पशुपति पारस ने की जेपी नड्डा से मुलाकात, एनडीए के समर्थन की बात दोहराई

नई दिल्ली। राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया पशुपति कुमार पारस ने मंगलवार को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। मुलाकात के बाद पारस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की तीसरी बार सरकार बनने जा रही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के द्वारा हमारे और हमारी रालोजपा के ऊपर पुन: विश्वास व्यक्त करने के लिए हृदयतल से आभारी हूं।
वहीं, नड्डा ने भी एक्स पर लिखा, एनडीए में हमारे सहयोगी और रालोजपा के प्रमुख से नई दिल्ली में आवास पर मुलाकात की। एनडीए सदस्य के नाते पशुपति ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में लगातार अच्छे कार्य किए। आने वाले चुनाव में भी हमारा गठबंधन मजबूती से बना रहेगा और उनकी पार्टी बिहार में एनडीए के सभी 40 उम्मीदवारों का पूर्ण समर्थन करेगी। साथ ही उनकी जीत सुनिश्चित करने में हरसंभव सहयोग देगी।
बता दें कि बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले पशुपति कुमार पारस और चिराग पासवान के बीच चल रही तनातनी किसी से छिपी नहीं है। जब से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से पांच सीटें चिराग को देने का एलान किया गया था, तब से पारस और एनडीए के रिश्तों को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। इन सब के बीच पारस ने 30 मार्च को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर के सभी अटकलों पर ब्रेक लगा दिया था।
पशुपति पारस ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ एक फोटो एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट की थी। पोस्ट में उन्होंने लिखा, हमारी पार्टी रालोजपा एनडीए का अभिन्न अंग है! प्रधानमंत्री मोदी हमारे भी नेता है और उनका निर्णय हमारे लिए सर्वोपरि है। उनके नेतृत्व में एनडीए पूरे देश में 400+ सीट जीतकर तीसरी बार रिकॉर्ड तोड़ बहुमत से सरकार बनाएगा। साथ ही बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर विजय प्राप्त करने में हमारी पार्टी का पूर्ण समर्थन है और रहेगा।
बता दें कि बिहार में लोकसभा की 40 सीटों पर चुनाव सात चरणों में होगा। पहले चरण के लिए 28 मार्च को नोटिफिकेशन होगा। 19 अप्रैल को चुनाव होगा। दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल को होगा। तीसरे चरण का चुनाव 7 मई को होगा। 13 मई को चौथे चरण का चुनाव होगा। 20 मई को पांचवें चरण के लिए वोटिंग होंगी। 25 मई को छठे चरण का चुनाव होगा। अंतिम फेज का मतदान एक जून को होगा। नतीजे चार जून को आएंगे।
इस बीच बिहार में इस समय हाजीपुर लोकसभा सीट सबसे ज्यादा चर्चा में है। इस सीट पर 20 मई को मतदान होगा। यहां से दिवंगत नेता रामविलास पासवान के भाई पशुपति पारस सांसद हैं। इस बार रामविलास के बेटे चिराग इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। चाचा-भतीजे के बीच की लड़ाई में एनडीए ने चिराग पर भरोसा जताया था और उन्हें पांच सीटों पर चुनाव लडऩे को कहा था। इसके बाद से ही पारस नाराज बताए जा रहे थे।

Related Articles

Back to top button