भाजपा सरकार ने मप्र में बढ़ा दी गरीबी व बेकारी: अखिलेश यादव

एमपी में ताल ठोंके गी सपा, बोले- यूपी में विकास हो गया है ठप

  • सपा अध्यक्ष बोले- कुछ लोग 2000 के नोटों की तरह चले गए

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के लिए अच्छी संभावनाएं हैं। हम पूरी ताकत के साथ चुनाव में उतरेंगे। आपसी तालमेल और एकजुटता से वहां चुनाव में अच्छे परिणाम मिलेंगे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2003 में समाजवादी पार्टी के सात विधायक जीत दर्ज करा चुके हैं। इस बार इससे अधिक समाजवादी विधायक जीतकर आएंगे। अखिलेश यादव सोमवार को पार्टी मुख्यालय पर मध्य प्रदेश के समाजवादी पार्टी के नेताओं के बीच अपनी बात रख रहे थे। बैठक में मध्य प्रदेश के संभावित विधानसभा प्रत्याशियों के नामों पर भी चर्चा हुई।
इस अवसर पर उन्होंने कहा मध्य प्रदेश में भी उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार के समय हुए विकास कार्यों की चर्चा होती है। यहां की उपलब्धियों का मध्य प्रदेश की जनता के बीच और प्रचार-प्रसार किया जाना चाहिए। मध्य प्रदेश में आदिवासियों की बड़ी संख्या है, हमें उनके बीच अपनी पैठ बनानी चाहिए। अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने विकास कार्यों को ठप्प कर दिया है। मध्य प्रदेश में भी घोर गरीबी, बेकारी और अन्याय-अत्याचार है। किसानों के साथ भाजपा का रवैया उपेक्षापूर्ण है। मध्य प्रदेश में भी भ्रष्टाचार की गंगा बह रही है। मध्य प्रदेश से आए कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने संकल्प लिया कि इस बार मध्य प्रदेश में समाजवादी विधायक बड़ी संख्या में जीत कर आएंगे। अखिलेश यादव ने फेसबुक पोस्ट और ट्वीट के जरिए उन नेताओं पर तंज किया जो हाल ही में सपा को छोडक़र बीजेपी में शामिल हुए। सोमवार की दोपहर को किए अपने किए ट्वीट में उन्होंने लिखा कि कुछ लोग चले गए 2000 की नोट की तरह। इस ट्वीट आने के बाद सोशल मीडिया में कमेंट्स की बाढ़ आ गई। कुछ उनके पक्ष में रीट्वीट हुए तो कुछ ने उन्हें खरी-खोटी सुनाई। ऐसा माना जा रहा है कि अखिलेश का यह ट्वीट उन बीजेपी नेताओं पर किया गया तंज है जो पिछले कुछ दिनों से बारी-बारी करके सपा छोडक़र बीजेपी का दामन थाम रहे हैं। सोमवार को सपा सरकार में मंत्री रहे साहब सिंह सैनी ने अपने समर्थकों के साथ बीजेपी ज्वाइन कर ली। सैनी के अलावा कुछ पूर्व सपा विधायक भी पाला बदलकर उस खेमे से इस खेमे में आ गए हैं। कुछ दिनों पूर्व सपा विधायक दारा सिंह ने पार्टी छोड़ी थी। तब पार्टी प्रवक्ताओं ने इसे विश्वासघात करार दिया था। विधायकों और पूर्व मंत्रियों के अलावा 2022 में सपा के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लडऩे वाले ओपी राजभर भी एनडीए का हिस्सा बन चुके हैं।

पीड़ितों से मिलने मिर्जापुर जाएगा सपा प्रतिनिधिमंडल

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशानुसार सपा का प्रतिनिधि मण्डल दिनांक बुधवार को मिर्जापुर जाएगा। प्रतिनिधिमंडल अपहरण के एक मामले में गिरफ्तार मिर्जापुर के सपा नेता शैलेश पटेल, उनके भाई और उनके यहां नौकरी करने वाले चार अन्य लोगों के परिजनों से मिलेगा। इसके अलावा लालगंज निवासी नाबालिग किशोरी के साथ गैंगरेप की सही जानकारी एवं पीडि़त परिवार से भी मिलेगा। तेरह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में प्रतापगढ़ विधायक डा. आर के पटेल, संदीप पटेल, कैलाश चौरसिया पूर्व मंत्री, जगदम्बा सिंह पटेल आदि रहेंगे।

इंडिया देगा यूपी से एकता का संदेश

  • सपा करेगी मेजबानी, नवंबर-दिसंबर में जुटेंगे विपक्षी दलों के नेता

लखनऊ । समावेशी विपक्षी गठबंधन इंडिया के नेता नवंबर-दिसंबर में यूपी में जुटेंगे। लोकसभा चुनाव घोषित होने के कुछ समय पहले सूफी-संतों और गंगा-जमुनी तहजीब की इस धरती से इंडिया के नेता अपना संदेश देंगे। बैठक के लिए शहर का चयन अभी फाइनल नहीं है, लेकिन मेजबानी की जिम्मेदारी समाजवादियों के कंधे पर तय मानी जा रही है। साथ ही निर्णय लिया गया था कि इसकी अधिकांश बैठकें दिल्ली से बाहर होंगी। जुलाई में बंगलुरु में बैठक का आयोजन हुआ और अब अगस्त में मुंबई में जुटना है। इसके लिए अगस्त के दूसरे या तीसरे सप्ताह की कोई तारीख घोषित हो सकती है। इंडिया के रणनीतिकारों का मानना है कि प्रमुख घटक दलों को अपने-अपने प्रभाव वाले राज्यों में मेजबानी का मौका मिलना चाहिए, जिससे स्थानीय मीडिया के जरिये जनता में बेहतर संदेश जाएगा। हर राज्य के लोगों को यह महसूस कराना होगा कि भाजपा गठबंधन अपराजेय नहीं है। धर्मनिरपेक्ष ताकतों की एकजुटता इंडिया को सत्ता तक पहुंचा सकता है। प्रयास है कि इंडिया की अगली बैठकें पश्चिमी बंगाल, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्यों में पूरी तैयारी के साथ की जाएं। समाजवादी सूत्रों की मानें तो यूपी में इंडिया की बैठक तब होगी, जब लोकसभा चुनाव घोषित होने के आसार दिखने लगेंगे।

Related Articles

Back to top button