अखिलेश के बाद लोस चुनाव की लड़ाई में अब कूदे नीतीश कुमार, कांग्रेस के सामने उतारे उम्मीदवार

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की जंग में अखिलेश यादव के बाद नीतीश कुमार की भी एंट्री हो गई है. समाजवादी पार्टी के बाद जेडीयू ने भी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी है. पहली लिस्ट में जदयू ने कुल पांच उम्मीदवारों की घोषणा की है. कांग्रेस इन सीटों पर पहले ही अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. लोकसभा चुनाव से पहले ढ्ढहृष्ठढ्ढ्र गठबंधन के दल आपस में ही एक दूसरे के खिलाफ लड़ते नजर आ रहे हैं.
जदयू ने जिन सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं, उनमें पिछोर विधानसभा सीट से चंद्रपाल यादव, राजनगर से रामकुंवर (रानी) रैकवार, विजय राघवगढ़ सीट से शिव नारायण सोनी, थांदला सीट से तोल सिंह भूरिया और पेटलावद रामेश्वर सिंघार को उम्मीदवार बनाया है. इन पांचों सीटों पर कांग्रेस पहले ही अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है. राजनगर से सपा ने भी अपना प्रत्याशी उतारा है.
ये तीनों ही दल गठबंधन में शामिल हैं. लोकसभा चुनाव से पहले हो रहे विधानसभा चुनाव में ये तीनों पार्टिंया एक-दूसरे के खिलाफ चुनावी मैदान में नजर आ रहे हैं. समाजवादी पार्टी भी 41 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. सपा एमपी की लगभग 50 सीटों पर सपा चुनाव लडऩे की तैयारी में है. इन सभी सीटों पर सपा का सामना बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस से भी होगा.
बता दें कि यूपी से सटे हुए विधानसभा क्षेत्रों में सपा असर डाल सकती है, जिसे कांग्रेस को नुकसान हो सकता है. वहीं, मध्य प्रदेश चुनाव की लड़ाई में अब नीतीश कुमार की एंट्री हो चुकी है. ऐसे में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दिलचस्प होने की उम्मीद है. बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर 17 नंवबर को मतदान है जबकि तीन दिसंबर को इसके नतीजे घोषित किए जाएंगे.

Related Articles

Back to top button