राहुल गांधी को असदुद्दीन ओवैसी ने दी चुनौती, बोले- वायनाड नहीं, हैदराबाद से मेरे खिलाफ लड़ें चुनाव

नई दिल्ली। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनौती देते हुए उनसे अपने गढ़ हैदराबाद से लोकसभा चुनाव लडऩे की चुनौती दी। केरल में राहुल गांधी के लोकसभा क्षेत्र का जिक्र करते हुए ओवैसी ने कहा, अबकी बार वायनाड नहीं, अबकी बार हैदराबाद से चुनाव लड़ें। उन्होंने कहा कि आप (राहुल गांधी) बड़े-बड़े बयान देते रहो, मैदान में आओ और मेरे खिलाफ लड़ो। कांग्रेस के लोग बहुत कुछ कहेंगे, लेकिन मैं तैयार हूं।
राहुल गांधी के खिलाफ ओवैसी का हमला कांग्रेस नेता द्वारा चार बार के हैदराबाद सांसद पर तीखा हमला करने के कुछ दिनों बाद आया है, जिसमें उन्होंने इस तथ्य को उजागर करके भाजपा की जेब में होने का आरोप लगाया था कि केंद्रीय जांच एजेंसियां ??उनकी जांच नहीं कर रही हैं। गांधी परिवार ने पिछले सप्ताह कांग्रेस द्वारा तेलंगाना में अपनी चुनावी गारंटी की घोषणा के बाद तुक्कुगुडा में एक सभा में कहा था कि ्रढ्ढरूढ्ढरू के खिलाफ कोई मामला नहीं है. सिर्फ विपक्ष पर हमला किया जाता है। मोदी जी कभी अपने ही लोगों पर हमला नहीं करते। वह आपके सीएम और एआईएमआईएम नेताओं को अपना मानते हैं, इसलिए उनके खिलाफ कोई मामला नहीं है।
गांधी ने कहा था कि तेलंगाना में कांग्रेस न केवल सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) से लड़ रही है, बल्कि भाजपा और एआईएमआईएम से भी लड़ रही है। उन्होंने दावा किया, वे एक-दूसरे को अलग-अलग पार्टियां कहते हैं लेकिन वे मिलीभगत से काम कर रहे हैं। गौरतलब है कि ओवैसी की एआईएमआईएम इंडिया ब्लॉक का हिस्सा नहीं है, जिसमें कांग्रेस समेत 28 विपक्षी दल शामिल हैं। वास्तव में, ओवेसी राजनीतिक मोर्चे के बेहद आलोचक रहे हैं और उन्होंने कहा है कि उन्हें इसकी परवाह नहीं है; इसके बजाय, उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव से तीसरा मोर्चा बनाने को कहा है।

Related Articles

Back to top button