ईडी की छापेमारी के बाद बंगाल में बवाल

  • प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर हमला
  • राशन वितरण घोटाला मामले में तृणमूल नेता के घर पर रेड
  • 200 से अधिक स्थानीय लोग हमले में रहे शामिल
  • भाजपा-कांग्रेस ने ममता सरकार पर साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। विपक्षी नेताओं पर ईडी की छापेमारी जारी है। इसी बीच ईडी के ऊपर हमले भी होना शुरू हो गए हैं। बंगाल में छापेमारी के दौरान ईडी की टीम पर हमला होने की जानकारी मिली है। पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में छापेमारी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम पर कथित तौर पर हमला किया गया। राशन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बनगांव में पूर्व बोनगांव नगर पालिका अध्यक्ष शंकर आध्या के आवास पर छापेमारी की थी।
यह घटना उत्तर 24 परगना जिले से सामने आई, जहां टीम कथित राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में स्थानों पर छापेमारी करने गई थी। टीम पर उस समय हमला किया गया जब वह तृणमूल नेता शाहजहां शेख के आवास के पास पहुंची, जिन्हें बाद में मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। 200 से अधिक स्थानीय लोगों ने ईडी टीम के अधिकारियों और केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बलों को घेर लिया। भीड़ ने सरकारी अधिकारियों के वाहनों में भी तोडफ़ोड़ की। उधर बीजेपी व भाजपा ने ममता सरकार को घेरा है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने कहा हमला सरक ारी गुंडों ने किया है।

रोहिंग्याओं की वजह से राज्य में कानून व्यवस्था चौपट : सुकांत

हमले पर टिप्पणी करते हुए, राज्य भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार ने कहा कि यह घटना दिखाती है कि रोहिंग्या राज्य में कानून व्यवस्था के साथ क्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा, इन सभी के खिलाफ शिकायत और भ्रष्टाचार के आरोप हैं। स्वाभाविक रूप से, प्रवर्तन निदेशालय कार्रवाई करेगा। हमला दिखाता है कि रोहिंग्या राज्य में कानून व्यवस्था के साथ क्या कर रहे हैं। बाद में, विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति खस्ताहाल है। उन्होंने एक्स पर लिखा भयानक। पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति जर्जर है। इसके अलावा, अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस से भी आग्रह किया कि वे इस गंभीर स्थिति का संज्ञान लें और इस अराजकता को कुचलने के लिए उचित कार्रवाई करें। अधिकारी ने यह भी मांग की कि राष्ट्रीय जांच दल को मामले की जांच करनी चाहिए।

ईडी के सामने पेश नहीं होंगे तेजस्वी

लैंड फॉर जॉब मामले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश नहीं होंगे। इससे पहले ईडी ने उन्हें समन जारी कर 22 दिसंबर को पेश होने को कहा था, लेकिन वे पेश नहीं हुए थे। उनके वकील ने अगली डेट की डिमांड की थी। तब जांच एजेंसी ने तेजस्वी को पेश होने के लिए 5 जनवरी की नई तारीख दी थी।

पूर्व विधायक दिलबाग के परिसरों से विदेशी निर्मित अवैध हथियार बरामद, 5 करोड़ नकद मिले

हरियाणा के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और उनके सहयोगी के परिसरों से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अवैध विदेशी निर्मित हथियार, 100 से अधिक शराब की बोतलें और 5 करोड़ नकद और भारत और विदेश में कई संपत्तियों सहित अन्य सामग्री बरामद की है। वहीं सोनीपत से कांग्रेसी विधायक सुरेंद्र पंवार के आवास पर पिछले 25 घंटे से ईडी की कारवाई जारी है।

दिल्ली दवा घोटाला मामले में गृह मंत्रालय ने सीबीआई जांच के दिए आदेश

दिल्ली में कथित दवा घोटाले के मामले में गृह मंत्रालय ने सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं। गृह मंत्रालय ने एलजी की सिफारिश पर सीबीआई एफआईआर को दर्ज करने के आदेश दिए हैं। दिल्ली की केजरीवाल सरकार द्वारा चलाए जा रहे मोहल्ला क्लीनिकों में कथित तौर पर घटिया दवा देने के आरोप लगे हैं। एलजी वीके सक्सेना ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी।

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटा चुनाव आयोग

  • सात जनवरी से राज्यों का दौरा करेगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। निर्वाचन आयोग (ईसी) अगले सप्ताह आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के दौरे के साथ लोकसभा चुनाव के लिए राज्यों की तैयारियों की समीक्षा शुरू करेगा। मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में आयोग के अधिकारी सात से 10 जनवरी के बीच आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में रहेंगे। मुख्य निर्वाचन आयुक्त के साथ निर्वाचन आयुक्त – अनूप चंद्र पांडे और अरुण गोयल भी होंगे। यात्रा से पहले उप निर्वाचन आयुक्त छह जनवरी को दोनों राज्यों में तैयारियों के बारे में आयोग को जानकारी देंगे। लोकसभा चुनाव की तैयारियों की निगरानी के लिए उप निर्वाचन आयुक्तों ने लगभग सभी राज्यों का दौरा किया है।
निर्वाचन आयोग के लिए विधानसभा या लोकसभा चुनावों से पहले राजनीतिक दलों, वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों और इसकी जमीनी चुनाव मशीनरी से मिलने के लिए राज्यों का दौरा करना आम बात है। अभी यह निश्चित नहीं है कि निर्वाचन आयोग सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का दौरा करेगा या नहीं। आयोग उन राज्यों का दौरा नहीं कर सकता है जहां हाल में विधानसभा चुनाव हुए थे।

नीतीश कुमार को लेकर सभी की राय सकारात्मक: संजय राउत

  • लोस चुनाव से पहले सीट शेयरिंग पर अगले एक दो-दिन में बैठक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। मुंबई में उद्धव गुट के प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ने प्रेस कांफे्रंस कर अपनी कई बातें रखीं। लोकसभा चुनाव को लेकर सीट शेयरिंग के फैसले पर राउत ने कहा कि, अगले एक-दो दिन में कांग्रेस की जो कमिटी बनी है उसके साथ हमलोग बैठक करेंगें। कमिटी के साथ बातचीत चल रही है। कांग्रेस, शरद गुट की एनसीपी, उद्धव ठाकरे की शिवसेना और प्रकाश आंबेडकर के साथ चर्चा चल रही है।
सांसद राउत ने कहा, नीतीश कुमार को लेकर सभी की राय सकारात्मक है। नीतिश कुमार अनुभवी नेता हैं। गठबंधन के साथियों को एक मंच पर लाने का काम नीतिश कुमार ने किया है। कांग्रेस की राष्टï्रीय गठबंधन समिति ने गुरूवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी से मुलाकात कर उन्हें लोकसभा चुनाव में गठबंधन के घटक दलों के साथ सीट-बंटवारे पर राज्य इकाइयों की प्रतिक्रिया से अवगत कराया। समिति ने कहा कि ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के घटक दलों से राज्य वार बातचीत जल्द शुरू की जाएगी।

विभिन्न राज्यों के पार्टी नेताओं के साथ व्यापक विचार विमर्श जल्द : वासनिक

इस समिति के संयोजक मुकुल वासनिक हैं. समिति में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, मोहन प्रकाश और सलमान खुर्शीद सदस्य हैं। समिति ने पार्टी नेतृत्व को निर्णायक बातचीत के लिए आगे की राह सुझाई है। कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर बैठक के बाद वासनिक ने संवाददाताओं से कहा कि पिछले कुछ दिनों में समिति ने ‘इंडिया’ के साथ गठबंधन पर विभिन्न राज्यों के पार्टी नेताओं के साथ व्यापक विचार-विमर्श किया। हमने खरगे जी, राहुल जी और वेणुगोपाल जी के समक्ष चर्चा का विवरण रखा है।

Related Articles

Back to top button