फिर केजरीवाल के घर पहुंची दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम

बीजेपी पर ऑपरेशन लोटस आरोप लगाने के मामले में नोटिस देने पहुंची क्राइम ब्रांच

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के घर आज सुबह एक बार फिर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम मेहमाननवाजी के लिए पहुंच गई। दरअसल, क्राइम ब्रांच की टीम भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाने के मामले में सीएम केजरीवाल के घर के चक्कर काट रही है। इससे पहले कल यानी शुक्रवार शाम को भी क्राइम ब्रांच की टीम नोटिस देने के लिए केजरीवाल के घर पहुंची थी।
दिल्ली पुलिस कल मुख्यमंत्री को ही नोटिस देने वाली थी, लेकिन मुख्यमंत्री सामने नहीं आए और अधिकारी नोटिस लेने की जिद करने लगे। इसलिए दिल्ली पुलिस की टीम वापस आ गई थी। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम आज फिर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नोटिस देने पहुंचे हैं। दिल्ली पुलिस अधिकारियों का कहना है कि नोटिस मुख्यमंत्री को ही दिया जाएगा।

केजरीवाल ने लगाए थे खरीद-फरोख्त के आरोप

27 जनवरी को केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा था कि बीजेपी ने उनके विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये का ऑफर दिया है और साथ ही पार्टी का टिकट देने का भी लालच दिया है।

आतिशी के भी घर पहुंची टीम

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम शुक्रवार शाम दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी के सरकारी आवास पर भी नोटिस देने पहुंची थी। आतिशी के चंडीगढ़ में होने के कारण पुलिस उन्हें भी नोटिस नहीं दे पाई। नोटिस में पुलिस ने दोनों से भाजपा पर लगाए गए आरोपों के साक्ष्य सहित अन्य जानकारी मांगी है। साथ ही जांच में शामिल होने के लिए कहा है। केजरीवाल व आतिशी ने आरोप लगाया था कि उनके सात विधायकों को खरीदने के लिए भाजपा ने 25-25 करोड़ रुपये का लालच दिया था।

यात्रा के दौरान यूपी में विभिन्न वर्ग के लोगों से संवाद करेंगे राहुल गांधी

14 फरवरी को यूपी में प्रवेश करेगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने दी जानकारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लोकसभा चुनावों में अब ज्यादा वक्त बाकी नहीं रह गया है। इसीलिए सभी दल अपनी-अपनी योजनाओं को अमलीजामा पहनाने में जुट गए हैं और अपनी-अपनी रणनीतियों पर काम करने में लग गए हैं। इसी क्रम में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मणिपुर से मुंबई तक भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रहे हैं।
यात्रा आगामी 14 फरवरी को उत्तर प्रदेश में भी प्रवेश करने वाली है। इसके लिए पार्टी में अभी से ही तैयारियां शुरू हो गई हैं। पार्टी की योजना के बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने बताया कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ 14 फरवरी को उत्तर प्रदेश में चंदौली के रास्ते प्रवेश करेगी। इस यात्रा का प्रदेश में भव्य स्वागत किया जाएगा। यात्रा के दौरान राहुल गांधी यहां विभिन्न वर्ग के लोगों से संवाद करेंगे। इसका कार्यक्रम तय किया जा रहा है। यह जानकारी राय ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित तैयारी बैठक में दी।

यूपी में ये है यात्रा का रूट

प्रदेश अध्यक्ष राय ने बताया कि यात्रा चंदौली के बाद वाराणसी, भदोही, प्रयागराज, प्रतापगढ़, अमेठी, रायबरेली, लखनऊ, सीतापुर, शाहजहांपुर, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, अमरोहा, संभल, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, आगरा से होते हुए राजस्थान जाएगी। अभी तक मणिपुर से लेकर जितने भी राज्यों से यह यात्रा गुजरी है, वहां बड़ी संख्या में लोगों ने इसमें भागीदारी निभाई है।

पीएल पुनिया हैं यात्रा के प्रदेश संयोजक

अजय राय ने बताया कि यूपी में यात्रा के लिए विभिन्न कमेटियों के साथ-साथ हर जनपद से दो-तीन वरिष्ठ नेताओं को यात्रा का संयोजक बनाने का निर्णय लिया गया। बैठक में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के प्रदेश संयोजक, पूर्व सांसद पीएल पुनिया व सह संयोजक उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ‘मोना’, वार रूम के चेयरमैन विधायक वीरेंद्र चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश कुमार सिंह, मीडिया चेयरमैन डॉ. सीपी राय, शिव पांडेय, संजय दीक्षित, संजय सिंह आदि मौजूद थे।

लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न का ऐलान, पीएम मोदी ने दी बधाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने आज एक बड़ा एलान किया है। सरकार ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न देने का एलान किया है। इस बात की जानकारी खुद पीएम मोदी ने दी है।
पीएम ने कहा कि मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। मैंने भी उनसे बात की और इस सम्मान से सम्मानित होने पर उन्हें बधाई दी। हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक, भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है।
पीएम मोदी ने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी का जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का है। उन्होंने हमारे गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी अपनी पहचान बनाई। मोदी ने कहा कि उनके संसदीय काम हमेशा अनुकरणीय और समृद्ध अंतर्दृष्टि से भरे रहे हैं।

भाजपा विधायक ने शिंदे गुट के नेता पर बरसाईं गोलियां

जमीन विवाद को लेकर हुआ झगड़ा, पुलिस ने बीजेपी नेता को किया गिरफ्तार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। महाराष्ट्र में सत्ता में शामिल भाजपा व शिंदे गुट के नेताओं द्वारा आपस में भिडऩे व गोलीबारी करने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, भाजपा विधायक ने पुलिस स्टेशन में सीएम एकनाथ शिंदे की पार्टी के नेता को गोलियां मारी। पुलिस ने इस मामले में भाजपा विधायक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जमीन को लेकर दोनों पक्षों में विवाद था, जिसके चलते यह घटना घटी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के नेता महेश गायकवाड़ और कल्याण ईस्ट विधानसभा सीट से भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ के बीच बीते कई दिनों से जमीन विवाद चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कल्याण पूर्व के द्वारली परिसर में मौजूद संपत्ति पर मालिकाना हक को लेकर भाजपा विधायक और शिवेसना नेता के बीच विवाद चल रहा जिसके बाद शुक्रवार शाम को दोनों पक्ष उल्हासनगर के हिल लाइन पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे थे। पुलिस स्टेशन में दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया और तनातनी होने लगी। इसके बाद भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ ने महेश गायकवाड़ और उनके सहयोगियों पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने बताया कि एक तरफ से गोलीबारी हुई, जिसमें दो लोग घायल हुए हैं। घटना के दौरान छह राउंड फायरिंग हुई। घटना के बाद पुलिस ने गोलीबारी करने वाले भाजपा विधायक को हिरासत में लिया था, लेकिन शनिवार सुबह भाजपा विधायक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

झलकियां

यूपी विधानमंडल के बजट सत्र के दूसरे दिन कार्यवाही में हिस्सा लेने जाते सीएम योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस नेता अनुराधा मिश्रा, विधानपरिषद सदस्य मोहसिन रजा, भाजपा एमएलसी यशवंत सिंह व जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया।

Related Articles

Back to top button