राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने जारी किया नया ड्रेस कोड, दफ्तर में जींस-टीशर्ट पहनकर आने पर रोक

लखनऊ। यूपी के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के ऑफिस में नया ड्रेस कोड का आदेश जारी हो गया है। आदेश के मुताबिक ऑफिस के कर्मचारियों को अब वेस्टर्न ड्रेस की जगह पर फॉर्मल ड्रेस में कार्यालय आने को कहा गया है। आदेश में यह भी कहा गया है कि पिछले दिनों कार्यालय में कर्मचारी मनमाने तरीके से कपड़े पहनकर आ रहे हैं। इससे कार्यालय की मर्यादा का उल्लंघन होता है।
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अपर निदेशक डॉ. हीरालाल की ओर से ये निर्देश जारी किया है। आदेश में ऑफिस में कार्यरत कर्मचारी अब वेस्टर्न ड्रेस पहनकर नहीं आ सकेंगे। ऑफिस के सभी अधिकारी और कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड तय कर दिए गए हैं। महिलाओं को जींस, टी-शर्ट और टॉप पहनकर कार्यालय आने पर रोक है। वहीं पुरूष कर्मचारी जींस-टीशर्ट की जगह फॉर्मल पैंट-शर्ट पहनकर ही कार्यालय आएंगे। आदेश में आगे कहा गया है कि स्वास्थ्य मिशन की पॉलिसी में ड्रेस कोड की व्यवस्था लागू है। लेकिन कर्मचारी और अधिकारी इसकी पालना नहीं करते हैं। ऑफिस में अनफॉर्मल ड्रेस पहनकर आ रहे हैं। यह विभाग की गरिमा के खिलाफ है।
जारी आदेश के अनुसार महिलाएं साड़ी और दुपट्टा या सलवार-कमीज पहनकर ही आएं। मिशन के निदेशक पिंकी जोवेल ने कहा कि ड्रेस कोड का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि इससे पहले प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में काम करने वाले महिला-पुरूष डॉक्टर कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड का अनुपालन करने का निर्देश जारी किया गया था।

Related Articles

Back to top button