आकाश आनंद पार लगाएंगे बसपा की नैय्या

चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे बीएसपी प्रमुख के भतीजे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लोकसभा चुनावों को लेकर पूरे देश में सियासी पारा हाई है। दिल्ली की गद्दी पर राज करने के लिए उत्तर प्रदेश में अच्छा प्रदर्शन हर दल के लिए काफी मायने रखता है। इसीलिए सभी दल राज्य की 80 लोकसभा सीटों के लिए अपनी-अपनी जद्दोजेहद करने में जुट गए हैं। इस बीच बहुजन समाज पार्टी भी उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए अपनी रणनीतियों पर काम करने में जुट गई है। यूपी में बहुजन समाज पार्टी अपना चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत छह अप्रैल से शुरू करेगी। बसपा सुप्रीमो मायावती चुनाव प्रचार में जान फूंकने को लेकर अपने उत्तराधिकारी आकाश आनंद को चुनाव प्रचार में उतारने का फैसला किया है। इस बार बीएसपी के उम्दा प्रदर्शन की जिम्मेदारी युवा आकाश आनंद के ही कंधों पर होगी। आकाश आनंद 6 अप्रैल से लेकर 1 मई तक यूपी में धुआंधार प्रचार करने वाले हैं।
अब प्रदेश के पूर्व सीएम मायावती के उत्तराधिकारी आकाश आनंद भी चुनाव प्रचार में दिखेंगे। ये इसलिए भी जरूरी है क्योंकि आकाश को मायावती ने अभी तक यूपी और उत्तराखंड से दूर रखा हुआ था। आकाश को उत्तराधिकार घोषित करने के बाद भी उनके पास उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड का प्रभार नहीं है, लेकिन अब वह चुनाव प्रचार के दौरान जनता को बसपा को वोट देने को लेकर रिझाने वाले हैं।

नगीना से प्रचार में उतरेंगी मायावती

पूर्व सीएम मायावती खुद छह अप्रैल को नगीना में जनता को संबोधित करेंगी और जनता को साधने की कोशिश करेंगी। वहीं मायावती 11 अप्रैल को आगरा, 13 को उत्तराखंड के रुडक़ी और 15 अप्रैल को पीलीभीत में उनकी रैली करेंगी। लोकसभा चुनाव में बसपा बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश कर रही है और इसकी जिम्मेदारी मायावती के साथ आकाश आनंद उठाएंगे। पार्टी के प्रचार अभियान का पूरा दारोमदार पार्टी के दिग्गज नेताओं के साथ जोनल कोऑर्डिनेटर पर टिका है।

आकाश आनंद लगाएंगे जोर

पार्टी की तरफ से चुनाव प्रचार के लिए बसपा के प्रदेश चीफ विश्वनाथ पाल और विधायक उमाशंकर सिंह भी प्रचार अभियान में शामिल होंगे और जनता से मुलाकात करेंगे। पार्टी के दिग्गज नेता चुनाव प्रचार में जोर लगाने के लिए तैयार हैं। तो वहीं मायावती के उत्तराधिकार आकाश आनंद छह अप्रैल को नगीना के हिंदू इंटर कॉलेज में रैली करके अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे। सात अप्रैल को गाजियाबाद में रैली करेंगे। इसके बाद वह एक मई को 1 मई को बरेली मंडल, आगरा, मथुरा, अलीगढ़, हाथरस, सहारनपुर, कैराना, गोरखपुर, बस्ती मंडल, वाराणसी, आजमगढ़, प्रयागराज, मिर्जापुर, अयोध्या और कई लोकसभा क्षेत्रों में जाकर बसपा के लिए चुनाव प्रचार करेंगे और जनता से संपर्क करेंगे।

बेकाबू कार ने दो महिलाओं को मारी टक्कर, दर्दनाक मौत

लखनऊ के निशातगंज में पेपरमिल कॉलोनी में हुआ हादसा, सहरी करके निकलीं थीं महिलाएं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में हादसों का सिलसिला थम ही नहीं रहा है। आए दिन प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भीषण हादसों की खबरें आती रहती हैं। अब प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक भीषण हादसे की खबर सामने आई है, जिसमें दो महिलाओं की दर्दनाक मौत भी हो गई है।
प्रदेश की राजधानी लखनऊ के निशातगंज इलाके की पेपरमिल कॉलोनी में बड़ा हादसा हो गया। सहरी करके निकलीं दो महिलाओं को एक बेकाबू कार ने टक्कर मार दी। हादसे में दोनों ही महिलाओं की दर्दनाक मौत हो गई। हालांकि, पुलिस ने वाहन चालक को हिरासत में लेकर गाड़ी को कब्जे में ले लिया है। हादसे में शाहिदा बानो (65) और शबनम (42) की मौत हुई है।

तेज रफ्तार डंपर ने ऑटो रिक्शा को मारी टक्कर, 5 की मौत

उधर, चित्रकूट जिले में तेज रफ्तार डंपर ने ऑटो रिक्शा को जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, शहर कोतवाली क्षेत्र के कपसेठी-अमानपुर नेशनल हाईवे पर हादसा हुआ है। यहां कर्वी स्टेशन की तरफ से रामघाट जा रही सवारियों से भरी सीएनजी ऑटो-रिक्शा की बेड़ी पुलिया की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार डंपर की जोरदार भिड़ंत हो गई। इसमें ऑटो सवार युवती समेत पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं, तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी हाउस भेज दिया है और उनकी शिनाख्त करने में जुट गई है। इसमें पुलिस ने अभी तक तीन लोगों की शिनाख्त कर ली है।

भाजपा के विज्ञापन पर महिला संगठनों ने जताया विरोध

विज्ञापन में इंडिया गठबंधन के नेताओं की उतारी गई है नकल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव करीब आते ही प्रचार-प्रसार का भी दौर जोर-शोर से शुरू हो गया है। लेकिन इस बीच कुछ प्रचारों पर आपत्ति भी दर्ज होने लगी है। इस बीच कई वामपंथी महिला संगठनों ने भाजपा द्वारा जारी उस विज्ञापन की निंदा की, जिसमें इंडिया गठबंधन के नेताओं की नकल की गई है और उन्हें एक दुल्हन के लिए लड़ते हुए दर्शाया गया है।
महिला संगठनों ने एक बयान में मांग की कि विज्ञापन वापस लिया जाना चाहिए। इस बयान पर ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक वूमन एसोसिएशन की महासचिव मरियम धावले, नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन वूमन की महासचिव एनी राजा, ऑल इंडिया प्रोग्रेसिव वूमन एसोसिएशन की महासचिव मीना तिवारी समेत अन्य ने हस्ताक्षर किए हैं। बयान में कहा गया कि चार राष्ट्रीय महिला संगठन भाजपा द्वारा जारी हालिया चुनावी विज्ञापन की कड़ी निंदा करते हैं। यह विज्ञापन इस देश की महिलाओं का अपमान है क्योंकि यह उन्हें बेहद सामंती, पितृसत्तात्मक दृष्टिकोण से दर्शाता है।

माफियाओं पर कार्रवाई न होने पर अमिताभ ठाकुर ने उठाए सवाल

अपराधियों के मामले में पुलिस व सरकार के पक्षपातपूर्ण आचरण का लगाया आरोप, डीजीपी को लिखा पत्र

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार को पत्र लिखकर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा माफियाओं के मामले में पक्षपातपूर्ण आचरण करने के मामले को उजागर किया है। अपने इस पत्र में अमिताभ ठाकुर ने कुछ माफियाओं की एक लिस्ट भी दी है, जिसमें उनके नाम व उन पर दर्ज मुकदमों की संख्या शामिल है।
अपने इस पत्र में अमिताभ ठाकुर ने आरोप लगाया है कि इन माफियाओं की लंबी क्रिमिनल हिस्ट्री होने के बाद भी उत्तर प्रदेश पुलिस ?द्वारा मात्र राजनीतिक कारणों से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है और उनका खुला बचाव किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सूची में कई स्पष्ट त्रुटियां दिखीं, जैसे चुलबुल सिंह का वर्ष 2018 में निधन हो गया है, फिर भी उनका नाम यहां अंकित है तथा पिंटू सिंह, सनी सिंह जैसे नाम को लेकर पूरी स्पष्टता भी नहीं है। इसके विपरीत कई नाम स्पष्ट हैं और सामान्य तौर पर ये सभी लोग मौजूदा सरकार में स्पष्ट रूप से पुष्पित पल्लवित होते दिख रहे हैं।

माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के दावे खोखले

अमिताभ ठाकुर ने यूपी पुलिस की भूमिका पर भी प्रश्नचिह्न उठाते हुए कहा कि जहां एक और सरकार और यूपी पुलिस द्वारा लगातार माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई बड़े-बड़े दावे हो रहे हैं। वहीं इतनी लंबी क्रिमिनल हिस्ट्री के बाद भी इन लोगों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं किया जाना पुलिस पर गंभीर प्रश्नचिन्ह लगता है। उन्होंने डीजीपी से अनुरोध किया कि यह स्पष्ट किया जाए कि किन स्थितियों में क्राइम और क्रिमिनल्स के प्रति जीरो टॉलरेंस का दावा करने के बाद भी इन व्यक्तियों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। अमिताभ ठाकुर ने आगे कहा कि यदि इस संबंध में मुझे 15 दिनों में आपका कोई उत्तर प्राप्त नहीं होता है तो मैं आपको इस संबंध में निरंतर मानते हुए इस प्रकरण को सक्षम फोरम पर ले जाने को बाध्य होऊंगा।

बाबा रामदेव ने हाथ जोडक़र मांगी माफी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पतंजलि आयुर्वेद के भ्रामक विज्ञापन मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। योग गुरु रामदेव और पतंजलि आयुर्वेद एमडी आचार्य बालकृष्ण शीर्ष अदालत पहुंचे। इस दौरान अदालत ने दोनों को फटकार लगाई और कहा कि आपको इस मामले में हलफनामा दायर करना चाहिए था।
सुप्रीम कोर्ट ने रामदेव, पतंजलि के एमडी आचार्य बालकृष्ण को एक हफ्ते में हलफनामा दाखिल करने का आखिरी मौका दिया। साथ ही आदेश दिया कि अगली सुनवाई 10 अप्रैल को होगी। कोर्ट ने पतंजलि के एमडी के हलफनामे में दिए बयान को भी खारिज कर दिया कि ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स (मैजिक रेमेडीज) एक्ट पुराना है।

कोर्ट बोला- सिर्फ माफी स्वीकार नहीं

कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा कि ये अदालती कार्यवाही है। इसे हल्के में नहीं लिया जा सकता। हम आपकी माफी स्वीकार नहीं कर सकते। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 21 नवंबर के अदालत के आदेश के बाद भी अगले दिन रामदेव, बालकृष्ण और पतंजलि ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सिर्फ माफी पर्याप्त नहीं है। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही थी और पतंजलि विज्ञापन छापे जा रहा था। आप दो महीने के बाद अदालत के समक्ष पेश हुए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आपका मीडिया विभाग आपसे अलग नहीं है, आपने ऐसा क्यों किया? आपको बीते नवंबर को चेताया गया था, इसके बावजूद आपने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। मामले में एक ही हलफनामा दाखिल किया गया है जबकि दो हलफनामे दाखिल करने चाहिए थे। कोर्ट ने कहा कि आपने एक्ट का उलंघन कैसे किया? आपने कोर्ट का अंडरटेकिंग देने के बाद भी उल्लंघन किया। आप परिणाम के लिए तैयार हो जाएं।

मैं इस आचरण के लिए शर्मिंदा हूं : रामदेव

पतंजलि ने स्वीकार किया कि उनसे चूक हुई है। इस पर कोर्ट ने कहा कि अदालत की अवमानना का जवाब दीजिए। रामदेव की ओर से पैरवी कर रहे बलबीर सिंह ने कहा कि हमारा माफीनामा तैयार है। तो बेंच ने कहा कि ये रिकॉर्ड में क्यों नही है। बलबीर ने कहा कि यह तैयार था लेकिन हम चाहते थे जरूरत पडऩे पर जरूरी बदलाव किए जाएं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आप देश की सेवा करने का बहाना मत बनाइए। रामदेव के वकील ने कहा कि भविष्य में ऐसा नहीं होगा। पहले जो गलती हो गई, उसके लिए माफी मांगते हैं। रामदेव ने भी अदालत से माफी मांगी। उन्होंने कहा कि मैं इस आचरण के लिए शर्मिंदा हूं। पीठ ने कहा कि देश की हर कोर्ट का सम्मान किया जाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button