राजस्थान में प्रियंका ने फिर भरी हुंकार

लोगों से कहा- भाजपा से रहें सतर्क, बोलीं- कांग्रेस की सरकार ही लाएगी खुशहाली

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान के रण में कांग्रेस के प्रचार प्रसार की पताका अब प्रियंका गांधी ने भी थाम ली है। कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को राजस्थान के झुंझुनूं में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस सभा में जो लोग खुद पहुंचकर शामिल नहीं हो सकते हैं उनके लिए कांग्रेस पार्टी ने ऑनलाइन इस सभा से जुडऩे का विकल्प भी सुझाया है।
प्रियंका गांधी की सभा से फेसबुक के जरिए भी लाइव जुड़ा जा सकता है, ये सभा साढ़े 12 बजे से शुरू होगी। ये जानकारी खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर साझा की है। प्रियंका पहुंचीं जयपुर एयरपोर्ट से सीएम अशोक गहलोत और प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा संग झुंझुनू रवाना हो गर्ई हैं। वह वहां पर महिलाओं को लेकर कुछ बड़ी घोषणा करेंगी। इ न घोषणाओं में कांग्रेस सरकार बनने के पहले साल से ही प्रत्येक गृहणी को एक निश्चित राशि मिलेगी। सीएम गहलोत ने कहा कि बच्चों को संभालना और घर का रखरखाव बहुत ही सम्माननीय काम है। इसके अलावा गांव में रहने वाले लगभग हर परिवार को 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। अभी कांग्रेस सरकार तीन महीने से 76 लाख परिवारों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर दे रही है। प्रियंका की सभा में भीड़ जुटाने लिए तीन मंत्री समेत कई विधायकों को जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा सचिन पायलट भी सभा की तैयारियां देख रहे हैं।

गहलोत ने फेसबुक पर लोगों से लाइव जुडऩे की अपील की

यूं तो अलग-अलग दल अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की सभाओं को ऑनलाइन लाइव स्ट्रीम करती ही है, लेकिन इसके लिए ट्वीट कर के न्योता देना नई पहल के रूप में सामने आ रहा है। पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के किसी चेहरे की रैली में ऑनलाइन बुलाने की ये नई पहल गहलोत ने शुरू की है। दरअसल कांग्रेस पार्टी पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर काफी आक्रामक हुई है। पिछले दिनों पार्टी ने राहुल गांधी की वीडियोज पर दिखने वाले व्यूज को लेकर भी काफी सक्रियता दिखाई थी। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी पार्टी ने सोशल मीडिया इंफ्लुएंजर्स और ट्विटर चैनल्स को अपने कार्यक्रमों में बुलाया था। अब पार्टी राजस्थान में भी सोशल मीडिया का इस्तेमाल बढ़-चढक़र करने का प्रयास कर रही है।

दशहरे की धूम

सहारा परिवार की महिला सदस्यों ने मां दुर्गा को सिंदूर चढ़ा कर सिंदूर खेला में जमकर भाग लिया। आईएएस अफसर पार्थसारथी सेन शर्मा ने धुनुची नृत्य में मां का गुणगान किया। साथ ही राजधानी के अलग-अलग हिस्सों में रावण दहन किया गया। इससे पहले सुबह से देर रात तक नौ दिनों के बाद माता दुर्गा की मुर्तियों का विसर्र्जन किया गया।

 

मोइत्रा का मामला देश को गुमराह करने का: निशिकांत

टीएमसी सांसद को बीजेपी नेता ने घेरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा और भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के बीच शुरू हुई तू तू-मैं मैं अभी शांत होती नहीं दिख रही है। दुबे ने बुधवार को एक बार फिर तृणमूल सांसद पर ताजा हमला बोला है। पैसों के बदले सवाल पूछने के मामले को लेकर उन्होंने कहा कि सवाल अडानी, डिग्री या चोरी का नहीं है, बल्कि यह मामला देश को गुमराह कर भ्रष्टाचार करने का है।
सांसद निशिकांत दुबे ने एक्स पर किए अपने पोस्ट में लिखा कि यह पूरा मुद्दा भारतीय संसद की गरिमा और देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। दुबे ने अपने पोस्ट में महुआ मोइत्रा से कुछ सवाल पूछे हैं, साथ ही मांग रखी है कि उन्हें इनका जवाब देना होगा। उन्होंने पूछा दुबई में एनआईसी संसद की आचार समिति के सामने पेश होने से ठीक एक दिन पहले बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर फिर से निशाना साधा है। सवाल संसद की गरिमा,भारत की सुरक्षा व कथित सांसद की जवाब देही का है,जबाब देना है कि दुबई में एनआईसी मेल खुला की नहीं? पैसे के बदले प्रश्न पूछे कि नहीं? विदेश जाने आने के खर्च किसने उठाए?

नियमों का किया उल्लंघन : महुआ

निशिकांत दुबे का यह आरोप महुआ मोइत्रा के उन आरोपों के बाद आया है, जब इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दुबे को आश्वासन दिया था कि संसद लॉगिन क्रेडेंशियल के दुरुपयोग पर उनकी शिकायत पर गौर किया जाएगा। दरअसल महुआ मोइत्रा ने निशिकांत दुबे औक मनोज तिवारी पर लगाया था कि इन्होंने अगस्त 2022 में देवघर हवाई अड्डे पर सुरक्षा नियमों का उल्लंघन किया था। इन दोनों ने एटीसी पर शाम के वक्त निजी विमान को टेक ऑफ कराने के लिए दबाव बनाया था। मामले की शुरुआती जांच में सामने आया था कि एटीसी ने विजिबिलिटी कम होने के कारण उड़ान के लिए इनकार कर दिया था।

अब आराम करें सीएम नीतीश: सम्राट चौधरी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। बिहार सियासी बयानबाजी और वार-पलटवार तेज है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने एक बार फिर प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि नीतीश जी के लिए अब सब दूध-भात है, यानी उनके लिए सब माफ है। इसके साथ ही सम्राट चौधरी ने सीएम को आराम करने की सलाह भी दी है।
सम्राट चौधरी ने बुधवार को अपने एक्स हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने लिखा है कि नीतीश जी को अब आराम करना चाहिए। वह कब क्या बोल देंगे कुछ पता नहीं, आज कल वह बहुत डरे हुए हैं। अब वह जो भी बोलें वह दूध-भात है। इस वीडियो में सम्राट चौधरी मीडिया से बात करते नजर आ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं आग्रह कर रहा हूं, नीतीश को अब आराम करना चाहिए। मेरा मानना है कि नीतीश जी बीमार चल रहे हैं। कब क्या बोलेंगे, ये कोई नहीं जानता है। किसको दुश्मन बनाएंगे, किसको दोस्त बनाएंगे। इतना डर क्या है… इतना डर क्यों जाते हैं?

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत चोटिल

डिवाइडर से टकराई कार, तीन घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हल्द्वानी। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत दर्दनाक हादसे का शिकार हो गए। मंगलवार देर रात हल्द्वानी से काशीपुर जाते समय बाजपुर में पूर्व सीएम हरीश रावत की कार डिवाइडर से टकरा गई।हादसे में पूर्व सीएम की कमर व गर्दन में चोट आई। जबकि एक सहयोगी के हाथ और दूसरे के पैर में चोट लगी है।
हादसे के तुरंत बाद पूर्व सीएम संग दो अन्य घायल भी काशीपुर के एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचे थे।पूर्व सीएम हरीश रावत मंगलवार को हल्द्वानी पहुंचे थे। जिसके बाद वह देर शाम काशीपुर को जा रहे थे। बाजपुर में उनकी गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई। वाहन में पूर्व सीएम के अलावा सहयोग अजय शर्मा व कमल रावत भी सवार थे।
गर्दन व कमर में चोट: हादसे में पूर्व सीएम की गर्दन व कमर में हल्की चोट आई। जबकि अजय के हाथ और कमल के पैर में चोट आई। रात में सभी उपचार के लिए काशीपुर स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल में पहुंचे थे। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डिस्चार्ज भी हो गए।

Related Articles

Back to top button