इंडिया गठबंधन की जीत के लिए पूरी ताकत लगाएंगे: अखिलेश

  • बोले- आपस में कोई मतभेद नहीं
  • मकर संक्रांति और लोहड़ी की दी बधाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। वर्चुअल बैठक में शामिन न होने पाने के सवाल पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि पूरा इंडिया गठबंधन एकजुट है और वह अपने प्रत्याशी को लोक सभा चुनाव में जीत के लिए पूरी ताकत लगा देंगे। गौरतलब हो कि अखिलेश यादव शनिवार को इंडिया गठबंधन की वर्जुअल मीटिंग में शामिल नहीं हुए थे। उनके साथ ममता बनर्जी भी शामिल नहीं हुई थीं। इसके बाद इंडिया गठबंधन में मनमुटाव की बातें मीडिया में चलनी शुरू हो गई थीं। अखिलेश ने इसे साफ किया है।
उन्होंने कहा कि प्रत्याशी चाहे जिस दल का हो इंडिया गठबंधन का हिस्सा बन जाने के बाद उसे पूरी एकजुटता के साथ जिताएंगे। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव चुनौतीपूर्ण साबित होने वाले हैं। इन चुनावों के साथ ऐसे मुद्दे जुड़े हैं, जिनका लंबे समय तक असर होना है। समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर भाजपा-एनडीए को शिकस्त देने के लिए पीडीए व इंडिया गठबंधन को मजबूती देने के लिए संकल्पित है। पीडीए-इंडिया गठबंधन का जो भी प्रत्याशी घोषित हो, उसे पूरी एकजुटता से जिताएंगे। अखिलेश यादव ने जारी बयान में कहा कि लोकतंत्र और संविधान पर खतरा मंडरा रहा है। महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी चरम पर है। महिलाओं और बच्चियों की जिंदगी रोज-ब-रोज असुरक्षित होती जा रही है। भाजपा इन गंभीर सवालों से किनारा कर जनता को भटकाना चाहती है। भाजपा की नफरती राजनीति का मुकाबला समाजवादी विचारधारा से ही हो सकता है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मकर संक्रान्ति, लोहिड़ी, बिहू और पोंगल पर्व पर बधाई देते हुए सभी देशवासियों के सुख और समृद्धि की कामना की है। कहा कि ये पर्व सामूहिक रूप से परस्पर सहयोग और सौहार्द के साथ मनाए जाते हैं। मकर संक्रान्ति पर्व धार्मिक आस्था और सांस्कृतिक चेतना को पुष्ट करता है।

भाजपा सरकार में पिछड़ गया उप्र

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को पिछड़ा राज्य बनाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है। महिलाओं के प्रति अपराध व पुलिस हिरासत में लोगों की मौतों के मामले में उप्र नंबर एक पर है। उन्होंने आरोप लगाया है कि भाजपा ने ‘नमामि गंगा प्रोजेक्ट के नाम पर करोड़ों रुपये का भ्रष्टाचार किया है। गंगा आज तक निर्मल नहीं हो पाई। सपा सरकार में गोमती नदी की सफाई और सुंदरीकरण की योजना पर काम किया गया था। गोमती रिवरफ्रंट आज भी आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।लखनऊ में जनेश्वर मिश्र और लोहिया पार्क आक्सीजन का मुख्य केंद्र बने हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बरेली में लोक निर्माण विभाग के अफसरों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से एक टूटी सडक़ का लोकार्पण करा दिया। स्मार्टसिटी का दावा कूड़े-कचरे की गारंटी में बदल गया है। स्वच्छता के मामले में स्मार्ट सिटी के मानकों पर राजधानी लखनऊ इस बार कई पायदान नीचे खिसक गया है। बरेली में हर गली, सडक़ पर गंदगी और कचरे का अंबार है। महिलाओं के लिए बनाए गए पिंक शौचालय बदहाल हैं।

Related Articles

Back to top button