‘इंडिया कमेटी की पहली बैठक से पहले ही..’, ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को ईडी का नोटिस

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी ने दावा किया है कि ईडी ने पेश होने के लिए मुझे नोटिस भेजा है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक ने कहा है कि ईडी ने 13 सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है और इसी दिन विपक्षी गठबंधन ढ्ढहृष्ठढ्ढ्र की समन्वय समिति की पहली बैठक होगी। जिस दिन कमेटी की बैठक, उसी दिन पेशी के लिए नोटिस मिलने को लेकर अभिषेक बनर्जी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है।
अभिषेक बनर्जी ने एक्स (पहले ट्विटर) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना लिखा, गठबंधन की समन्वय समिति की पहली बैठक 13 सितंबर को दिल्ली में होगी। मैं भी इस समिति का सदस्य हूं, लेकिन ईडी ने समन जारी कर इसी दिन मुझे पेश होने के लिए कहा है। कोई मदद नहीं कर सकता, लेकिन 56 इंच की छाती वाले मॉडल की कायरता पर मुझे आश्चर्य होता है। दरअसल अभिषेक बनर्जी इंडिया की समन्वय समिति के मेंबर हैं।
वहीं, अभिषेक बनर्जी के इन आरोपों पर पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि मामले में आरोपी होने के नाते अभिषेक बनर्जी केंद्रीय एजेंसी ईडी से किसी विशेष व्यवहार की उम्मीद नहीं कर सकते। सुवेंदु अधिकारी ने दावा किया कि अभिषेक बनर्जी के खिलाफ जांच से बीजेपी का कोई लेना-देना नहीं है।
बता दें कि इससे पहले भी अभिषेक बनर्जी को पशु तस्करी मामले में ईडी ने नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था। अभिषेक बनर्जी बंगाल की डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से टीएमसी के सांसद हैं।

Related Articles

Back to top button