चुनावी जनसभाओं में राम मंदिर का प्रवेश, सियासत भी तेज

  • विपक्ष बोला- बीजेपी हार देख बुनियादी मुद्दों  से भटका रही
  • मोदी-शाह ने उठाना शुरू किया राम का मुद्दा
  • शिवसेना उद्धव गुट ने की आपत्ति, बोली- आयोग ले संज्ञान

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जैसे-जैसे चुनावी राज्यों में मतदान करीब आते जा रहे हैं वैसे-वैसे नेताओं के एक दूसरे पर हमले भी तेज होते जा रहे हैं। जहां कांग्रेस के निशाने पर मोदी व बीजेपी की सरकारें हैं। विपक्षी दल महंगाई, बेरोजगारी, सांप्रदायिकता जैसे मुद्े उठाने की कोशिश कर रही हे तो बीजेपी चुनाव को धर्म व राम के इर्द-गिर्द रखने के फिराक में लग गई है। पीएम मोदी व गृहमंत्री अमित शाह जनसभाओं में राममंदिर निर्माण को जहां जोर-शोर उठा रहे है वहीं विपक्ष इसको लेकर भाजपा पर चुनाव आचार सहिंता उल्लंघन का आरोप लगा, आयोग से शिकायत कर रही है।
दरअसल, एक सभा में गृहमंत्री शाह की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, राउत ने इस बात पर जोर दिया कि भगवान राम किसी विशिष्ट क्षेत्र तक सीमित नहीं हैं, बल्कि पूरे देश और दुनिया के लिए पूजनीय हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या इसका तात्पर्य यह है कि यदि भाजपा मध्य प्रदेश में हार जाती है, तो पार्टी राज्य के निवासियों को दर्शन करने से रोक देगी या उन पर आरोप लगा देगी क्योंकि उन्होंने भाजपा को वोट नहीं दिया। वहीं राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह हमेशा चुनावों से पहले धार्मिक आधार पर लोगों को भडक़ाने के अपने एजेंडे पर अड़ी रहती है।

राहुल को मिला मंत्र : डरो मत आगे बढ़ो, भय मन का वहम

  • केदारनाथ यात्रा का वीडियो किया अपलोड

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी केदारनाथ की धार्मिक यात्रा से मौनी बाबा का एक मंत्र लेकर लौटे हैं। यह मंत्र है डरो मत, भय मन का वहम है। केदारनाथ से लौटने के एक हफ्ते बाद राहुल गांधी ने अपनी यात्रा का एक वीडियो एक्स पर अपलोड किया है। इस वीडियो में राहुल रात के समय केदारपुरी में मौनी बाबा की कुटिया में बैठे हैं और उनसे प्रश्न कर रहे हैं। इन प्रश्नों के उत्तर बाबा लिखकर दे रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो रहा है। एक्स पर राहुल लिखते हैं, भय मन का वहम है। केदारनाथ में मौनी बाबा से डरो मत का रहस्य और उनकी वर्षों की तपस्या को नजदीक से जाना। इस छोटे से वीडियो में राहुल कुटिया में मौनी बाबा से संवाद करने के अलावा वहां भोजन करते हुए भी दिख रहे हैं। बाबा से राहुल पूछ रहे हैं, आपने 11 साल मौन क्यों रखा? मौनी बाबा ने जवाब लिखकर दे रहे हैं। लिखा, ये तो केदार बाबा ही जानें। 11 साल न बोलने के बाद आप में क्या बदलाव दिखा? जवाब में मौनी बाबा ने लिखा, सब केदार बाबा की मर्जी। राहुल कहते हैं, हां, मैं जानता हूं। बाबा राहुल को इशारा करते हैं, आप कुछ खाओगे, राहुल भी इशारों में जवाब देते हैं, थोड़ा सा? फिर वीडियो में एक बाबा दिखाई दे रहे हैं जो कुटिया में तवे पर मोटी-मोटी रोटी सेक रहे हैं। राहुल अपने फोन पर मौनी बाबा को प्रियंका की तस्वीर दिखाते हैं। बाबा राहुल की पीठ पर जोर-जोर से हाथ रखते हुए उन्हें आशीर्वाद देते हैं। राहुल उनसे पूछते हैं, भय को कैसे देखते हैं? मौनी बाबा जवाब देते हैं, भय मन का वहम है। एक अन्य बाबा कह रहे हैं, इंसान शांत रहे तो अहंकार अपने आप मर जाता है।

हम जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं : पीएम मोदी

प्रधानमन्त्री  नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के बैतूल में जनसभा के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने तंज कसते हुए कहा, ये वही कांग्रेस है, जिसको लगता था राम मंदिर नहीं बनेगा, अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण पूरा होने की कगार पर है, हम जो कहते हैं करके दिखाते हैं। पीएम मोदी ने कहा, कल वो जनजातीय गौरव दिवस के अवसर पर बिरसा मुंडा की धरती पर जा रहे है। उन्होंने कहा, हमने अपनी सरकार के खजाने गरीबों के लिए खोल दिये। कांग्रेस का पंजा लूटना जानता है। आज हमें पूरे एमपी से रिपोर्ट मिल रही है कि कांग्रेस ने हार मान ली है। कांग्रेस ने मान लिया है कि मोदी की गारंटी के सामने कांग्रेस के झूठे वादे एक पल भी नहीं टिक सकते, मोदी की गारंटी का मतलब है, गारंटी पूरा होने की गारंटी. जैसे-जैसे 17 नवंबर की तारीख नजदीक आ रही है. वैसे-वैसे कांग्रेस के नेताओं के दांवों की पोल खुलती जा रही है। यह चुनाव कांग्रेस के भ्रष्टाचार और लूट की हथेली को मध्य प्रदेश के लॉकर को छूने से रोकने के लिए है। आपको याद रखना चाहिए, कांग्रेस की हथेली चोरी करना जानती है। आप जानते हैं कि कांग्रेस जहां भी आती है, विनाश लाती है। मैंने सुना कल एक महाज्ञानी कांग्रेस कह रहे थे कि भारत के पास , यहां के सब लोगों के पास मेड इन चाइना मोबाइल फोन आता है। अरे मूर्ख के सरदार, किस दुनिया में रहते हैं ये लोग। कांग्रेस के नेताओं को अपने देश की उपलब्धियों ना दिखाने की मानसिक बीमारी है।

राउत ने चुनाव आयोग से की शाह की शिकायत

शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने मंगलवार को चुनाव आयोग से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने का आह्वान किया, जिसे उन्होंने राजनीतिक लाभ के लिए धार्मिक भावनाओं का उपयोग करने का प्रयास बताया। राउत की टिप्पणी मध्य प्रदेश के गुना जिले में चुनाव प्रचार के दौरान अमित शाह द्वारा दिए गए बयानों के जवाब में आई है, जहां उन्होंने वादा किया था कि अगर भाजपा राज्य में सत्ता बरकरार रखती है तो वह अयोध्या में भगवान राम के दर्शन का खर्च वहन करेगी। शाह ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मंदिर के निर्माण में कथित रूप से बाधा डालने के लिए कांग्रेस पार्टी की भी आलोचना की। संजय राउत ने कहा, हमारे देश में किस तरह की राजनीति चल रही है? चुनाव आयोग को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए। 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए 17 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। भारतीय जनता पार्टी राज्य में सत्ता बरकरार रखना चाहती है। शाह ने कहा था कि जब वह भाजपा अध्यक्ष थे तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी राम मंदिर निर्माण की तारीख पूछते थे। उन्होंने कहा,‘मैं कह रहा हूं कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या (उत्तर प्रदेश) में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होगी। वरिष्ठ भाजपा नेता ने रैली में एकत्र लोगों से पूछा कि क्या वे भगवान राम के नवनिर्मित मंदिर में पूजा करने के वास्ते अयोध्या जाने के लिए पैसे खर्च करेंगे?

Related Articles

Back to top button