संविधान के रक्षक और भक्षक के बीच लड़ाई : अखिलेश

  • बोले- भाजपा सरकार में लगातार शिक्षा का स्तर गिरता जा रहा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पीएम की रैली पर अखिलेश ने जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ और प्रदेश की जनता इस बार भाजपा को करारी शिकस्त देगी। संविधान के रक्षक एक तरफ और संविधान के भक्षक दूसरी तरफ होंगे। टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के इंडिया गठबंधन से बाहर जाने के सवाल पर कहा कि इसकी जानकारी नहीं है। अखिलेश ने कहा कि नेताजी मुलायम सिंह यादव और समाजवादी सरकार में हुए कामों का ही भाजपा सरकार उद्घाटन कर रही है।
अखिलेश उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन की बहाली, शिक्षामित्रों का समायोजन और वित्तविहीन शिक्षकों को मानदेय दिलाना हमारे मुख्य मुद्दे हैं। सरकार में आने पर ये सभी वादे पूरे करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में लगातार शिक्षा का स्तर गिरता जा रहा है। संस्थानों में दाखिले नहीं हो रहे हैं। युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है। पेपर लीक हो रहे हैं। सपा सरकार में प्राइमरी स्कूलों में गरम खाने की व्यवस्था शुरू हुई थी, जिसे इस सरकार ने रोक दिया। कहा, इस बार बेरोजगार और शिक्षक दोनों मिलकर भाजपा को हराएंगे। वह सपा मुख्यालय में समाजवादी शिक्षक सभा की बैठक के दौरान मीडिया से बात कर रहे थे। लोकसभा चुनाव को लेकर बदायूं में सपा का राजनीतिक मिजाज बदल सकता है। एक बार फिर उम्मीदवार बदलने के संकेत सामने आए हैं। सपा के दिग्गजों में हर स्तर पर दो तरह की राय सामने आईं हैं। एक वर्ग दो बार बदायूं से सांसद रहे धर्मेंद्र यादव को फिर से उम्मीदवार बनाना चाहता है, जबकि सपा के ही कुछ नेता धर्मेंद्र यादव से खफा हैं। वे उनको न लड़ाए जाने का आग्रह पिछले दिनों सपा मुखिया अखिलेश यादव से भी कर चुके हैं। इसके बाद ही धर्मेंद्र यादव के स्थान पर शिवपाल सिंह यादव का नाम आया था। अब सपा के सूत्रों का कहना है कि खुद शिवपाल सिंह यादव बदायूं से चुनाव लडऩे के लिए उत्साहित नहीं हैं।
संभल उनकी पसंद बताई जा रही है। इसलिए पहले उनका बदायूं आगमन टला, फिर लगातार दूसरी बार उनके बेटे आदित्य यादव का भी दौरा टल गया। आदित्य यादव को अपने पिता शिवपाल यादव की चुनावी कमान संभालने के लिए यहां आना था। उनका दो बार दौरा लगा पर एक बार भी नहीं आए।

सपा राज्य कार्यकारिणी के सदस्य बने ललित

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने राज्य कार्यकारिणी में हापुड़ निवासी ललित सिंह जाटव एडवोकेट को प्रदेश सदस्य नामित किया है। मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड में आगरा निवासी सत्यदेव यादव तथा सुल्तानपुर निवासी नवनीत कुमार यादव को प्रदेश सचिव नामित किया गया है। समाजवादी युवजन सभा में प्रयागराज निवासी हिमांशु सिंह को प्रदेश सचिव नामित किया गया है।

Related Articles

Back to top button