भाजपा सरकार ‘डबल दबाव’ में फंस गई: अखिलेश यादव

  • हिट एंड रन कानून पर रोक लगाने से सपा प्रमुख ने केंद्र को घेरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। हिट एंड रन कानून को वापस लेने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव के निशाने पर भाजपा सरकार आ गई है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है केंद्र सरकार और राज्य की योगी सरकार पर हमला बोले हुए उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा- आजकल तथाकथित ‘डबल इंजन’ की भाजपा सरकार दरअसल ‘डबल दबाव’ में फंसी सरकार बन गई है।
दरअसल, केंद्र सरकार द्वारा बीते महीने संसद के शीतकालीन सत्र में नए दंड कानून पास करने के बाद 1 जनवरी 2024 से देश भर में ट्रक और बसों की हड़ताल शुरू हो गई। ट्रक और बस संचालकों का दावा है कि नए दंड कानून में हिट एंड रन से संबंधित प्रावधान, विवादित हैं और उन्हें उचित तरीके से ठीक किया जाना चाहिए। मंगलवार शाम केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों और ट्रक एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल के बीच हुई वार्ता के बाद हड़ताल वापस ले ली गई है। पूर्व सीएम ने भारतीय जनता पार्टी, भाजपाई एक तरफ़ उनके दबाव में है जिनके फायदे में से फायदा उठाने के लिए वो जनविरोधी क़ानून लाते हैं, दूसरी तरफ जब जनता एकजुट हो जाती है तो भाजपाइयों को जनता के दबाव में अपने फैसले आखिरकार लौटाने ही पड़ते हैं।

भाजपा बन गई ट्रिपल खोपड़ी भंजन की सरकार

सपा नेता ने लिखा सही मायनों में तो तथाकथित डबल इंजन की भाजपा सरकार ट्रिपल खोपड़ी भंजन की सरकार बन गयी है क्योंकि इसमें एक तीसरा पक्ष भाजपा के उन तर्कहीन-विवेकहीन समर्थकों का भी है जो भाजपाई फैसलों और कानूनों को सही साबित करने के लिए हर तरह का कुतर्क करते हैं लेकिन जब भाजपा हार के डर से ये फ़ैसले या कानून वापस ले लेती है तो वो भी भाजपा को खरी-खोटी सुनाते हैं क्योंकि वो कहीं मुँह दिखाने लायक नहीं रह जाते हैं। उन्होंने लिखा- ड्राइवरों को स्टीयरिंग मोडऩा आता है।

देर आए, दुरुस्त आए

योगी के फैसले पर अखिलेश यादव ने ट्वीट कर खुशी जाहिर की है। योगी सरकार के इस फैसले पर सपा प्रमुख ने सोशल मीडिया के एक्स प्लेटफार्म पर लिखा है कि देर आए, दुरुस्त आए। अखिलेश यादव सीएम योगी के इस फैसले से बेहद खुश नजर आ रहे हैं। लखनऊ में मेट्रो ट्रेन परियोजना की शुरुआत साल 2013 में अखिलेश यादव की सरकार ने की थी। साल 2017 में विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने दो स्टेशनों के बीच मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन किया था। गौरतलब हो कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में क बैठक में लखनऊ, आगरा और कानपुर मेट्रो की समीक्षा की। योगी आदित्यनाथ ने इस बैठक में राजधानी लखनऊ में मेट्रो के विस्तार के निर्देश दिए। जिस पर समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया सामने आई हैं।

Related Articles

Back to top button