‘आप मेरी निंदा कीजिए…’, अपने विवादित बयान के बाद नीतीश कुमार ने मांगी माफी

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को दिए गए विवादित बयान पर माफी मांग ली है। उन्होंने कहा कि मैंने महिला उत्थान के लिए यह बयान दिया था। यदि किसी को इस बात से ठेस पहुंची हो तो मैं माफी मांगता हूं और अपने शब्द वापस लेता हूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि निंदा करने वालों का अभिनंदन करता हूं।
नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रित करने में महिलाओं की शिक्षा के महत्व पर जोर देते हुए राज्य विधानसभा में बताया कि कैसे एक शिक्षित महिला अपने पति को संबंध बनाने के दौरान रोक सकती है। इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा, ‘पुरुष रोज रात को करते हैं, पति के कृत्यों के कारण अधिक बच्चे जन्म लेते हैं। हालांकि, एक शिक्षित महिला जानती है कि उसे कैसे रोकना है.. यही कारण है कि जन्म लेने के मामलों में कमी आ रही है’।
नीतीश कुमार के इस विवादित बयान का वीडियो वायरल होने के बाद सियासी हलकों में उनकी जमकर आलोचना हो रही है। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने नीतीश के बयान की आलोचना करते हुए कहा, ‘इस देश की प्रत्येक महिला की ओर से और राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष के रूप में, मैं नीतीश कुमार से तत्काल और स्पष्ट माफी की मांग करती हूं।
विधानसभा में उनकी अमर्यादित टिप्पणी हर महिला की गरिमा और सम्मान का अपमान है, जिसकी हर महिला हकदार है। उनकी भाषा बहुत अपमानजनक और घटिया है। अगर कोई नेता लोकतंत्र में खुलेआम ऐसे बयान देता है तो आप कल्पना कर सकते हैं कि राज्य में महिलाओं की क्या स्थिति होगी। मैं इस बयान की निंदा करती हूं।’

Related Articles

Back to top button