टीवी पर दिखता है सिर्फ मोदी का चेहरा: राहुल

बोले- कांग्रेस की सारी स्कीम गरीब-पिछड़ों के लिए है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। कांग्रेस के सांसद व वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कहा कि कभी आपने किसी किसान या मजदूर को टीवी पर देखा है, नहीं दिखेगा। शाहरूख, ऐश्वर्या या क्रिकेट मैच दिख जाएगा, लेकिन किसान नहीं दिखेगा। उत्तराखंड में हुए जमीन के नीचे मजदूर फंसे हैं, लेकिन टीवी पर केवल क्रिकेट दिख रहा है, थोड़ा उन मजदूरों को भी दिखा दो। मीडिया में नरेंद्र मोदी का चेहरा 24 घंटे आता है, क्योंकि मोदीजी अदाणी-अंबानी का काम करते हैं। ये अच्छा सौदा है, अदाणी-अंबानी इनका चेहरा दिखाते हैं और ये सारा जीएसटी का पैसा उधर भेजते हैं।
राहुल ने कहा कि राजस्थान की किसी स्कीम में अदाणी को एक पैसा नहीं मिल रहा है। अगर, वो मजदूरी करेगा तो उसे मनरेगा में पैसा मिलेगा, मजदूरी वो करने वाला नहीं है। मजूदरी करेगा तो वो बेहोश हो जाएगा, जमीन में लेट जाएगा, उसे पानी पिलाना पड़ेेगा। कांग्रेस की सारी स्कीम गरीब-पिछड़ों के लिए हैं। भाजपा की सारी स्कीम अदाणी वाली स्कीम है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान में कहा कि बीजेपी नफरत और हिंसा क्यों फैलाते हैं और इनको क्या फायदा होता है। मैं आज ये समझाने आया हूं। जब दो जेबकतरे किसी की जेब काटना चाहते हैं तो क्या करते हैं? ध्यान हटाने का काम करते हैं। एक आपसे बात करता है और दूसरा आपकी जेब काटकर ले जाता है। यही काम मोदी और अदाणी कर रहे हैं। राजस्थान में सरकार की ओर से खोले गए अंग्रेजी माध्यम स्कूलों को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि अमित शाह, राजनाथ सिंह जैसे भाजपा नेताओं के बच्चे अच्छे इंग्लिश स्कूलों में पढ़ते हैं। लेकिन, वे आदिवासी बच्चों को नहीं पढऩा देना चाहते। मैं चाहता हूं कि आदिवासी युवा अगर पायलट बनना चाहता है, अमेरिका जाना चाहता है तो ये उसका हक है। इसी उद्देश्य के साथ कांग्रेस काम कर रही है। राहुल गांधी ने जातिगत जनगणना को जरूरी बताते हुए कहा कि देश में आदिवासियों-दलितों का दर्द दूर करने के लिए जाति जनगणना जरूरी है। मैंने सदन में नरेंद्र मोदीजी से कहा कि यूपीए के समय हमने ये आंकड़े निकाले थे, अब आप जारी करो। जिस दिन मैंने ये बात की उस दिन से ही उनके भाषण बदल गए।

आपका ध्यान भटका दूंगा ये मोदी की गारंटी

राहुल ने कहा मोदी की गारंटी मतलब अदाणी की गारंटी। मोदी की गारंटी है कि आपका ध्यान भटका दूंगा। पीछे से अदाणी जेब काट लेगा। ये पूरा देश जानता है। हमारी राजस्थान में 7 गारंटी है। सबसे पहले महिलाओं को हर साल 10 हजार रुपए मिलेगा। इसमें एक रुपया अदाणी को नहीं जाएगा। सिलेंडर यहां 400 रुपए का हो जाएगा, एक रुपया अदाणी को नहीं। चिरंजीवी योजना में चुनाव के बाद 50 लाख तक का इलाज मुफ्त हो जाएगा।

कांग्रेस की घोषणाओं पर जनता को विश्वास नहीं : सीपी जोशी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को आलू से सोना बनाने वाला और सब्जबाग दिखाने वाला बताया। उन्होंने कहा- कांग्रेस ने जिस प्रकार 2018 में झूठ बोलकर जनता को गुमराह करने का प्रयास किया था, वैसा ही प्रयास इस घोषणा पत्र में साफ दिखाई देता है। सीपी जोशी ने कहा कि मोदी सरकार की आयुष्मान भारत योजना का नाम बदलकर गहलोत सरकार ने चिरंजीवी योजना कर दिया। घोषणा पत्र में न तो पेपरलीक के बारे में प्रावधान है और न ही नारी सुरक्षा के बारे में कुछ कहा गया है। उन्होंने कहा- गहलोत सरकार में जिन लोगों को राजीव गांधी पाठशाला में लगाया गया था उनकी सैलरी नरेगा में काम करने वाले मजदूर भाइयों से भी कम थी। गहलोत सरकार सिर्फ सब्जबाग दिखाकर सत्ता में आने का रास्ता तलाश कर रही है। सीपी जोशी ने कहा- काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती। राजस्थान की जनता इनका असली चेहरा जान चुकी है। जनता का विश्वास कांग्रेस की नहीं मोदीजी की गारंटियों पर है।

बहुमत हासिल करना हमारी पहली प्राथमिकता : पायलट

राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव के बीच असंतोष और असमंजस की अफवाहों के को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व डिप्टी चीफ मिनिस्टर सचिन पायलट ने कहा कि उनकी पार्टी साझा नेतृत्व में विश्वास करती है और राजस्थान में व्यक्तिगत जिम्मेदारियां पार्टी को वापस सत्ता में लौटने के बाद तय की जाएंगी। पायलट ने कहा कि हम एक दूसरे का सम्मान करते हैं और साझा नेतृत्व में विश्वास करते हैं। हम संघर्ष करेंगे और बहुमत प्राप्त करने के बाद, हमारे विधायक और पार्टी यह तय करेंगी कि जिम्मेदारियां किसे सौंपी जाएं। अगर किसी को इस प्रणाली से कोई समस्या है, तो उसे बातचीत करनी चाहिए और चीजें सुलझा लेनी चाहिए। हमारी पार्टी की परंपरा, नीति हमेशा से यही रही है। सचिन पायलट ने कहा कि अगर राजस्थान में जनता कांग्रेस की सरकार दोबारा बनवाती है तो हम मेज पर बैठकर तय करेंगे कि कौन क्या करेगा। इस प्रक्रिया का पालन 2018 में किया गया था और इस साल भी यही दोहराया जाएगा।

भाजपा कौरवों की सेना, मणिपुर में महिलाओं को नंगा घुमाया, यहां कैसे देंगे सुरक्षा : साधना भारती

कांग्रेस की  राष्ट्रीय  प्रवक्ता साधना भारती ने कहा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव महाभारत के संग्राम की तरह दिखाई दे रहा है। एक तरफ दुराचारी और अत्याचारियों की सेना खड़ी है। ये लोग गोडसे और सावरकर की विचारधारा का समर्थन कर बलात्कारियों और किसानों को कुचलवाने वाले आरोपियों को संरक्षण देते हैं। भाजपा पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह की भारत जलाओ सेना है। कौरवों के कुकर्मियों की सेना है। वहीं, दूसरी तरफ भारती ने कांग्रेस को सत्य, अहिंसा और धर्मनिरपेक्ष लोगों की सेना बताया। उन्होंने कहा- कांग्रेस की सेना सूचना का अधिकार और राजस्थान में गरीबों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर देने वालों की सेना है। उन्होंने कहा- अशोक गहलोत सरकार ने गरीबों को 25 लाख का मुफ्त उपचार दिया है। आमजन के लिए 10 लाख का बीमा कराया है। यह सेना मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की है। राजस्थान की जनता इस बार चुनाव का रिवाज बदलेगी। अशोक गहलोत की सरकार योजनाओं की वजह से वापसी करेगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भगवान श्रीकृष्ण की तरह फिर से राजस्थान में राज करेंगे। भारती ने कहा- प्रधानमंत्री राजस्थान में महिला और बेटियों की सुरक्षा की बात कर रहे हैं। लेकिन, मणिपुर में बहन-बेटियों को नंगा घुमाया गया।

Related Articles

Back to top button