‘अहंकाराचार्य’ की महंगाई से सब डरे हैं: जयराम

कांग्रेस ने खोला बीजेपी सरकार के खिलाफ मोर्चा

कहा – जनता महंगाई और बेरोजगारी से परेशान, सरकार ध्यान भटकने में लगी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस ने महंगाई के मुद्दे को लेकर शनिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि देश की जनता महंगाई, बेरोजगारी और आर्थिक मंदी को लेकर चिंतित है लेकिन सरकार ध्यान भटकने में लगी हुई है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘ महंगाई और बेरोजगारी डायन खाए जात है। ‘अहंकाराचार्य’ के महंगाई काल में हर तीन में से एक भारतीय को इस साल नौकरी खोने की चिंता सता रही है, वहीं 57 प्रतिशत महंगाई से चिंतित हैं।
उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए कहा कि पिछले एक साल में सब्जियों की कीमत 15 से 60 प्रतिशत तक बढ़ी है। रमेश ने आरोप लगाया, ‘‘भारत में हर दूसरा व्यक्ति अन्याय काल में पीड़ित है और महंगाई, आर्थिक मंदी, बेरोजग़ारी तथा लड़ाई झगड़े बढऩे से चिंतित है, पर मोदी सरकार अपने चित परिचित अंदाज़ में देश का ध्यान भटकाने में लगी है। उन्होंने कहा, ‘‘ कांग्रेस जनता को न्याय दिलाने के लिए अपना संघर्ष जारी रखेगी। कल दोपहर से न्याय यात्रा जलपाइगुड़ी से शुरू होगी। अब होगा न्याय।

वायनाड से चुनाव लडेंग़े राहुल : के. मुरलीधरन

कांग्रेस सांसद के. मुरलीधरन ने कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आगामी लोकसभा चुनाव वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से लड़ेंगे। मुरलीधरन ने कहा कि कन्नूर को छोडक़र केरल के सभी मौजूदा सांसदों की अपने वर्तमान निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लडऩे की उम्मीद है। उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि अब तक यही व्यवस्था है। राहुल गांधी वायनाड से चुनाव लड़ेंगे और इसमें कोई बदलाव नहीं है। राहुल 2019 के लोकसभा चुनाव में वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए थे। मुरलीधरन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर विपक्षी गठबंधन इंडिया में चल रहे मुद्दों को खास तवज्जो नहीं दी। उन्होंने कहा, विपक्षी गठबंधन इंडिया में कोई समस्या नहीं है। जब वे केंद्र में आएंगे तो सभी भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ एकजुट होंगे।

कांग्रेस को पूरे देश में अकेले चुनाव लडऩे पर विचार करना चाहिए: प्रमोद

नीतीश कुमार पर भडक़े कांग्रेस नेता, कहा-उनकी हरकतों से विपक्ष को नुकसान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुरादाबाद। बिहार में वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अपनी विश्वसनीयता खो चुके हैं। इसके लिए उनके फैसले और वो खुद जिम्मेदार हैं। जेडीयू और उसके नेताओं की करतूतों के कारण विपक्ष के लिए नई उम्मीद बना इंडिया गठबंधन खतरे में नजर आ रहा है। कांग्रेस को पूरे देश में अकेले चुनाव लडऩे पर विचार करना चाहिए, इन बैसाखियों के सहारे इतनी बड़ी लड़ाई नहीं लड़ी जा सकती।
सीएम नीतीश कुमार के महागठबंधन से नाता तोडऩे और भाजपा के साथ फिर से जुडऩे की खबरों ने 17 महीने पुरानी, छह-दलीय ग्रैंड अलायंस सरकार की स्थिरता को लेकर चिंताएं पैदा कर दी हैं। उन्होंने कहा,हाल ही में मैंने कहा था कि 20 जनवरी के बाद बिहार में बदलाव होगा और इसका आधार नीतीश कुमार का बयान था। उन्होंने राजद के खिलाफ कई बातें कही हैं… इसी आधार पर हमने कहा था कि गठबंधन नहीं चलेगा। मांझी ने कहा, गठबंधन लंबे समय तक नहीं चलेगा। नीतीश कुमार का पीएम बनने का सपना टूट गया है, इसलिए गठबंधन तोडक़र वह स्वतंत्र रूप से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं या दूसरे गठबंधन में शामिल हो सकते हैं।

Related Articles

Back to top button