  • सरकार आई तो ओबीसी को देंगेे 27 प्रतिशत आरक्षण

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ राज्य सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे। बड़े-बड़े वादे भी कर रहे हैं। उन्होंने शाजापुर जिले में अन्य पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया। साथ ही भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले भाजपा को बहनें, किसान और कर्मचारी याद आ रहे हैं। लेकिन मध्य प्रदेश की जनता भी शिवराज सरकार को विदा करने का तय कर चुकी है।
मैं भी आपको बड़े प्यार से विदा करूंगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। कमलनाथ यह बोल तो गए, लेकिन यह इतना आसान नहीं रहने वाला। 27 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा भाजपा ने भी की थी, लेकिन अमलीजामा नहीं पहना सकी। सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में चुनौती मिली तो राज्य की भाजपा सरकार को अपने फैसलों से पीछे हटना पड़ा। अब कमलनाथ ने एक बार फिर यही मुद्दा छेड़ दिया है। उन्होंने अपने पुराने वादे भी दोहराए और कहा कि 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। महिलाओं को नारी सम्मान योजना के तहत 1500 रुपये हर महीने मिलेंगे। 100 यूनिट बिजली माफ होगी और 200 यूनिट बिजली का बिल हाफ हो जाएगा। किसानों की कर्जमाफी की योजना दोबारा शुरू की जाएगी। कमलनाथ ने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश में रजिस्टर्ड बेरोजगार युवाओं की संख्या 40 लाख से अधिक हो गई है। नौजवानों का सरकार पर से भरोसा उठ गया है। लगभग एक करोड़ नौजवान प्रदेश में बेरोजगार बैठे हैं। मध्य प्रदेश पर निवेशकों को भी भरोसा नहीं रहा, जो निवेश के लिए सबसे ज्यादा आवश्यक है।

भ्रष्टाचार ऐसा कि भगवान की मूर्तियां तक बना दीं खोखली

पत्रकारों से बातचीत में कमलनाथ ने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने आज प्रदेश को घोटाला प्रदेश बनाकर रख दिया है। महाकाल लोक के निर्माण कार्य में घोटाला किया। भ्रष्टाचार करने में धर्म को भी नहीं छोड़ा। इस खोखली सरकार ने भगवान की मूर्तियां तक खोखली बनाई। देशभर में प्रदेश को कलंकित किया है। किस प्रकार सिंहस्थ क्षेत्र में अवैध रूप से भूमि का डायवर्शन कर दिया गया। 2028 में होने वाले सिंहस्थ से पहले ही जमीनों का लैंड यूज चेंज किया गया। इस प्रकार के घपले-घोटाले धर्म के नाम पर किए गए। पूरा देश देख रहा है कि हमारे तीर्थ स्थल भी भाजपा के राज में सुरक्षित नहीं है। राजधानी भोपाल के सतपुड़ा भवन में आग लगी तो वह 17 घंटों तक बुझाई नहीं जा सकी। यह आग लगी या लगाई गई, इस पर भी हमें संदेह है।

Related Articles

Back to top button