आजमगढ़ में प्रार्थना सभा में चल रहा था धर्मांतरण का षड्यंत्र, 6 महिलाएं गिरफ्तार

लखनऊ। यूपी के आजमगढ़ जिले के ढाका नरवारी ग्राम सभा में प्रार्थना सभा के नाम पर धर्मांतरण का मामला सामने आया है। गांव में पुलिस ने छापा मारकर छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इसने पास से कुछ धार्मिक पुस्तकें, तंत्र मंत्र से जुड़ी सामग्री, धार्मिक फोटो भी मिली है।
सिकंदर पट्टी पवई के रहने वाले के बृजेश पांडेय ने पुलिस से की थी। उन्होंने बताया कि विजय बिंद्र के खेत में एक कमरे में कुछ लोग धर्म परिवर्तन करा रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वहां देवी-देवताओं को अपमानित करने के संगीत बजाए जा रहे हैं और तरह-तरह के अनुष्ठान किए जा रहे हैं।
मौके पर पहुंची पुलिस को एक महिला ने बताया कि उसे काफी दिनों से बीमार थी, यहां आने के बाद यह बीमारी धीरे-धीरे ठीक हो गई। वही एक अन्य महिला का कहना था कि मेरे शरीर पर छाले निकले हुए थे, यहां आने के बाद से यह सब ठीक होने लगा।
एसपी ग्रामीण ने बताया कि पवई थाना अंतर्गत गांव में धर्म परिवर्तन का कार्य कराया जा रहा था। जहां पर 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके खिलाफ धर्मांतरण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। इन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तार महिलाएं जौनपुर ,सुल्तानपुर, आजमगढ़ के अलग-अलग क्षेत्रों की रहने वाली हैं।

 

Related Articles

Back to top button