नोएडा की सोसायटी में मंदिर हटाने पर बवाल, भडक़े लोगों ने बिल्डर को बताया हिंदू विरोधी

नोएडा। ग्रेटर नोएडा के गौर सिटी में एक बार फिर हंगामा शुरू हो गया है। इस बार विवाद एक मंदिर को लेकर है। आरोप है कि बिल्डर सोसायटी में बने मंदिर को हटा दिया है। वहीं बिल्डर की ओर से कहा गया है कि मंदिर पार्किंग एरिया में अवैध तरीके से बनाया गया था। इस घटनाक्रम के विरोध में सोसायटी के लोग घरों से बाहर निकलकर प्रदर्शन पर उतर आए हैं। सूचना मिलने पर बिसरख थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची है।
फिलहाल पुलिस मामले में दोनों पक्षों के बीच समझौता कराने की कोशिश कर रही है, लेकिन अभी तक कोई भी पक्ष पीछे हटने को तैयार होता नजर नहीं आ रहा।बताया जा रहा है कि गौर सिटी 14 एवेन्यू सोसायटी में रहने वाले लोगों ने पिछले दिनों सोसायटी के अंदर एक हनुमान जी की मूर्ति रखवा दी थी और उसकी पूजा पाठ शुरू कर दी। लेकिन शनिवार की सुबह जब लोग इस मंदिर के पास पहुंचे तो सबकुछ साफ था।
सोसायटी वासियों का आरोप है कि बिल्डर ने रात में चुपके से मंदिर और मूर्ति को हटा दिया है। इस घटना की जानकारी जब बाकी लोगों को मिली तो सोसायटी के सभी लोग आक्रोशित हो गए। ताजा अपडेट के मुताबिक इस घटना के विरोध में लोगों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा। लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है। सोसायटीवासी बिल्डर पर हिंदू विरोधी होने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं।
सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे बिसरख थाना प्रभारी अनिल राजपूत ने सोसायटी वासियों को को शांत कराने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि सोसायटी के लोगों ने पार्किंग की जमीन पर कब्जा कर अवैध तरीके से मंदिर बनाया था। सोसायटी के ही किसी व्यक्ति ने इस संबंध में बिल्डर और मेंटिनेस डिपार्टमेंट में शिकायत की थी। इसके बाद मेंटेनेंस डिपार्टमेंट ने इस मंदिर को हटा दिया है। इस मामले में दोनों पक्षों से बातचीत कर बीच का रास्ता निकालने की कोशिश की जा रही है।

Related Articles

Back to top button