कैग रिपोर्ट से खुली मोदी सरकार की पोल

केजरीवाल बोले- भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़े, देश के सामने आया पीएम का असली चेहरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी सीएजी की रिपोर्ट के आधार पर मोदी सरकार को घेरने में जुट गई है। आप नेताओं ने कहा कि सीएजी रिपोर्ट ने भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने का दावा करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार का असली चेहरा देश के सामने उजागर कर दिया है। आप संयोजक व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएजी के हवाले से प्रकाशित एक रिपोर्ट के आधार पर कहा कि मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार के 75 वर्ष के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।
वहीं, आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि द्वारका एक्सप्रेसवे 18 करोड़ रुपये प्रति किमी की लागत से बनना था, लेकिन मोदी सरकार ने इसकी लागत बढ़ाकर 250 करोड़ रुपये प्रति किमी कर दी। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ और रीना गुप्ता ने कहा कि भारत माला प्रोजेक्ट के तहत 75 हजार किमी सडक़ बन रही है। ये सडक़ 15 करोड़ प्रति किमी की लागत से बननी थी, लेकिन मोदी सरकार ने लागत 15 से 25 करोड़ रुपये प्रति किमी बढ़ाकर 7.5 लाख करोड़ रुपये का घोटाला किया और अधिकांश काम अडाणी की कंपनियों को दे दिया। संजय सिंह ने कहा कि पिछले दिनों मोदी संसद में भ्रष्टाचार के सफाए का दावा कर रहे थे। प्रधानमंत्री कहीं भी भाषण देते हैं तो उनका सबसे बड़ा दावा यही होता है कि उनकी सरकार ने भ्रष्टाचार खत्म कर दिया, मगर सीएजी के जरिये एक ऐसा खुलासा हुआ है, जिसमें पिछले नौ वर्षों में मोदी सरकार के ऊपर सबसे बड़े भ्रष्टाचार का आरोप लगा है। लिहाजा मोदी सरकार ने भारत माला के नाम पर अपने आपको मालामाल कर लिया।

आयुष्मान में तीन फोन नंबरों पर 10 लाख को मिल गया इलाज

दूसरी ओर उन्होंने कहा कि भाजपा वाले आयुष्मान योजना की खूब तारीफ करते हैं। वह कहते हैं कि पूरे देश के लिए मोदी सरकार ने बहुत बड़ा स्वास्थ्य का इंतजाम कर दिया है। तीन फोन नंबर पर 10 लाख लोगों की आयुष्मान योजना चल रही है। मध्यप्रदेश में 400 लोगों की मौत हो चुकी है, फिर भी इन 400 लोगों का इलाज आयुष्मान योजना के तहत चल रहा है। मध्यप्रदेश में ही आठ हजार लोग एक ही समय में कई अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। हरियाणा में 4121 लोगों का एक ही समय में कई अस्पतालों में इलाज चल रहा है।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को अब भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं बोलना चाहिए, क्योंकि जब प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलते हैं तो हंसी आती है। प्रधानमंत्री पहले अजीत पवार के 70 हजार करोड़ रुपये के घोटाले के खिलाफ बोलते हैं और उसके तुरंत बाद अपनी सरकार में शामिल करा लेते हैं। वहीं आप की वरिष्ठ नेता रीना गुप्ता ने कहा कि पिछले सप्ताह नरेंद्र मोदी ने संसद में देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का दावा किया था, जबकि भारत माला, आयुष्मान प्रोजेक्ट समेत मोदी सरकार के हर प्रोजेक्ट में घोटाले हो रहे हैं।

Related Articles

Back to top button