तुम हजारों की फौज खड़ी कर दो, मैं अकेले सामना करूंगी…, स्वाति मालीवाल बोलीं- स्वाभिमान के लिए लड़ती रहूंगी

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से सीएम आवास पर बदसलूकी मामले में दिल्ली पुलिस जांच में जुटी हुई है। इस बीच, आप नेता मालीवाल पर बीजेपी के साथ मिलकर साजिश रचने का आरोप लगा रहे हैं।
ताजा मामले में स्वाति मालीवाल ने कि आरोपी बहुत शक्तिशाली आदमी है। वह चाहे मेरे खिलाफ हजारों की फौज खड़ी कर दे, लेकिन मैं इंसाफ मिलने तक अकेले सामना करूंगी।
मालीवाल ने कहा, कल पार्टी के एक बड़े नेता का फोन आया। उसने बताया कैसे सब पर बहुत ज्यादा दबाव है, स्वाति के खिलाफ गंदी बातें बोलनी हैं, उसकी पर्सनल फोटोज लीक करके उसे तोडऩा है। ये बोला जा रहा है कि जो उसको सपोर्ट करेगा उसको पार्टी से निकाल देंगे।
किसी को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की और किसी को ट्वीट्स करने की ड्यूटी मिली है। किसी की ड्यूटी है अमेरिका में बैठे वॉलंटियर्स को फोन करके मेरे खिलाफ कुछ निकलवाना। आरोपी के कुछ करीबी बीट रिपोर्टर्स की ड्यूटी है कुछ फर्जी स्टिंग ऑपरेशन बनाकर लाओ।
उन्होंने कहा, तुम हजारों की फौज खड़ी कर दो, अकेले सामना करूंगी क्योंकि सच मेरे साथ है। मुझे इनसे कोई नाराजगी नहीं है, आरोपी बहुत शक्तिशाली आदमी है। बड़े से बड़ा नेता भी उससे डरता है। किसी की हिम्मत नहीं उसके खिलाफ स्टैंड ले पाए। मैं किसी से उम्मीद भी नहीं करती।
मालीवाल ने आगे कहा, दुख इस बात का लगा कि दिल्ली की महिला मंत्री कैसे हंसते मुस्कुराते पार्टी की एक पुरानी महिला साथी का चरित्र हरण कर रही है। मैंने अपनी स्वाभिमान की लड़ाई शुरू की है, इंसाफ मिलने तक लड़ाई लड़ती रहूंगी। इस लड़ाई में मैं पूरी तरह अकेली हूं पर हार नहीं मानूंगी! उन्होंने यह बातें एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट कर लिखी हैं।
आप सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट व छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किए गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार को दिल्ली पुलिस की टीम मंगलवार को मुंबई लेकर गई है। विभव ने वहां अपने आइफोन को फार्मेट करने की बात कही है।
फार्मेट उन्होंने खुद किया या किसी मोबाइल दुकानदार का सहयोग लेकर किया, इस बारे में विभव पुलिस को सच नहीं बता रहे हैं। पुलिस अधिकारी का कहना है कि पूछताछ में विभव कुमार बार-बार बयान बदल रहा है।
13 मई को घटना के बाद विभव केजरीवाल के साथ पहले लखनऊ गए थे। वहां से लुधियाना व पंजाब के अन्य जगहों पर होते हुए मुंबई में आयोजित एक राजनीतिक कार्यक्रम में शामिल होने गया था। इसलिए विभव को मुंबई ले जाकर पुलिस यह जानने की कोशिश करेगी कि वहां उसने किन-किन नेताओं, कार्यकर्ताओं, व्यवसायियों व अन्य जानकारों से मुलाकात की थी। वहां वह किसी जगह पर ठहरे थे।
पुलिस इन लोगों के बयान दर्ज कर सुबूत जुटाने की कोशिश करेगी और मोबाइल किस जगह पर फार्मेंट किया था, उस बारे में पता लगाने की कोशिश करेगी। पुलिस अधिकारी का कहना है कि मुख्यमंत्री आवास में स्वाति मालीवाल व विभव कुमार के बीच किसी बात को लेकर बहस शुरू हुई जो धीरे-धीरे मारपीट में बदल गई, इस बात का पता नहीं लग सका है। न तो स्वाति यह बात बता रही हैं और न ही विभव कुमार इस बारे में कोई जानकारी दे रहा है।
पुलिस को यह पता चला है कि स्वाति पर पहले से राज्यसभा सदस्य से इस्तीफा देने का दबाव बनाया जा रहा था। उसी संदर्भ में स्वाति बिना अनुमति प्राप्त किए सीएम आवास आ गई थीं। इसी बात को लेकर स्वाति मालीवाल व विभव के बीच बहस शुरू हुई थी और मामला मारपीट तक पहुंच गया था। पुलिस अधिकारी का कहना है कि 13 मई की सुबह स्वाति मालीवाल जब केजरीवाल के आवास में पहुंची थीं और विभव ने उनकी पिटाई कर दी, तब घटना के समय सीएम आवास में मौजूद दिल्ली पुलिस सुरक्षा यूनिट के करीब 15 पुलिसकर्मी तैनात थे। उन सभी के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। अब गैर सरकारी लोगों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button