माहौल खराब करते हैं पीएम मोदी व शाह: खरगे

बोले- छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बढिय़ा काम कर रही

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि मोदी-शाह छत्तीसगढ़ आते हैं माहौल को खराब करने के लिए, हमारी सरकार की बदनामी करते हैं। खरगे ने कहा कि पिछले चुनाव में सोनिया और राहुल ने जो वादा किया था उसे भूपेश से पूरा करवाया। कर्जा माफी, पुरानी पेंशन,स्वामी आत्मानंद स्कूल,बिजली बिल हॉफ,समर्थन मूल्य में धान खरीदी। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में शहर के हरिहर हायर सेकेण्डरी स्कूल मैदान में अभनपुर, राजिम,कुरूद और आरंग विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस को वोट देकर ज्यादा से ज्यादा सीटे जिताएं।
खरगे ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बढिय़ा काम कर रही है। आप कह रहे है कि भूपेश बघेल आगे बढ़ो हम तुम्हारे साथ है तो ये मुझे बहुत ही अच्छा लगा। खरगे ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि वे जहां जाते हैं कांग्रेस को सुबह से शाम तक गाली देने का काम करते हैं। बार-बार झूठ बोलते हैं, झूठ के सौदागर हैं, झूठ बोलने के लिए शायद कसम खाए हुए हैं। सोनिया और राहुल का नाम लेते हुए खरगे ने कहा कि वे त्याग के प्रतिमूर्ति हैं। सोनिया चाहतीं तो प्रधानमंत्री बन सकती थीं परंतु उन्होंने मनमोहन सिंह को बनाया। राहुल गांधी भी कोई पद नहीं लिए। खरगे ने कहा कि भूपेश बघेल पिछड़े वर्ग से आते हैं फिर उनके पीछे मोदी क्यों पड़े हुए हैं जब अपने आपको भी पिछड़े वर्ग का बोलते हैं तो। कहते हैं कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया? कांग्रेस ने बहुत किया जिस स्कूल में मोदी और शाह पड़े हैं उस स्कूल को तो कांग्रेस ने ही बनाया।

हमने सभी वादे पूरे किए

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि हमें जो करना है उसका भी वादा हमने कर दिया है सरकार आने पर वह भी पूरा होगा। महंगाई का उल्लेख करते हुए कहा कि इससे जनता परेशान है, 500 रूपए गैस सिलेंडर में सब्सीडी देंगे। खरगे ने कहा कि देश में जहां-जहां कांग्रेस की सरकार है उसे सता रहे है। ईडी,आइटी को भेजकर परेशान कर रहे हैं परंतु छत्तीसगढ़ के लोग डरने वाले नही हैं। कांग्रेस का 100 साल से ऊपर का इतिहास है। अंग्रेजो से लडक़र देश को आजाद कराया। इस देश के संविधान और लोकतंत्र को बचाया और मोदी बगैर मेहनत के हुकुमत कर रहे हैं। उन्होंने कहा था विदेश से काला धन वापस लाऊंगा हर किसी के खाते में 15 लाख डालूंगा, दो करोड़ लोगों को नौकरी दूंगा पर किया कुछ नहीं।

छत्तीसगढ़ कह रहा बीजेपी आवत है : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं, इस दौरान उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा, पूरा प्रदेश कह रहा है कि बीजेपी आवत है, पीएम मोदी ने राज्य के सीएम भूपेश बघेल पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा, दो दिन पहले रायपुर में जो पैसा मिला है वो सट्टेबाजों का है, मुख्यमंत्री को बताना चाहिए कि उनके दुबई वालों से क्या संबंध हैं। लूट के पैसे से कांग्रेस के नेता अपने घर भर रहे हैं? मुख्यमंत्री बौखाला गये हैं और मैदान में उतर गये हैं, इन पैसों के तार उन तक जा रहे हैं, कांग्रेस की प्राथमिकता ही भ्रष्टाचार से तिजोरी भरना है।

पीएम को विकास नहीं दिखता : भूपेश बघेल

सीएम भूपेश बघेल ने भगवान राजीव लोचन, कुलेश्वर नाथ महादेव के जयकारे के साथ भाषण की शुरूआत करते हुए कहा कि किसके हाथ में सत्ता की चाबी देंगे ये 17 तारीख को तय करना है। हमने सारे वादे पूरे किए परंतु मोदी के बातो में कोई भरोसा नही है। मोदी कहते है कि कांग्रेस का विकास से छत्तीस का आकड़ा है। मै कहना चाहूंगा कि छत्तीसगढ़ में जो विकास हुआ है क्या उन्हें दिखता नही, उन्हे तो अडानी का विकास दिखता है। किसानों का हम कर्ज माफी करते है तो रमन के पेट में दर्द होता है। हम 35 किलो चावल दे रहे हैं आगे भी देते रहेंगे परंतु भाजपा का कोइ भरोसा नहीं वे इसे सात किलो कर सकते हैं। सीएम ने कहा कि अब तो 200 युनिट तक बिजली का बिल माफ होगा। इससे 42 लाख परिवार लाभान्वित होंगे। कक्षा एक से लेकर स्नातकोत्तर तक कोई फीस देनी नहीं पड़ेगी। प्रवेश शुल्क भी नहीं। छत्तीसगढ़ में साढ़े 17 लाख परिवारों को आवास बनाकर देंगे। सीएम ने कहा कि भाजपा का काम राम नाम जपना और पराया माल अपना वाले हैं।

Related Articles

Back to top button