केरल में बड़ा हादसा टला, कन्नूर-अलाप्पुझा एग्जीक्यूटिव एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे

कन्नूर। रेल दुर्घटनाओं के बीच कन्नूर-अलाप्पुझा (16308) एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस शनिवार को पटरी से उतर गई। राहत की बात यह रही कि ट्रेन के अंदर कोई यात्री नहीं होने से बड़ा हादसा टल गया। यह दुर्घटना तब हुई जब ट्रेन को प्लेटफॉर्म पर लाया जा रहा था,आखिरी दो डिब्बे सुबह करीब 4:40 बजे पटरी से उतर गए।
इस बीच अधिकारी सतर्क हुए और ट्रेन को पटरी पर वापस लाने के लिए तुरंत काम शुरू किया गया। बता दें कि ट्रेन को आज सुबह 5:10 बजे कन्नूर से रवाना होना था, लेकिन पटरी से उतरने के कारण यह सुबह 6:43 बजे रवाना हुई। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि ट्रैक पर फंसे दोनों डिब्बों को शिफ्ट करने की कोशिशें जारी हैं। रेलवे ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
इस बीच, उत्तरी भारत में गिरते तापमान के बीच कम दृश्यता के कारण कुछ ट्रेनें देरी से चल रही हैं। इसके कारण शनिवार सुबह दिल्ली आने-जाने वाले यात्रियों की आवाजाही प्रभावित हुई। घने कोहरे के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली खजराहो-कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस, अंबेडकरनगर-कटरा और वास्को-निजामुद्दीन एक्सप्रेस जैसी लगभग 11 ट्रेनें देरी से चलीं।
शुक्रवार को कोहरे और खराब दृश्यता की स्थिति के कारण दिल्ली आने वाली लगभग दो दर्जन यात्री ट्रेनों के आगमन में 6 घंटे या उससे अधिक की देरी हुई और कई उड़ानें भी देरी से आईं।

Related Articles

Back to top button