इंस्पेक्टर की हत्या के आरोपी को भाजपा ने किया महिमामंडित, बनाया पदाधिकारी

  • इंस्पेक्टर की हत्या का आरोपी है शिखर अग्रवाल
  • गोकशी विवाद में गयी थी इंस्पेक्टर की जान
  • जमानत पर रिहा होते ही पीेएम कल्याण योजना का बनाया गया महामंत्री
  • विपक्ष ने लगाये आरोप पार्टी की हो रही है फजीहत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भाजपा की अपराध पर जीरो टॉलरेंस की पोल खुल गई है। बुलंदशहर के चिंगरावटी कांड के मुख्य आरोपी और जमानत पर जेल से बाहर शिखर अग्रवाल को भाजपा ने प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान का बुलंदशहर का जिला महामंत्री मनोनीत किया है। 2018 में हुए चिंगरावटी कांड में इंस्पेक्टर सुबोध को घेर कर गोली मार दी गई थी और वे शहीद हो गए थे। इस मामले पर विपक्ष ने भाजपा पर निशाना साधा है। सपा और कांग्रेस ने भाजपा पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है।
भाजपा प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी जनजागरूकता अभियान चला रही है। इसी क्रम में पिछले दिनों बुलंदशहर में एक बैठक का आयोजन किया गया। इसी दौरान जमानत पर चल रहे चिंगरावटी कांड के मुख्य आरोपी शिखर अग्रवाल को भाजपा ने प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान का बुलंदशहर का जिला महामंत्री बनाया है। यह वही शिखर अग्रवाल हैं जो तीन दिसंबर 2018 को बुलंदशहर के स्याना थाना क्षेत्र के चिंगरावटी गांव में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी हैं। इस हिंसा में स्याना थाने के पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध शहीद हो गए थे। यही नहीं गोकशी की घटना के बाद चिंगरावटी पुलिस चौकी पर आगजनी, पथराव, और तोडफ़ोड़ हुई थी। उस समय शिखर अग्रवाल भाजपा युवा मोर्चा स्याना का नगर अध्यक्ष था। यही नहीं आरोपी शिखर अग्रवाल के जेल से जमानत पर रिहा होने पर जश्न मनाया गया था। इस मामले को लेकर विपक्ष ने भाजपा पर निशाना साधा है।

एक तरफ सरकार अपराध पर अंकुश लगाने की बात करती है दूसरी ओर वह खुद अपराधियों को संरक्षण देती है। कानपुर की घटना से सरकार ने कोई सबक नहीं लिया। जिसने इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या की उसी को आज प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना का पदाधिकारी बनाना यह साबित करता है कि भाजपा सरकार अपराधियों को संरक्षण देती है। इस सरकार को बर्खास्त किया जाना चाहिए।
अजय कुमार लल्लू, प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस

भाजपा के लिए सिर्फ वोट मायने रखते हैं। भाजपा सरकार गुंडे और माफियाओं से भरी है। शहादत और देश से इनको कोई मतलब नहीं है। इस हत्यारे को भाजपा पहले से बचाती आ रही है। आज पार्टी में ले लिया। इससे ये साबित होता है कि भाजपा के लिए सिर्फ सत्ता महत्वपूर्ण है।
उदयवीर सिंह, एमएलसी, सपा

चिंगरावटी कांड में शिखर अग्रवाल के आरोपी होने की सूचना मुझे मीडिया से मिली है। हमने इसकी लिखित और मौखिक जानकारी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को दे दी है। यदि वे इस मामले में लिप्त पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
प्रियतम कुमार प्रेम, जिलाध्यक्ष भाजपा, बुलंदशहर

एआईएमआईएम नेता कादिर खान समेत दो गिरफ्तार, चार निलंबित

  • आत्मदाह के लिए उकसाने का आरोप, कांग्रेस नेता समेत दो के खिलाफ भी मुकदमा
  • पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने प्रकरण को बताया साजिश, दो की तलाश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अमेठी में नाली के विवाद में न्याय न मिलने पर लखनऊ में सीएम ऑफिस की चौखट पर आत्मदाह के प्रयास में गंभीर रूप से घायल मां-बेटी के मामले से हडक़ंप मच गया है। आत्मदाह के लिए उकसाने के मामले में लखनऊ पुलिस ने एक महिला सहित एआईएमआईएम नेता कादिर खान को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा कांग्रेस नेता अनूप पटेल व एक अन्य के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके साथ चौकी इंचार्ज सहित चार लोगों को निलंबित किया गया है।
लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि मां-बेटी को आत्मदाह के लिए उकसाने के प्रकरण में पुलिस ने हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अमेठी के जिला अध्यक्ष कादिर खान को गिरफ्तार किया गया है। कादिर खान पर मां-बेटी को लोक भवन के सामने आत्मदाह के लिए उकसाने का आरोप है। वे कांग्रेस के प्रवक्ता अनूप पटेल के संपर्क में भी थीं। इस प्रकरण में गुडिय़ा की भाभी आसमां को भी गिरफ्तार किया गया। वहीं दारोगा विजय कुमार, हेड कांस्टेबल इंद्रजीत, कांस्टेबल ज्योत्सना और वंदना को निलंबित कर दिया गया है। गौरतलब है कि शुक्रवार मां साफिया और बेटी गुडिय़ा ने आत्मदाह किया। मां की हालत नाजुक है जबकि गुडिय़ा बीस फीसदी जली है।

नाराज अखिलेश ने पूछा, क्या यूपी में सरकार नाम की कोई चीज है

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अमेठी की दो महिलाओं द्वारा आत्मदाह की कोशिश को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है। सपा मुखिया ने ट्वीट करते हुये लिखा, लोकभवन के सामने दो महिलाओं द्वारा आत्मदाह की घटना, सोती हुई सरकार को जगाने के लिए क्या काफी नहीं है या फिर असंवेदनशील सरकार व मुख्यमंत्री जी किसी और बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रहे हैं। क्या उप्र में सरकार नाम की कोई चीज है।

महिलाओं को जिंदा जलाने के स्तर तक पहुंच गया है विपक्ष : स्मृति

अमेठी से भाजपा की सांसद स्मृति ईरानी ने विपक्षी दलों विशेषकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, वे जनता का पैसा लूट रहे हैं लेकिन अब वे अपने राजनीतिक लक्ष्यों को पूरा करने के लिए महिलाओं को जिंदा जलाने के स्तर तक पहुंच गए हैं क्योंकि वे अमेठी हार चुके हैं। विपक्ष भाजपा को बर्दाश्त नहीं कर पा रहा हैं क्योंकि राजकुमारी अब सिंहासन चाहती हैं।

अमेठी निवासी मां-बेटी द्वारा आत्मदाह करने का प्रयास दु:खद है, किन्तु राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति के लिए अगर उन्हें ऐसा करने के लिए उकसाया गया है तो यह गंभीर आपराधिक मामला है, जिसकी सही जांच कराकर दोषी को सख्त सजा दी जानी चाहिए। मायावती, बसपा प्रमुख

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button