कोहली के ‘विराट’ प्रदर्शन से भारत पहुंचा टाप पर

20 साल बाद न्यूजीलैंड को आईसीसी इवेंट में हराया

मोहम्मद शमी ने झटके पांच विकेट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
धर्मशाला। आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2023 में भारतीय टीम अपने विजय रथ पर सवार है। रविवार 22 अक्टूबर को धर्मशाला की पहाडिय़ों के बीच खेले गए विश्वकप के अपने पांचवे मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर 2019 विश्वकप की हार का बदला पूरा किया, साथ ही पिछले दो दशकों से आईसीसी टूर्नामेंट्स में न्यूजीलैंड से जीत के सूखे को भी खत्म कर दिया।
भारत की इस जीत में एक बार फिर भारतीय टीम की उम्मीद और दुनिया के वर्तमान समय के महान बल्लेबाज विराट कोहली अहम कड़ी रहे। क्योंकि मुश्किल में फंसी टीम इंडिया को निकालकर कोहली ने जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। तो वहीं इस विश्वकप में अपना पहला मैच खेल रहे मोहम्मद शमी ने पांच विकेट झटकर कीवी टीम को सिर्फ 273 रनों पर ही रोक दिया। अपनी लगातार पांचवी जीत के साथ भारत विश्वकप की अंक तालिका में एक बार फिर शीर्ष स्थान पर पहुंच गया है।
इस मैच में कीवी टीम ने 274 रनों का बड़ा टारगेट सेट किया था। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 48 ओवर में 6 विकेट गंवाकर मैच अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम ने धर्मशाला स्टेडियम का सबसे बड़ा टारगेट चेज कर इतिहास रचा है।

2003 में मिली थी आईसीसी इवेंट में न्यूजीलैंड से जीत

आईसीसी इवेंट में भारत ने पिछली बार मार्च 2003 में न्यूजीलैंड को हराया था। इसके बाद टी20 वल्र्ड कप (2007, 2016 & 2021), 2019 वनडे वल्र्ड कप सेमीफाइनल और 2021 टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में हार मिली थी।

Related Articles

Back to top button