दूसरों को डराने वाली सत्ता खुद डरी: अखिलेश

  • बोले- स्वस्थ व्यंग्य और कटाक्ष पर भी भाजपा सरकार में स्थान नहीं
  • बीजेपी समाज को तोडक़र हिस्सा छीन रही

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश ने कहा कि जिस देश-प्रदेश में स्वस्थ व्यंग्य और कटाक्ष के लिए स्थान न हो, वहां समझ लेना चाहिए कि दूसरों को डराने वाली सत्ता स्वयं डरी हुई है। मदर ऑफ डेमोक्रेसी की बात इस माहौल में बेमानी जुमला लगती है। देश के प्रमुखतम संसदीय क्षेत्र में लोकतंत्र का ये हाल है तो बाकी देश में क्या होगा। वाराणसी में महंगाई जैसे विषय पर सरकार का ध्यान आकर्षण करने वाले सब्जी वाले को थाने में बैठाने पर कही।
यह बात ट्वीट के माध्यम से उन्होंने एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के गांव में लोग चारपाई पर मरीज को ले जाने के लिए मजबूर हैं। सपा सरकार में चलाई गई समाजवादी एंबुलेंस आज चल रही होती तो गांवों में ऐसे हालात न होते। तथाकथित डबल इंजन वालों की ये डबल विफलता है कि गांवों में न तो एंबुलेंस है और न ही सडक़ें। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी समाज को तोड़ती है, बंटवारा करती है, उनकी हिस्सा छीन लेती है। उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने प्रत्येक स्तर पर सिर्फ भ्रष्टाचार किया है। जलभराव से जनता परेशान है। बीजेपी की क्या रणनीति है, कभी-कभी किसी को समझ नहीं आता। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मुंबई में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिल रहे थे। इस दौरान वहां उनके समर्थकों ने जहां भीम राव आंबेडकर का चित्र लहराया, वहीं पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक गठजोड़) के समर्थन में नारे भी गूंजे। अखिलेश ने उन्हें लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने का संदेश दिया। एक निजी समारोह में उन्होंने कार्यकताओं से भी मिलने का समय निकाला। वह वहां कुल ढाई घंटे रुके। सपा के महाराष्ट्र के अध्यक्ष अबू आजमी ने बताया कि अखिलेश यादव के रूबरू होने से कार्यकर्ता काफी उत्साहित हुए। इसके परिणाम अगले चुनाव में देखने को मिलेंगे। अखिलेश ने कहा कि गाजियाबाद की कालोनियों में 12 फिट तक पानी भर गया है। कई अस्पतालों में वार्डो के अंदर तक पानी भर गया है। लखनऊ में कई इलाकों में जलभराव के हालात बन गए। पशुओं को चारा भी नसीब नहीं हो रहा है।

कासगंज के पीडि़त परिवार से मिलेगा सपा प्रतिनिधिमंडल

सपा का एक प्रतिनिधिमंडल 13 जुलाई को कासगंज जाकर आत्महत्या करने वाली नाबालिग बेटी के परिवारीजनों से मिलेगा। कासगंज के नगला मोतीनगर के भूप सिंह बंजारा की नाबालिग पुत्री के साथ हुए बलात्कार पर पुलिस की ओर से उचित कार्यवाही न किए जाने का आरोप है। इससे क्षुब्ध होकर पीड़ित ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। प्रतिनिधमंडल में विधायक अताउर्रहमान समेत प्रमुख नेता शामिल होंगे। उधर, समाजवादी सैनिक प्रकोष्ठ के पूर्व सैनिकों ने प्रदेश भर में जिलेवार मासिक बैठक का आयोजन किया। इसमें नए प्राथमिक सदस्य बनाने के साथ उन्हें सैनिक प्रकोष्ठ की कैप के साथ सम्मानित किया गया।

Related Articles

Back to top button