सपा से गठबंधन के लिए हमारे लोग तैयार नहीं: कमलनाथ

  • पूर्व सीएम बोले- हमने पूरी कोशिश की पर नहीं बन पा रही बात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए तैयार हुआ विपक्ष का इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव से पहले ही असमंजस में पड़ता दिखाई दे रहा है। इसकी प्रमुख वजह है कि गठबंधन की दो प्रमुख पार्टियां कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में पिछले कुछ वक्त से ठनाठनी चल रही है। ये ठनाठनी चल रही है मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर। जहां पर सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन होने की बात नहीं बन पा रही है। इसी को लेकर दोनों दल एक-दूसरे पर हमला बोल रहे हैं।
इस बीच अब मध्य प्रदेश कांग्रेस के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का सपा-कांग्रेस के गठबंधन और सीट बंटवारे को लेकर कहना है हमने बातचीत की, हमने पूरी कोशिश की, लेकिन हमारे लोग तैयार नहीं थे। सवाल कितनी सीट का नहीं बल्कि कौन सी सीट का था। उन्होंने कहा कि मुझे सभी को और अपने संगठन को साथ लाना पड़ा। हम अपने लोगों को उन सीटों के लिए मना नहीं पाए जो सपा चाहते थी।

सपा 33 सीटों पर घोषित कर चुकी है अपने उम्मीदवार

वहीं समाजवादी पार्टी पहले भी मध्य प्रदेश में चुनाव लड़ती रही है और उत्तर प्रदेश से सटी मध्य प्रदेश की कई विधानसभाओं में जीत भी दर्ज करती रही है। इसबार के चुनाव में भी समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं। जबकि, कांग्रेस पार्टी एक तरफ इंडिया गठबंधन की उन्हें दुहाई दे रही है तो सपा कांग्रेस पर ही सूबे में उनके वोट काटने का आरोप लगा रही है। समाजवादी पार्टी ने फिर एक बार यही दावा दोहराया है। दरअसल, समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश में कई सीटों पर चुनाव लडऩे की इच्छुक थी। इसके लिए शुरुआत में कांग्रेस से गठबंधन की कोशिश की गई, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया गठबंधन से जुड़ी ये पार्टियां मध्य प्रदेश में ऐसा कोई फॉर्मूला नहीं बना सकीं। ऐसे में समाजवादी पार्टी ने अकेले ही मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लडऩे की ठानी। अब तक समाजवादी पार्टी 33 सीटों पर अपने उम्मीदावारों के नाम का ऐलान कर चुकी है। 230 विधासनभा सीटों वाले मध्य प्रदेश की 229 सीटों पर कांग्रेस पार्टी भी अपने उम्मीदावारों के नाम साफ कर चुकी है।

Related Articles

Back to top button