ग्रेटर नोएडा के गैलेक्सी प्लाजा में लगी भीषण आग, जान बचाने के लिए तीसरी मंजिल से कूदे लोग

नोएडा। ग्रेटर नोएडा के गौर सिटी स्थित गैलेक्सी प्लाजा में गुरुवार दोपहर में भीषण आग लग गई, जिसके बाद लोग प्लाजा से कूदने लगे। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। आग लगने की यह घटना गौर सिटी 1 में एवेन्यू 1 के तीसरी मंजिल में हुई है। यह एरिया बिसरख थाना क्षेत्र में आता है।
इसका वीडियो भी सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि लोग जान बचाने के लिए खिड़कियों से लटके हैं और कुछ पांचवीं मंजिल व तीसरी मंजिल से लोग कूद गए। वीडियो में थर्ड फ्लोर से शीशा तोडक़र एक लडक़ी दो युवक नीचे कूदते हुए नजर आए। कुछ लोगों को गंभीर चोटें भी आई हैं। गनीमत ये रही कि कूदने वाले लोगों के लिए नीचे गद्दे बिछाए गए थे। फिलहाल मौके पर फायर टीम पहुंच गई है और आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। मामले में यह बात सामने आई है कि बिल्डर के पास सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे। घटना के बाद फायर डिपार्टमेंट की नींद खुली है और वह मामले की जांच में जुट गया है।
आपको बता दें कि इसी साल अप्रैल में गौर सिटी 14 एवेन्यू में भी भीषण आग लग गई थी।इस बारे में सूचना पुलिस व प्रशासन को दी गई, जिसके बाद फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंचीं। घटना स्थल पर पहुंचने के बाद फायर फाइटर्स ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।गौर सिटी में छोटी एवेन्यू के टावर रु में भीषण आग लग गई। लोगों ने जब बहुमंजिला इमारत में आग की लपटों के साथ धुआं उठते देखा तो हडक़ंप मच गया। देखते ही आग की लपटें ऊपर की ओर बढऩे लगीं। इस घटना के बाद लोगों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। भीषण आग की घटना से पूरा इलाका धुआं-धुआं हो गया।

 

Related Articles

Back to top button