भाजपा को किसानों से कोई लेना देना नहीं: सुरजेवाला

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने शाह और गडकरी से पूछे सवाल, शिवराज को बताया हिट विकेट प्लेयर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मध्य प्रदेश चुनाव प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह और नितिन गडकरी से पांच सवाल पूछे। उन्होंने राजनाथ सिंह के सीएम शिवराज को धोनी कहने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह हिट विकेट प्लेयर है। रणदीप सुरजेवाला ने कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से चर्चा करते हुए भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा के शुभारंभ पर आ रहे अमित शाह और नितिन गडकरी को लेकर कहा कि इनको जनता और किसानों से कुछ नहीं लेना देना है।
उन्होंने खंडवा में किसानों के सुसाइड पर कहा कि 18 साल में 25 हजार से ज्यादा किसान आत्महत्या कर चुके है। खंडवा में नितिन गडकरी जश्न मनाने आ रहे है। आज किसान परेशान है। सीएम शिवराज के महाकाल लोक में अनुष्ठान पर सुरजेवाला ने कहा कि महाकाल लोक के दोषियों की आराधना महाकाल बाबा सुनेंगे। यह प्रदेश की जनता को भगवान के भरोसे छोड़ मौत की खेती कराने में लगे हुए है। उन्होंने अमित शाह और नितिन गडकरी से सवाल पूछते हुए कहा कि श्योपुर और खंडवा में किसानों की फसल खराब हो गई है। वह किसानों की पीढ़ा समझते है। किसान परेशान है। भाजपा अवसरवादी यात्रा कर रही है। किसानों से यह धोखबाजी क्यों? तीसरा खेती के लिए ना नहरो से पानी छोड़ा ना बिजली दी। आप वोट की फसल काटने आए है? ऐसा क्यों? किसान को सरकार राहत क्यों नहीं दे रही? प्रदेश में 15 हजार मेगावॉट की जरूरत है। बिजली प्रोड्क्शन की क्षमता 20 हजार की की है। बीच सीजन में उत्पादन बंद क्यों किया गया? 10 रुपए में बिजली खरीद कर किसे फायदा पहुंचा रहे?

धोनी का किया अपमान

राजनाथ सिंह के शिवराज सिंह चौहान को धोनी कहने पर बोले की इतना बड़ा अपमान हमारे सबसे बेहतरीन क्रिकेटर का शायद किसी ने नहीं किया होगा। वजह यह है कि वह एक ऐसे फिसड्डी प्लेयर हैं, जिनको ट्रायल में भी कोई मौका नहीं देगा। क्रिकेट खेलने की बात तो दूर है। क्योंकि जब वह बेट पकड़ते हैं तो हिट विकेट करते हैं, तो यह हिट विकेट प्लेयर है।

बेरोजगारी, महंगाई व मुआवजे की बात नहीं करेंगे

अमस के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा के रिपब्लिक ऑफ भारत शेयर करने पर सुरजेवाला ने कहा कि यह लोग इसी प्रकार की बातों में आपका ध्यान भटकाएंगे। यह भी बेरोजगारी, खेती, सूखे, मुआवजे और महंगाई की बात नहीं करेंगे। यह केवाल शब्दों प्रपंच और जाल में आपको फसाएंगे।

सनातन धर्म और संस्कृति हम नहीं होंगे तब भी रहेगी

स्टालिन के बेटे दयानिधि के बयान पर सुरजेवाला ने कहा कि सनातन धर्म और सनातन संस्कृति हमारे इतिहास, वर्तमान और भविष्य का हिस्सा है। वह युग युगांतर तक चलती रहेगी। भाषा का अंतर हो तो कई बार भाषा के बोल में कोई शब्द किसी से निकला हो। मैंने नहीं सुना क्योंकि मुझे कन्नड़ नहीं आती। देश एक है, सूत्र एक है पूरा देश कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक एक है। सनातन धर्म सनातन संस्कृति कल थी आज है और कल रहेगी जब आप हम नहीं होंगे तब भी रहेगी।

सीएम की हालत ऐसी करेंगे जो उन्होंने सोचा नहीं होगा : विपिन

आगर-मालवा से कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े के विवादित बोल सामने आए हैं। किसानों के साथ प्रदर्शन के दौरान विपिन वानखेड़े ने कहा, अगर किसानों को सूखे का मुआवजा नहीं मिला तो हम सीएम शिवराज सिंह चौहान की वो हालत करेंगे, जो उन्होंने कभी सोचा नहीं होगा। पांच जिलों की पुलिस बुला लेना। साथ ही उन्होंने कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा को जिले में घुसने नही देंने की भी धमकी भी दे डाली। बता दें कि इस समय क्षेत्र में बारिश न होने के कारण किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें हैं और बारिश की लंबी खेंच से किसानों की फसलों पर तबाही की चिंता है। यदि समय रहते बारिश नहीं हुई तो निश्चित ही किसानों की फसलें खराब हो जाएंगी। इसको लेकर मंगलवार को कांग्रेस के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में किसान कलेक्टर कार्यालय पंहुचे और ज्ञापन के जरिए मांग की गई की फसलों का सर्वे कराया जाए, ताकि खराब होने की स्थिति में उचित मुआवजा मिल सके। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेसी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button