सियासी दलों ने चुनावी वादों में लोगों को दिखाए भविष्य के सपने

  • विधानसभा के लिए चुनावी घोषणा पत्र किए जारी
  • मध्य प्रदेश में सपा पीडीए को दिलाएगा न्याय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए मंगलवार को घोषणा पत्र जारी कर दिया है। सपा ने सरकार बनने पर जातीय जनगणना कराने सहित पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों को न्याय दिलाने का वादा किया है। सपा ने पिछड़े वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण देने की बात कही है और कहा कि जनता को आबादी के अनुपात में हिस्सेदारी दी जाएगी।
सपा ने यूपी की तरह मध्य प्रदेश में भी मेधावी छात्रों को लैपटॉप वितरित करने का वादा किया है और महिलाओं को समाजवादी पेंशन देने का एलान किया है। सरकारी कर्मचारियों को साधने ने लिए पार्टी ने पुरानी पेंशन के वादे को घोषणापत्र में शामिल किया है। वहीं, किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य देने का वादा किया है। सपा ने वादा किया है कि प्रदेश में सत्तारूढ़ होने पर जनता में समाजवादी मूल्यों व सिद्धांतों को बढ़ावा देगी और बच्चों को गुणवत्तापूर्ण प्राथमिक शिक्षा के साथ ही युवाओं को रोजगार मुहैया करवाएगी। अखिलेश यादव ने जनता से वोट करने की अपील की है।

मायावती तेलंगाना में सत्ता में आईं तो देंगी मुफ्त जमीन

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने तेलंगाना राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया है। चुनाव जीतने के लिए जनता से लुभावने वादों की रेवड़ी बांटने के खिलाफ रही बसपा ने तेलंगाना में महिला श्रमिकों और किसानों को स्मार्ट फोन व वॉशिंग मशीन देने का वादा किया गया है। इसी तरह सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 50 फीसदी हिस्सेदारी की बात कही है। कहा है कि पार्टी सत्ता में आने पर दस लाख युवाओं को नौकरी देगी, जिसमें 50 फीसदी महिलाएं होंगी। पार्टी ने प्रत्येक भूमिहीन परिवार को एक एकड़ भूमि और बेघरों को पक्का आवास देने की घोषणा की है। खास बात यह है कि महिला आरक्षण बिल के मुताबिक मंत्रिमंडल में 33 फीसद महिलाओं को शामिल करने की बात भी कही गयी है। इसके अलावा पार्टी ने कई अन्य लुभावने वादे भी किए हैं।

Related Articles

Back to top button