पवार फैमिली में चल रही पॉवर की वॉर

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता का पद छोडऩे की इच्छा जताई है। अजित पवार के इस बयान पर अब एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने प्रतिक्रिया दी है। सुप्रिया सुले ने कहा, मेरा मानना है कि अजीत दादा की इच्छा पूरी हो। दादा को संगठन में मौका देना है या नहीं यह फैसला संगठनात्मक फैसला है। उन्होंने कहा, मुझे बहुत खुशी है कि दादा भी संगठन में काम करना चाहते हैं। इससे कार्यकर्ताओं में उत्साह पैदा होगा।
दरअसल, अजित पवार ने मुंबई में एक कार्यक्रम में कहा कि मैंने पार्टी से विपक्ष के नेता के पद से मुझे मुक्त करने के लिए कहा है। साथ ही पार्टी नेतृत्व से अपील की कि वह उन्हें पार्टी संगठन में कोई भूमिका सौपें। अजित ने कहा कि मुझे विपक्ष के नेता के रूप में काम करने में कभी दिलचस्पी नहीं थी, लेकिन पार्टी विधायकों की मांग पर मैंने भूमिका स्वीकार की।
उन्होंने कहा कि उनकी मांग पर फैसला करना राकांपा नेतृत्व पर निर्भर है। उन्होंने कहा कि मुझे जो भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, मैं उसके साथ पूरा न्याय करूंगा। अजित ने कहा कि मुझे बताया गया है कि मैं विपक्ष के नेता के रूप में सख्त व्यवहार नहीं करता हूं।
शरद पवार ने एनसीपी के 25वें स्थापना दिवस के मौके पर बड़ा ऐलान करते हुए बेटी सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया था। सुप्रिया सुले को महाराष्ट्र, हरियाणा, पंजाब, महिला युवा, लोकसभा समन्वय की जिम्मेदारी दी गई है। जबकि प्रफुल्ल पटेल को कार्यकारी अध्यक्ष और मध्य प्रदेश, राजस्थान, गोवा की जिम्मेदारी सौंपी गई है। शरद पवार के ऐलान के बाद से राजनीतिक गलियारों में अजित पवार को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। हालांकि, अजित पवार ने ट्वीट कर इन चर्चाओं पर विराम लगा दिया था।
अजित पवार ने ट्वीट कर कहा था, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की 24वीं वर्षगांठ पर सांसद प्रफुल्लभाई पटेल और सांसद सुप्रियाताई सुले को माननीय शरद चंद्र पवार के मार्गदर्शन में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में चुना गया। साथ ही सांसद प्रफुल्लभाई पटेल, सांसद सुप्रियताई सुले, सांसद सुनील तटकरे, डॉ। योगानंद शास्त्री, के।के। शर्मा, पी।पी। मोहम्मद फैसल, नरेंद्र वर्मा, जितेंद्र अवाद, एस। आर। सहयोगी कोहली, नसीम सिद्दीकी को भी पार्टी में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी गई हैं। इन सभी साथियों को बधाई! उम्मीद है कि माननीय महोदय द्वारा दी गई जिम्मेदारी को सभी साथी सफलतापूर्वक पूरा करेंगे।
अध्यक्ष शरद पवार ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि देश और धर्म को जलने से हमें बचाना है। अगर ये बीजेपी वापस सत्ता में आ गई, तो उसके बाद चुनाव होंगे, या नहीं इसमें भी संशय है। उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष राज्य में दंगे करवा रहा है।

Related Articles

Back to top button