राजस्थान में उमड़ेे वोटर जमकर हुआ मतदान

  • ईवीएम मशीन में बंद होगी नेताओं की किस्मत
  • कांग्रेस व बीजेपी ने कि ये अपनी-अपनी जीत के दावे
  • गहलोत व पायलट बोले- वापसी कर रही कांग्रेस सरकार
  • वसुंधरा व शेखावत ने कहा- अबकि बार भाजपा सरकार
  • सभी दिग्गजों ने टेके धार्मिक स्थलों पर मत्थे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर मतदान हो रहा है। सुबह धीरे-धीरे शुरू हुई वोटिंग दोपहर आते-आते तेज हो गई। छिटपुट घटनाओं के बीच जमकर मतदान हुआ। राज्य के सभी दिग्गज नेताओं ने वोट डाले।
सीएम अशोक गहलोत ने अपने पैतृक गांव में मताधिकार प्रयोग किया तो भाजपा की दिग्गज नेता वसुंधरा राजे ने पूजा-अचर्ना करने के बाद वोट डाला। कांग्रेस नेता सचिन पायलट, केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, राज्यवर्धन राठौड़ समेम राज्य के कांग्रेस व बीजेपी के सभी बड़े नेताओं ने वोट डाले। उधर बीजेपी और कांग्रेस नेता अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। दोपहर 1 बजे तक 40.27 प्रतिशत मतदान हुआ है।

चुनें गारंटी वाली कांग्रेस सरकार: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया है, उन्होंने कहा, राजस्थान इस बार मुफ्त इलाज चुनेगा, राजस्थान इस बार सस्ता गैस सिलेंडर चुनेगा, राजस्थान ब्याज मुक्त कृषि कर्ज चुनेगा, राजस्थान अंग्रेजी शिक्षा चुनेगा, राजस्थान ओपीएस चुनेगा, राजस्थान जाति जनगणना चुनेगा। उन्होंने कहा, हर व्यक्ति को बड़ी संख्या में जा कर अपने मताधिकार इस्तेमाल करना चाहिए। जनता को हितकारी और गारंटी वाली सरकार चुननी चाहिए।

घबरा गई है बीजेपी फिर बनेगी कांग्रेस सरकार : गहलोत

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने जोधपुर की सरदारपुरा विधानसभा सीट पर वोट डालने के बाद कहा कि पूरा मामला अंडर करंट चल रहा है, हमने जो गारंटी दी थी जो कानून बनाए थी, जो स्कीमें थी उस पर मुहर लगेगी। इस पर सवाल पूछे जाने पर कि वसुंधरा राजे ने वोट डालने से पहले पूजा की तो उन्होंने कहा, पूजा पाठ तो सभी करते हैं लेकिन जो माहौल है उसके आधार पर कह सकता हूं कि सरकार हमारी बनेगी। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। अपने पिता सीएम अशोक गहलोत के साथ वोट डालने पहुंचे उनके बेटे वैभव गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार दोबारा आ रही है। यहां पर रिवाज बदल जाएगा, इसलिए ही बीजेपी घबराई हुई है। उन्होंने लाल डायरी का जिक्र कर कहा कि यह सभी मनगढ़ंत बाते हैं, उन्होंने कहा, राजस्थान की हर सीट पर कांग्रेस के सिंबल पर चुनाव लड़ा जा रहा है, बीजेपी को लग गया है कि उनके हाथ से राजस्थान निकल गया है। राजस्थान मंत्री और कांग्रेस नेता प्रताप खाचरियावास ने कहा, सभी लोग काम को देखें और वोट करें। विकास के नाम पर वोट जा रहा है और सभी विकास के नाम पर पंजे का बटन दबाएंगे. लोगों को पता चले कि कांग्रेस की सरकार दोबारा आ रही है।

चूरू में भिड़े कांग्रेस-भाजपा समर्थक

चुनाव के दौरान चुरू में एक मतदान केंद्र झड़प हो गई। इसको लेकर एक पोलिंग एजेंट ने आरोप लगाया है कि वहां 4-5 लोगों ने उन पर हमला किया, जिसमें उन्हें चोटें आई हैं। जयपुर, जोधपुर, बीकानेर और अलवर समेत कई शहरों में सुबह से ही लंबी कतारें लगी दिखाई दे रही हैं।

वोट डालें और कमल खिलाएं : वसुंधरा राजे

राजस्थान की पूर्व सीएम और दिग्गज बीजेपी नेता वसुंधरा राजे ने शनिवार (25 नवंबर 2023) को वोट डाला। वह झालावाड़ जिले से विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं, वोट डालने से पहले वह हनुमान मंदिर गईं थी और वहां पर उन्होंने पूजा अर्चना की थी। वोट डालने के बाद राजस्थान की पूर्व सीएम और बीजेपी की राष्टï्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने कहा, मेरा आग्रह सभी मतदाताओं से है, विशेषकर नए मतदाताओं को कहूंगी कि जोरदार तरीके से वोट डालें, कमल खिलाएं और देश के लिए एक बड़ा कदम उठाएं।

बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सरकार में आ रही है : गजेंद्र शेखावत

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने परिवार के साथ जोधपुर में वोट डाला। उन्होंने केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सरकार में आ रही है। जनता अबकी बार मतदान करते समय जो पिछले 5 साल दु:ख तकलीफ झेला है उसे ध्यान में रखकर मतदान करने वाली।

भाजपा से उबे लोग, कांग्रेस की वापसी होगी : सचिन पायलट

राजस्थान चुनाव में जारी वोटिंग के बीच सचिन पायलट ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, यहां पर मेरी कई हफ्तों से भागदौड़ जारी है इसलिए वोटिंग खत्म होने के बाद सबसे पहले सोने का काम करुंगा। राजस्थान में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि मैंने पूरा राज्य घूमा है, इस बार हम हर जगह गये हैं, हमने माहौल देखा है, बीजेपी की सरकार 10 सालों से सत्ता में है और लोग इससे ऊब भी जाते हैं, इसलिए मैं चाहता हूं कि लोग घर से बाहर निकलें और वोट डालें।

Related Articles

Back to top button