दिल्ली के सरकारी कर्मचारियों को मिला दिवाली का तोहफा, सीएम केजरीवाल ने किया बोनस का ऐलान

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली सरकार के सभी समूह ‘बी’ गैर राजपत्रित एवं समूह ‘सी’ के कर्मचारियों के लिए दिवाली से पहले 7,000 रुपये के बोनस की घोषणा की।
केजरीवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली सरकार ने समूह ‘बी’ और समूह ‘सी’ के 80,000 कर्मचारियों को बोनस उपलब्ध कराने के लिए 56 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने हमेशा अपने कर्मचारियों का जीवन बेहतर बनाने की कोशिश की है और भविष्य में भी वह ऐसे प्रयासों को जारी रखेगी।
बोनस की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा ‘दिल्ली सरकार में काम करने वाले कर्मचरी मेरा परिवार हैं और आज मैं उनके लिए एक खुशखबरी लेकर आया हूं। दिल्ली सरकार ने पिछले आठ सालों में शिक्षा और स्वास्थ्य से लेकर इंफ्रास्ट्रक्चर आदि क्षेत्र में जितने भी काम किए हैं। उसमें सबसे महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सरकार के कर्मचारियों ने निभाई है। इन कर्मचारी की कड़ी मेहनत की वजह से हम दिल्ली को लोगों के सपने का शहर बनाया है। ये महीना त्योहारों का महीना है और इसमें हम अपने सभी ग्रुप क्च और ग्रुप ष्ट के कर्मचारियों को 7000-7000 रुपये का बोनस दे रहे हैं’।
सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि यह फैसला हमने दिल्ली सरकार की तरफ से लिया है। इस समय दिल्ली सरकार में लगभग 80000 कर्मचारी हैं और ये बोनस देने के लिए लगभग 56 करोड़ का खर्च आएगा। इससे हमारे कर्मचारियों के घरों में खुशियां दोगुनी हो जाएंगी। एक सरकार के रूप में अपने कर्मचरियों के जीवन को बेहतर बनाने की हमेशा प्रयास किया है और यह हमेशा जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button