पूरे देश में बदनाम हो रहा है यूपी

सपा अध्यक्ष ने कहा- महिलाओं-बच्चियों के साथ बढ़ी दुष्कर्म की घटनाएं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। इस वजह से यूपी पूरे देश में बदनाम हो रहा है। योगी जी की पुलिस का व्यवहार भी आम जन के साथ अच्छा नहीं है। उत्तर प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन सरकार महिलाओं-बच्चियों की जिंदगी के लिए अभिशाप बन गई है। महिलाओं-बच्चियों के साथ दुष्कर्म के मामले में देश भर में यूपी बदनाम हो रहा है। पुलिस का बर्ताव महिलाओं के साथ अभद्रता का रहता है, वहीं वह बलात्कारियों को बचाने का भी काम करती है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार में दलित वंचित वर्ग की महिलाओं पर अत्याचार की सभी हदें पार हो गई हैं।
उन्नाव में दबंगों ने खेत पर गई दलित महिला से गैंगरेप किया। पुरवा में घर में घुसकर छेड़छाड़ और मारपीट का मुकदमा दर्ज हुआ है। प्रयागराज में नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म के मामले में आरोपियों पर कार्रवाई करने की जगह उल्टा दुष्कर्म पीडि़ता को बदनामी का भय दिखाकर खामोश रहने और मामला दबाने का प्रयास किया गया। प्रतापगढ़ में अपनी फरियाद लेकर थाने पहुंची महिलाओं से पुलिसकर्मियों ने अभद्रता की और भगा दिया। नारी सम्मान की बात करने वाली भाजपा सरकार का यही चाल, चरित्र और चेहरा सामने आ रहा है। बरेली में घर में बंधक बनाकर महिला से दुष्कर्म किया गया। बरेली में ही अपनी बुआ के घर आई युवती का अपहरण कर लिया गया। कुशीनगर में बच्ची से दुष्कर्म किया गया। शामली में 9वीं की छात्रा की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई। अपराध पर जीरो टॉलरेंस के करने वाले मुख्यमंत्री बताएं कि उनके खौफ से अपराधी प्रदेश छोड़कर भाग गए तो रोज ही महिलाओं की इज्जत तार-तार करने वाले अपराधी कहां से आए हैं? सच तो यह है कि भाजपा राज में सत्ता संरक्षण में ही अपराधी फल-फूल रहे हैं। उन पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है।

घोसी उपचुनाव में सुधाकर सिंह होंगे सपा के प्रत्याशी

सपा ने घोसी (मऊ) विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव में पूर्व विधायक सुधाकर सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। यह सीट सपा के टिकट पर जीते पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान के इस्तीफे से खाली हुई है। यहां से अब भाजपा प्रत्याशी के रूप में दारा सिंह चौहान का लडऩा तय माना जा रहा है। घोसी में मतदान 5 सितंबर और मतगणना 8 सितंबर को होगी। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविववार को घोसी सीट से प्रत्याशी घोषित करने से पहले प्रदेश कार्यालय पर वहां के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उसके कुछ ही देर बाद समाजवादी पार्टी के आधिकारिक एक्स एकाउंट के जरिये सुधाकर सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने की जानकारी दी गई। सुधाकर सिंह दो बार पहले भी विधायक रह चुके हैं। वहीं सपा ने उत्तराखंड के बागेश्वर विधानसभा उप चुनाव में भगवती प्रसाद त्रिकोटी को समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है।

अब्दुल्ला बने सपा सचिव

सपा की भारी-भरकम 182 सदस्यीय प्रदेश कार्यकारिणी घोषित कर दी गई है। पूर्व मंत्री अताउर्रहमान समेत 3 महासचिव और अब्दुल्ला आजम समेत 61 सचिव बनाए गए हैं। पार्टी का सितंबर, 2022 में राष्ट्रीय सम्मेलन हुआ था और कार्यकर्ता तभी से प्रदेश कार्यकारिणी घोषित होने का इंतजार कर रहे थे। एमएलसी नरेश उत्तम पटेल को प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया गया था। अब प्रदेश कार्यकारिणी में राजकुमार मिश्रा को कोषाध्यक्ष, मो. इरफानुल हक, सीएल वर्मा, श्याम लाल पाल और राजेंद्र एस बिंद को उपाध्यक्ष नामित किया गया है। पूर्व विधायक जयशंकर पांडेय, विधायक व पूर्व मंत्री अताउर्रहमान और अनीसुर्ररहमान को महासचिव की जिम्मेदारी दी गई है। राज्य कार्यकारिणी में 48 सदस्य और 62 विशेष आमंत्रित सदस्य भी नामित किए गए हैं। सपा की प्रदेश कार्यकारिणी में पीडीए का दबदबा दिखा। 24 मुसलमान, 17 दलित और 11 यादवों को जगह मिली है। इस गणना में 63 विशेष आमंत्रित सदस्यों को शामिल नहीं किया गया है। इस तरह से अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, सचिव और सदस्यों की संख्या 119 है। इनमें 8 ब्राह्मण, 45 गैर यादव ओबीसी और 14 वैश्य, कायस्थ, जैन, सिख और ईसाई समुदाय से हैं। इसके अलावा कई विधायकों और पूर्व विधायकों को भी कार्यकारिणी में जगह दी गई है।

Related Articles

Back to top button