एनसीपी चीफ शरद पवार आए सामने कहा, अजित हमारे सीनियर नेता

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में राजनीतिक उतार-चढ़ाव का दौर लगातार बना हुआ है। राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता शरद पवार के बयान के बाद प्रदेश की सियासत के और गर्म होने की संभावना है। पवार ने आज शुक्रवार को कहा कि अजित पवार हमारे नेता हैं। पार्टी में कोई फूट नहीं हुई है। उनके इस बयान के बाद बीजेपी और कांग्रेस की ओर से अलग-अलग तरह के दावे किए जाने लगे हैं।
शरद पवार आज सतारा और कोल्हापुर दौरे पर हैं, लेकिन दौरे पर निकलने से पहले उन्होंने बारामती में अपने बयान से हलचल मचा दिया है। शरद पवार ने कहा, पार्टी में फूट कब पड़ती है, जब उसमें देशस्तर पर कोई बड़ा गुट अलग होता हैज् आज वैसी स्थिति नहीं है। अजित पवार हमारे ही नेता हैं।
उन्होंने कहा, पार्टी में किसी तरह की कोई फूट नहीं है। हालांकि पार्टी के कुछ लोगों ने अलग भूमिका अपना ली है, इसका मतलब यह नहीं है पार्टी में फूट पड़ गई है। अलग निर्णय लेना लोकतंत्र में उनका अधिकार है। अजित पवार की बीड में होने वाली जनसभा पर शरद पवार ने कहा है कि यह उनका लोकतांत्रिक अधिकार है। एक दिन पहले एनसीपी सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने भी कहा था कि अजित पवार अभी भी एनसीपी का ही हिस्सा हैं और पार्टी में एकजुटता बनी हुई है।
शरद पवार के इस बयान के बाद बीजेपी के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि सालभर में बीजेपी ने काफी काम किया है। अगले एक साल में और भी काम करेगी। 2024 में लोकसभा चुनाव से पहले शरद पवार का भी मन परिवर्तन होगा और वह पीएम नरेंद्र मोदी जी के विकास के साथ आएंगे।
एनसीपी छोडक़र अजित पवार के साथ जाने वाले प्रफुल्ल पटेल ने शरद पवार के साथ आने को लेकर कहा, मैं उनके बारे में क्या बोलूं, अगर वो हमारे साथ आते हैं तो यह अच्छी बात होगी कांग्रेस प्रवक्ता अतुल लोंढे ने भी इस पर कहा कि शरद पवार के बयान से ऐसा लग रहा है कि महाराष्ट्र और देश को अजित पवार रिटन्र्स 2 देखने को मिल सकता है। पवार ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया है कि मैं बीजेपी के साथ नहीं जाऊंगा। ढ्ढहृष्ठढ्ढ्र के साथ ही रहूंगा।उन्होंने आगे कहा कि अजित पवार और उनके साथी बार-बार जाकर शरद पवार का पैर छूकर आ रहे हैं। शरद के इस बयान से ऐसा लगता है बीजेपी को कुछ सबक मिलने वाला है।
एनसीपी में कोई फूट नहीं वाले शरद पवार के बयान पर महाराष्ट्र विधानसभा के विपक्ष नेता विजय वेडेट्टीवार ने कहा कि चुनाव के समय दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा कि कौन किसके साथ है। वेडेट्टीवार ने कहा कि यह बात पवार साहब से पूछना चाहिए, यह हमसे पूछने का कोई उपयोग नहीं है। इसका जवाब देवेंद्र फडणवीस अच्छे से दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसका जवाब भारतीय जनता पार्टी देना चाहिए। कभी-कभी उनको भी डर लगता होगा कि कौन किधर जा रहा है। हो सकता है कि उनसे छिपकर वह बाहर आ जाएं।

 

Related Articles

Back to top button