डबल इंजन की सरकार को 24 में कर देंगे फेल: राहुल

पीएम मोदी को देश की आम जनता से कोई मतलब नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
दौसा। दौसा के राजेश पायलट स्टेडियम में राहुल गांधी ने एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया। राहुल गांधी ने अपनी सभाओं के दौरान पीएम मोदी पर जमकर हमले किए। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा के डबल इंजन वाली सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ‘भाजपा वाले कहते है डबल इंजन-डबल इंजन जबकि हमने एक इंजन हिमाचल में और दूसरा कर्नाटक में सीज कर दिया है। बाकी का इंजन हम 2024 में फेल कर देंगे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को देश की आम जनता से कोई मतलब नहीं है। जहां उन्होंने दौसा की रैली में ओबीसी, दलित और आदिवासियों को फोकस करते हुए कहा कि भारत माता आप लोग ही हैं। इसी के साथ दलितों के हितों की रक्षा के लिए जातिगत जनगणना को जरूरी बताया।
राहुल गांधी ने कहा कि छतीसगढ़ व राजस्थान में हमारी सरकार बनेगी। राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा कि पीएम मोदी हर बार भारत माता की जय के नारे लगाते हैं, लेकिन मैं जानना चाहता हूं कि भारत माता कौन है? भारत माता में कौन-कौन लोग रहते हैं? आखिर पता तो चले पीएम मोदी के अनुसार कितने आदिवासी, दलित, पिछड़ा और कितने गरीब-अमीर रहते हैं। वे केवल अपने उद्योगपति मित्रों के लिए काम करते हैं।
उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने उद्योगपति मित्रों का 14 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया है। राहुल गांधी ने जातिगत गणना की वकालत करते हुए कहा कि देश में 50 परसेंट आबादी पिछड़ों की है। लेकिन देश को चलाने में दलितों की कोई भूमिका नहीं है।

मप्र में एक्शन में कांग्रेस पार्टी, नियम के विरुद्ध काम करने वालों की मांगी जानकारी

चुनाव के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस एक्शन में आ गई है। कांग्रेस के प्रत्याशियों से चुनाव में नियम विरुद्ध काम करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों की जानकारी मांगी है। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी 230 सीटों पर मतदान हो गए हैं। इसके बाद अब कांग्रेस ने चुनाव में नियम विरुद्ध और कांग्रेस के खिलाफ काम करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों की जानकारी एकत्रित करना शुरू कर दिया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने इसके लिए प्रदेश के सभी कांग्रेस प्रत्याशियों ने 30 नवंबर तक जानकारी मांगी है। पीसीसी चीफ कमलनाथ के आदेश पर उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने सभी कांग्रेस के प्रत्याशियों को पत्र जारी किया है। इसमें कांग्रेस के खिलाफ काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों की जानकारी 30 नवंबर तक मुख्यालय भेजने को कहा गया है। बता दें मतदान के दिन प्रदेश कांग्रेस की लीगल टीम को शिकायतें मिली थीं। इसमें कई जगह अधिकारी और कर्मचारी भाजपा को लाभ पहुंचाने के काम करने की शिकायतें शामिल हैं। ऐसे अधिकारियों का नाम, पद और स्थान की जानकारी भेजने को कहा गया है।

जजपा ने पकड़ी भाजपा से अलग राह, अकेले दम पर लड़ेगी चुनाव

हरियाणा में भाजपा-जजपा गठबंधन टूटने की अटकलों के बीच अब जननायक जनता पार्टी (जजपा) ने साफ कर दिया है कि वह विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। विधानसभा चुनाव को लेकर जजपा ने नया पोस्टर भी लॉन्च कर दिया है। पोस्टर में लिखा है कि अबकी बार हरियाणा की पुकार, देवीलाल के सपनों की सरकार। इससे पहले प्रदेश में भाजपा के हरियाणा प्रभारी और अन्य नेताओं द्वारा भी जजपा को लेकर तल्ख बयान दिए जा चुके हैं। हालांकि, मुख्यमंत्री मनोहर लाल और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ कहते हैं कि यह चुनावी गठबंधन नहीं है, बल्कि सरकार चलाने के लिए गठबंधन है। वहीं, भाजपा के ही नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह भी लगातार जजपा को लेकर तीखे बयान देते रहे हैं। राजस्थान में भाजपा के साथ गठबंधन नहीं होने के चलते जजपा ने अकेले ही अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे। ऐसे में ये साफ हो गया है कि हरियाणा में भी अब जजपा और भाजपा अकेले ही मैदान में उतरेंगे। इसको लेकर जजपा ने नया पोस्टर जारी कर दिया है। पोस्टर में ताऊ देवीलाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और डॉ. भीमराव आंबेडकर के फोटो हैं और लिखा है कि इस बार हरियाणा में देवीलाल के सपनों की सरकार।

Related Articles

Back to top button