येदियुरप्पा के बेटे को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर कांग्रेस ने बीजेपी पर किया कटाक्ष, कहा-

वाह भाजपा! भाई-भतीजावाद विरोध का क्या नायाब नजारा पेश किया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बंगलुरू। भाजपा द्वारा हाल ही में वरिष्ठ नेता येदियुरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र को कर्नाटक भाजपा का नया अध्यक्ष नियुक्त करने पर कांग्रेस ने बीजेपी को जमकर घेरा है। कांग्रेस ने तीखा पलटवार करते हुए सत्तारूढ़ दल बीजेपी पर कटाक्ष किया और वंशवाद की राजनीति को कायम रखने का आरोप लगाया। कर्नाटक में कांग्रेस ने कहा, येदियुरप्पा के बेटे को बधाई, जिन्हें बीजेपी का नया प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है। हम राज्य के लोगों से इस झूठ पर विश्वास करने की अपील करते हैं कि भाजपा में कोई परिवारवाद की राजनीति नहीं है।
दरअसल शुक्रवार को बीजेपी ने पार्टी लेटरहेड पर विजयेंद्र की पदोन्नति की जानकारी दी। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने विधायक विजयेंद्र येदियुरप्पा को कर्नाटक भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।
भारतीय युवा कांग्रेस के राष्टï्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास ने कहा, भाजपा कर्नाटक में भाई-भतीजावाद विरोध का एक ज्वलंत उदाहरण है। पार्टी ने बीएस येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र को कर्नाटक भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्त करके योग्यता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है। उन्होंने कहा, भाजपा वास्तव में एक अलग तरह की पार्टी है। धन्यवाद मोदी जी।

बड़ी जिम्मेदारी सौंपने के लिए पीएम को धन्यवाद : विजयेंद्र

नियुक्ति के बाद विजयेंद्र येदियुरप्पा ने कहा, कर्नाटक भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में मुझे यह बड़ी जिम्मेदारी सौंपने के लिए माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी को मेरा विनम्र प्रणाम। उन्होंने कहा कि मैं इसे एक मजबूत संगठनात्मक नींव बनाने के लिए वरिष्ठ नेताओं के सक्षम मार्गदर्शन में अपने प्रिय कार्यकर्ताओं के साथ काम करने का एक दिव्य अवसर मानता हूं जो हमारी पार्टी और इसके महान संस्थापकों के राष्ट्रवादी आदर्शों और सिद्धांतों की परिकल्पना करता है। कर्नाटक के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने बेटे बीवाई विजयेंद्र येदियुरप्पा को कर्नाटक का पार्टी अध्यक्ष नियुक्त होने पर बधाई दी।

महादेव ऐप मामले के 18 आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नोएडा। उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस ने महादेव ऐप मामले में बड़ी कार्रवाई की है। महादेव एप के 18 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है। साल 2022 में नोएडा की एक पॉश सोसायटी से महादेव ऐप से जुड़े लोग पकड़े गए थे। नोएडा पुलिस ने इस ऐप को बैन करने के लिए भी लिखा था। इस मामले में नोएडा के थाना 39 में केस दर्ज हुआ था। गिरफ्तार आरोपी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग राज्यों के अलावा छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं।
पुलिस इस मामले में चार्जशीट भी दाखिल कर चुकी है। महादेव ऐप मामले में इस समय जमकर राजनीति हो रही है, भाजपा इस मामले में छत्तीगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को घेर रही है, उधर, मुंबई पुलिस ने भी महादेव ऐप मामले में कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. मुंबई पुलिस ने कथित तौर पर करीब 15,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में सट्टेबाजी ऐप के प्रवर्तक समेत 32 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। माटुंगा पुलिस के अधिकारी के अनुसार, 2019 से अब तक धोखाधड़ी करने के लिए ‘ऐप प्रवर्तक सौरभ चंद्राकर, एवं मुख्य आरोपी रवि उप्पल और शुभम सोनी तथा अन्य के खिलाफ मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज की गयी।

मेरठ के सीओ पर आपत्तिजनक व्हाट्सएप मैसेज भेजने का आरोप
अमिताभ ठाकुर ने की जांच की मांग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने सीओ सिविल लाइन, मेरठ अरविंद चौरसिया द्वारा अपने क्षेत्राधिकार के बाहर जा कर पत्रकारों को व्हाट्सएप मैसेज भेजे जाने के संबंध में डीजीपी यूपी को शिकायत भेज कर जांच और कार्रवाई की मांग की है।
इन व्हाट्सएप मैसेज की प्रति संलग्न कर प्रेषित शिकायत में अमिताभ ठाकुर ने कहा है कि उन्होंने कंंकडख़ेड़ा भूमि घोटाले के संबंध में 8 नवंबर 2023 को मेरठ में प्रेस वार्ता की थी, इसके बाद मोबाइल नंबर 9264981749, जो अरविंद चौरसिया का निजी मोबाइल नंबर बताया जाता है, से लगभग 12.30 बजे के आसपास मेरठ के तमाम पत्रकारों को पूर्व इंटेलिजेंस कर्मी देवेंद्र सिंह के संबंध में कुछ व्हाट्सएप मैसेज भेजे गए। इन मैसेज में देवेंद्र सिंह पर आपत्तिजनक व्यक्तिगत टिप्पणियों के साथ ही आजाद अधिकार सेना का भी उल्लेख था। अमिताभ ठाकुर ने आरोप लगाया है कि इन मैसेज का उद्देश्य उनके तथा देवेंद्र सिंह द्वारा कंकडखेड़ा भूमि घोटाले में सामने लाए जा रहे तथ्यों की विश्वसनीयता को कम करना था।

चंद्रबाबू नायडू की जमानत अर्जी पर 15 को सुनवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हैदराबाद। आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने कौशल विकास निगम घोटाला मामले में तेदेपा प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू की जमानत याचिका 15 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी।
फिलहाल, नायडू इस मामले में 28 नवंबर तक अस्थायी जमानत पर हैं। इस बीच, आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने अमरावती भूमि घोटाले को फिर से खोलने के लिए उच्च न्यायालय में याचिका दायर की, जिसमें नायडू और वरिष्ठ तेदेपा नेता पी. नारायण को आरोपी बनाया गया है। उच्च न्यायालय ने अमरावती भूमि घोटाला मामले की सुनवाई 22 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी।

हरियाणा में जहरीली शराब पीने से अब तक 19 की मौत, जांच जारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। हरियाणा में संदिग्ध जहरीली शराब पीने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई है। जिसके बाद गुस्साए ग्रामीण शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनमें एक कांग्रेस नेता और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) नेता के बेटे भी शामिल हैं।
इस मामले में जहरीली शराब पीने से मौतें यमुनानगर और पड़ोसी अंबाला जिले के मंडेबरी, पंजेटो का माजरा, फूसगढ़ और सारन गांवों में हुई हैं। बता दें कि जहरीली शराब पीने से हुई मौतों को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। जहरीली शराब पीने से मरने वालों में 70 वर्षीय बुजुर्ग भी शामिल है। उनके बेटे रविंदर ने कहा, कल रात मेरे पिता की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई। वह शराब के आदी थे, लेकिन आमतौर पर बहुत कम शराब पीते थे। वह अपने दोस्तों के साथ शराब पीते थे, जिनकी पहले जहरीली शराब पीने से मौत हो गई थी। पुलिस ने अब तक सात संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और अन्य को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है।

दोषियों को दी जाय फांसी की सजा: खाचरियावास

दौसा में पुलिस पर नाबालिग लडक़ी से दुष्कर्म का आरोप
भाजपा ने गहलोत सरकार को घेरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान के दौसा जिले में एक पुलिस उप-निरीक्षक ने नाबालिग लडक़ी से कथित तौर पर दुष्कर्म किया है। इस मामले में आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। फिलहाल, आरोपी पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की पूछताछ हो रही है। उधर इस मामले में भाजपा ने गहलोत सरकार को घेरा है।
इस मामले पर राजस्थान के मंत्री प्रताप खाचरियावास ने कहा, ऐसे मामलों में दोषियों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए। अपराध को रोकना हर किसी की जिम्मेदारी है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसी घटनाएं होती रहती हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है कि दोषियों को मौत की सजा मिले।

सरकार की अनदेखी से बढ़ रही घटनाएं : सीपी जोशी

नाबालिग से दुष्कर्म पर राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा, हम इस घटना की निंदा करते हैं और आरोपियों को सख्त सजा मिलनी चाहिए। पांच साल से ऐसी घटनाएं क्यों हो रही हैं और लगातार बढ़ती जा रही हैं? जब सरकार और प्रशासन इस तरह की घटनाओं को नजरअंदाज कर देते हैं, तो फिर अपराधी ऐसे अपराध करने में सफल हो जाते हैं। पिछले 5 सालों से जिस तरह से दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ रही हैं, प्रदेश में कानून-व्यवस्था चरमरा रही है। अब समय आ गया है कि राज्य में मौजूदा सरकार को हटाएं। जिन्हें जनता की रक्षा के लिए तैनात किया गया है, वहीं रक्षक आज भक्षक बन गए हैं। जब सदन में इन मामलों को भाजपा उठाती है, तो कांग्रेस के कैबिनेट मंत्री मर्दों का गुनगान करके उन बातों को दबाने की कोशिश करते हैं।

आरोपी को हिरासत में लिया गया : एएसपी

घटना लालसोट इलाके की है, जहां पुलिसकर्मी ने एक नाबालिग लडक़ी को बहला-फुसलाकर अपने कमरे में ले गया और फिर वहां उस बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। एएसपी ने बताया कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। हालांकि, बच्ची की सही उम्र का पता मेडिकल जांच के बाद लगेगा, लेकिन इससे ज्यादा अब तक कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

बाल अधिकार संरक्षण आयोग का गहलोत सरकार को नोटिस

पुलिसकर्मी द्वारा एक नाबालिग लडक़ी के साथ कथित दुष्कर्म पर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने कहा, हमने मामले को संज्ञान में लिया है। हम राजस्थान सरकार को एक नोटिस जारी कर रहे हैं। इससे पता चलता है कि सिस्टम कितना असंवेदनशील हो गया है। हमें जो शुरुआती जानकारी मिली है, उसके मुताबिक हम कार्रवाई कर रहे हैं। परिवार की सुरक्षा भी सुनिश्चित करना जरूरी है। आयोग यह सुनिश्चित करने के लिए काम करेगा कि पीडि़ता के परिवार को सुरक्षा मिले और उसे उचित परामर्श दिया जाए।

Related Articles

Back to top button