बॉलीवुड का सहारा ले रही भाजपा, चुनाव हारने का सता रहा डर !

4PM न्यूज़ नेटवर्क: इस बार का लोकसभा चुनाव काफी दिलचस्प माना जा रहा है, क्योंकि एक तरफ जहां सत्ताधारी दल भाजपा और उसका गठबंधन NDA है तो वहीं दूसरी तरफ विपक्षी दल INDIA गठबंधन है जो की काफी एक्टिव नजर आ रहा है। चुनाव के लिए इंडिया गठबंधन को सक्रिय देख भाजपा के खेमे में खलबली मची हुई है। हार का डर साफ़ दिखाई दे दे रहा है ऐसे में भाजपा हर तरह से कोशिश कर रही है चुनाव को साधने के लिए अब भले ही चुनाव में कुछ दिन बचे हों लेकिन भाजपा की नींद उड़ चुकी है। और जब से कांग्रेस ने अपनी घोषणा पत्र जारी किया है, तब से भाजपा में खलबली सी मच गई है। हालांकि भाजपा इस बार का चुनाव जीतने के हर तरह से कोशिश कर रही है। इसी को पूरा करने के लिए भाजपा ने अब नई रणनीति तैयार की है दरअसल भाजपा इस बार चुनाव में बॉलीवुड के अभिनेताओं का साथ पकड़ने की कोशिश में लगी हुई है। तभी तो एक के बाद एक एक्टर्स के मुलाक़ात की जा रही है। बता दें कि बई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार ने हाल ही में प्रसिद्ध अभिनेता सलमान खान से मुलाकात की, जिससे चुनाव की पृष्ठभूमि में चर्चा छिड़ गई. शेलार ने खुद एक ट्वीट के जरिए इस घटनाक्रम को साझा किया है।

अटकलें लगाई जा रही हैं कि आशीष शेलार उत्तर मध्य मुंबई सीट से उम्मीदवार के रूप में पूनम महाजन की जगह ले सकते हैं. गौर करने वाली बात ये है कि बॉलीवुड स्टार सलमान खान भी उत्तर मध्य मुंबई लोकसभा क्षेत्र में ही रहते हैं. इस मुलाकात में आशीष शेलार और सलमान खान के साथ-साथ उनके पिता सलीम खान भी शामिल हुए. सलमान खान और आशीष शेलार के बीच मुलाकात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है, खासकर बातचीत के दौरान सलमान खान, उनके पिता सलीम खान और मां हेलेन की मौजूदगी को देखते हुए. आशीष शेलार ने बैठक की जानकारी ‘X’ पर दी है, जहां उन्होंने अपनी, सलमान खान और सलीम खान की तस्वीर पोस्ट की. इस सीट पर पिछले कुछ दिनों से आशीष शेलार को चुनाव प्रचार करते हुए भी देखा गया है. उनकी हालिया गतिविधियों को देखते हुए ये कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है. पिछले कुछ दिनों से आशीष शेलार क्षेत्र में सक्रिय रूप से मतदाताओं से जुड़े हुए हैं. यह देखने वाली बात होगी कि क्या वह वाकई उम्मीदवार के रूप में पूनम महाजन की जगह लेंगे. 2014 की मोदी लहर के बाद से बीजेपी ने इस सीट पर लगातार जीत हासिल की है, जो पहले कांग्रेस के पास थी. वर्तमान में, बीजेपी नेता पूनम महाजन इस निर्वाचन क्षेत्र से सांसद हैं। इस ट्वीट के बाद से ही अटकलों का बाजार गर्म है ऐसा माना जा रहा है कहीं न कहीं भाजपा बड़ा दांव चल सकती है।

ऐसा हो भी क्यों न इससे पहले बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा भी राजनीति में आ चुके हैं। इतना ही राजनीति में आने के बाद से ही वो काफी सक्रिय हैं और शिवसेना में शामिल होने के बाद अभिनेता गोविंदा चुनाव प्रचार में कूद पड़े हैं। वह रामटेक लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उम्मीदवार राजू पार्वे के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। इसी क्रम में एक्टर नागपुर पहुंचे। एयरपोर्ट पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर उन्होंने चुनाव लड़ने समेत अपने राजनीतिक करियर पर चर्चा की। गोविंदा ने कहा कि हम आज से चुनाव अभियान शुरू कर रहे हैं। हम आज रामटेक की बैठक में विस्तार से बात करेंगे। यह तो सिर्फ शुरुआत है। सफलता आपके काम पर निर्भर करती है। इसलिए मैं प्रार्थना करता हूं कि मैंने जो व्यक्त किया है वह सच हो। वहीं हाल ही में उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में दक्षिण मुंबई से चुनाव लड़ने के सवाल पर गोविंदा ने कहा कि मेरे चुनाव लड़ने को लेकर हमारे बीच कोई चर्चा नहीं हुई है। मैंने टिकट भी नहीं मांगा है। हालांकि शिवसेना शिंदे गुट के साथ हैं। इस अवसर के लिए धन्यवाद। मैंने अब तक जो भी निर्णय लिया है। उसे पूरा किया है। हां, अब मैं शिवसेना के लिए प्रचार करने आया हूं। इसलिए मुझे लगता है कि शिवसेना उम्मीदवार निश्चित रूप से जीतेगा। दरअसल आपको बता दें कि गोविंदा शिंदे सेना में शामिल हुए हैं। बताया जा रहा है कि चुनाव लड़ने के लिए मुख्यमंत्री शिंदे खुद गोविंदा से बात कर रहे हैं।

दूसरी ओर, कांग्रेस के संजय निरुपम के भी शिंदे सेना में शामिल होने की बात सामने आ रही है, क्योंकि उद्धव सेना को यह सीट मिलने से वह अपनी पार्टी कांग्रेस से बेहद खफा थे। इसके कारण उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इधर, निरुपम के कांग्रेस से जाने पर पार्टी को कोई नुकसान नहीं हो, इसे लेकर जिले के पदाधिकारी और उस क्षेत्र से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लगातार बैठक कर रहे हैं। शिंदे सेना बीजेपी को यह दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि उनकी पार्टी के पास भी मजबूत उम्मीदवार है। इतना ही नहीं बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को लेकर भी अटकलों का बाजार गर्म है। ऐसा माना जा रहा है कि वो भी इस बार की चुनावी राजनीति में शामिल हो सकते हैं। कई मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया था कि वह लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं, अभिनेता ने कहा कि यह सच नहीं है और उन्होंने अपने प्रशंसकों और फॉलोअर्स से सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों पर विश्वास न करने की अपील भी की है. अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर अभिनेता ने इस बात की जानकारी दी है.बता दें कि संजय दत्त ने पोस्ट करते हुए लिखा कि “मैं अपने राजनीति में शामिल होने की सभी अफवाहों पर विराम लगाना चाहता हूं. मैं किसी पार्टी में शामिल नहीं हो रहा हूं या चुनाव नहीं लड़ रहा हूं. अगर मैं राजनीतिक क्षेत्र में कदम रखने का फैसला करता हूं तो मैं इसकी घोषणा करने वाला पहला व्यक्ति होऊंगा. कृपया अभी तक मेरे बारे में खबरों में जो चल रहा है उस पर विश्वास करने से बचें.” जानकारी के लिए बता दें कि संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त राजनीति से जुड़ी हैं.

वह एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं और अपनी पारिवारिक पृष्ठभूमि के कारण राजनीति से जुड़ी रही हैं. प्रिया दत्त दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता और राजनीतिज्ञ सुनील दत्त और नरगिस दत्त की बेटी हैं। हालांकि भले ही भाजपा ऐसे दांव चल रही हो लेकिन इस बार के चुनाव में विपक्षी दल भी भाजपा को लगातार घेरता नजर आ रहा है ऐसा हो भी क्यों न भाजपा लगतार विपक्षी नेताओं पर शिंकजा कस रही है और जांच एजेंसियों का गलत उपयोग करके विपक्ष के नेताओं को जेल रही है। ऐसे में एक बार फिर शारद पवार ने भाजपा पर हमला बोला है। एनसीपी-एससीपी प्रमुख शरद पवार ने बारामती में सार्वजनिक रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. शरद पवार ने कहा, ”जब मैं केंद्रीय कृषि मंत्री था तो मैंने बिना किसी पक्षपात के तत्कालीन गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की मदद की थी, लेकिन आज वही व्यक्ति मेरे खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणियां कर रहा है. आज अगर कोई पीएम के खिलाफ टिप्पणी करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाती है. झारखंड के सीएम (हेमंत सोरेन) ने पीएम के खिलाफ बोला तो उन्हें जेल भेज दिया गया.” वहीं शरद पवार ने आगे कहा, “पीएम के खिलाफ बयान देने वाले अरविंद केजरीवाल को भी जेल भेज दिया गया है. ये लोकतंत्र नहीं तानाशाही है. आज सत्ता मोदी के हाथों में केंद्रीकृत हो गई है, हमें इसे उनसे मुक्त कराने की जरूरत है.”

आपको बता दें कि, शरद पवार ने बारामती सीट से अपनी बेटी सुप्रिया सुले को उम्मीदवार बनाया है. इस सीट से मौजूदा सांसद भी सुप्रिया सुले ही हैं. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में आगामी चुनाव मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री के साथ-साथ एनसीपी अजित पवार के लिए भी एक अग्निपरीक्षा है, जो अपनी-अपनी पार्टियों को छोड़कर बीजेपी के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल हो गए हैं. शरद पवार और उद्धव ठाकरे को पहले ही बड़ा लग चुका है. शरद पवार की पार्टी एनसीपी में और उद्धव ठाकरे की शिवसेना में विभाजन हो चुका है। खैर अब देखना ये होगा कि इस बार के चुनाव को भाजपा और विपक्ष किस तरह से साधती है और किस दल को कितनी सीटें हासिल होती हैं। लेकिन अभी मौजूदा हालात की अगर हम बात करें तो इस समय राजनीतिक माहौल कुछ बेहतर नहीं हैं। भाजपा जीत के लिए हर हद तक जा रही है वहीं कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक दल भी पूरा जोर लगा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button