लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच सियासी हलचल हुई तेज

लोकसभा चुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं। नेताओं के पार्टी बदलने से लेकर राजनीतिक बयानबाजी तक का दौर जारी है।

4 पीएम न्यूज नेटवर्क:  लोकसभा चुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं। नेताओं के पार्टी बदलने से लेकर राजनीतिक बयानबाजी तक का दौर जारी है। ऐसे में रोजाना कई सियासी उलटफेर होते नजर आ रहे हैं। बता दें कि 2024 में 7 फेज में लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं। पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होनी है। देखिए हमारी खास रिपोर्ट।

माधवी लता को दी गई Y+प्लस सिक्योरिटी

हैदराबाद लोकसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार माधवी लता को गृह मंत्रालय ने Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी है। बता दें, गृह मंत्रालय ने आईबी की थ्रेट रिपोर्ट के आधार पर माधवी लता को सुरक्षा दी है। माधवी लता असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ हैदराबाद से चुनाव लड़ रही हैं।

प्रशांत किशोर ने बीजेपी को लेकर किया बड़ा खुलासा

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक बड़ा बयान दिया है। जहां दक्षिण और पूर्वी भारत के राज्यों में बीजेपी के मजबूत होने की बात करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ बीजेपी पार्टी अपनी सीटों और वोट शेयर में उल्लेखनीय बढ़त हासिल करेगी। साथ ही प्रशांत किशोर ने एक बड़ा दावा करते हुए कहा कि भाजपा इस बार के लोकसभा चुनाव में 300 से ज्यादा सीटें जीत सकती है।

बीजेपी पार्टी ज्वाइन करने से पहले खडसे को लगा झटका

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। वहीं सभी पार्टियां में दल-बदल का सिलसिला देखने को मिल रहा है। इसी बीच महाराष्ट्र के दिग्गज नेता एकनाथ खडसे तीन साल बाद फिर बीजेपी में एंट्री करेंगे। जिसकी जानकारी उन्होंने खुद दी है। बीजेपी नेता गिरीश महाजन ने अपने पूर्व सहयोगी एकनाथ खडसे पर हमला बोलते हुए उन्हें ‘बुझा हुआ दीपक’ करार दिया है।

सपा प्रत्याशी इकरा ने जयंत को लेकर किया बड़ा खुलासा

लोकसभा चुनाव का समय अब काफी नजदीक आ चुका है। ऐसे में राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर हमलावर है। इस बीच उत्तर प्रदेश के कैराना से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार इकरा हसन ने जयंत चौधरी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। जहां उन्होंने कहा है कि जयंत चौधरी लौटकर यहीं (विपक्ष के पास) आएंगे। क्योंकि, ‘जयंत के साथ कुछ मजबूरियां रही होंगी, जिसके चलते वो एनडीए में शामिल हुए हैं.’।

चुनाव तैयारियों के बीच बीजेपी में शामिल हुए DGP

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। जी हां, राज्य के पूर्व DGP विजय कुमार, IPS अनुपमा और BSP नेता धर्मवीर चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। जहां ये तीन दिग्गजों ने आज सोमवार को बीजेपी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। बता दें, 2024 में 7 फेज में लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं। पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होनी है।

AAP जल्द लॉन्च करेगी नया कैंपेन

शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद है। जिसके चलते आम आदमी पार्टी काफी विरोध-प्रदर्शन कर रहा है। इस बीच AAP नेता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज का कहना है कि आज पार्टी कार्यालय से एक नया कैंपेन शुरू किया जाएगा।

चंद्रपुर में रैली को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से बीजेपी ने अपनी तैयारियां और भी तेज कर दी है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ के बस्तर और चंद्रपुर में रैली को संबोधित करेंगे। जानकारी के मुताबिक, बस्तर लोकसभा क्षेत्र के भानपुरी के आमाबल गांव में 19 अप्रैल को मतदान होगा. छ क्षेत्र के भानपुरी के आमाबल गांव में एक रैली को संबोधित करेंगे, जहां 19 अप्रैल को मतदान होगा।

सिंधिया के बेटे ने समोसे तलकर जनता से मांगे वोट 

लोकसभा चुनाव का प्रचार अब जोर-शोर से शुरू हो चुका है। मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों के नेता अपने अपने चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। गुना संसदीय क्षेत्र से BJP प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ उनके परिवारजन भी प्रचार कर रहे हैं। जहां लोकसभा चुनाव के प्रचार में अब सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया ने युवाओं को साधने के लिए भजन कीर्तन करने के साथ ही समोसे तलते हुए नजर आए।

पलानीस्वामी ने एमके स्टालिन पर साधा निशाना

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ईके पलानीस्वामी ने राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन पर जमकर हमला बोला है। जहां उन्होंने कहा कि स्टालिन ने झूठा प्रोपेगेंडा फैलाया था। उन्होंने कहा कि डीएमके ने लोकसभा चुनाव में जीत और सत्ता में आने के बाद वादे को पूरा करने का दिलासा दिया था। वो सिर्फ प्रोपेगेंडा से ही जीते।

लोकसभा चुनाव के लिए तेज हुआ बैनरों का प्रोडक्शन

भारत में दो महीने तक चलने वाले लोकसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले, राजनीतिक दलों के सामान और झंडे बनाने की जिम्मेदारी लेने वाले लोग मांग के आधार पर अपने काम में बढ़ोतरी कर रहे हैं। जिसके लिए कर्मचारी ओवरटाइम काम कर रहे हैं। सात चरणों में होने जा रहा लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। कपड़ा निर्माता अस्थायी रूप से उन कारखानों में बदलाव कर रहे हैं, जहां वे आमतौर पर चुनावी झंडे और बैनर के लिए साड़ियां बनाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button