असदुद्दीन ओवैसी ने विपक्ष पर साधा निशाना

लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान कल यानी शनिवार को है। जिसके लिए बीते गुरुवार की शाम को चुनाव प्रचार थम गया। वहीं सभी राजनीतिक पार्टियों ने सातवें और आखिरी चरण की तैयारी तेज कर दी है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क:

हिमाचल प्रदेश में कल जनसभा करेंगे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान कल यानी शनिवार को है। जिसके लिए बीते गुरुवार की शाम को चुनाव प्रचार थम गया। वहीं सभी राजनीतिक पार्टियों ने सातवें और आखिरी चरण की तैयारी तेज कर दी है। सभी पार्टियां 1 जून को होने वाले चुनाव के लिए अपनी कमर कस चुकी है। इस बीच पीएम मोदी हिमाचल तो सीएम योगी यूपी के कई जिलों में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

फर्जी टीसी जारी करने वाले निजी स्कूलों पर होगी कार्रवाई

बिहार में बदहाली शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए केके पाठक ने एक बड़ा कदम उठाया ताकि बच्चों का भविष्य बनाया जा सके। इसी कड़ी में बिहार शिक्षा विभाग की ओर से एक बड़ा आदेश जारी किया गया हैं जिसमें साफ कहा गया है कि निजी स्कूल संचालकों को अब ई-शिक्षा पोर्टल पर पंजीयन कराना होगा। अगर वे ई-शिक्षा पोर्टल पर पंजीयन नहीं करते है तो उनके द्वारा बच्चों को जारी किया गया टीसी मान्य नहीं होगा।

पुणे पोर्श कार हादसे में आया नया ट्विस्ट

पुणे के कल्याणी नगर में अपनी तेज रफ्तार पोर्श कार से दो सॉफ्टवेयर इंजीनियर की हत्या करने वाले नाबालिग ने पुलिस के आगे नया दावा किया है। बता दें 17 वर्षीय लड़के ने दावा किया है कि दुर्घटना के समय कार उसका फैमिली ड्राइवर चला रहा था। वहीं, नाबालिग के दोस्तों ने भी इस दावे का समर्थन किया है।

योगी आदित्यनाथ ने चंपारण में की जनसभा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने पूर्वी चंपारण लोकसभा के अरेराज में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान विपक्ष को ललकारा। और कहा कि पाकिस्तान का राग अलापने वालों को वहीं चले जाना चाहिए। लेकिन, वहां तो उन्हें कोई भीख भी नहीं देगा।

सुल्तानपुर में त्रिकोणीय मुकाबले के आसार

सुल्तानपुर में इस बार त्रिकोणीय मुकाबले के आसार हैं। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा नेता औऱ सांसद वरुण गांधी के आने से जातिगत वोटों के ध्रुवीकरण में जुटी सपा-बसपा के मंसूबे काफी हद तक प्रभावित होंगे। कारण वरुण की नुक्कड़ सभाएं उन स्थानों पर लगाई गईं जहां पिछड़ी जाति खासकर निषाद बिरादरी के वोट हैं। पुराने संबंधों का वास्ता देकर वह पूरा दिन चुनावी अभियान को धार देते रहे।

चुनाव प्रचार में जुटे शिवराज सिंह चौहान

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देशभर में लोकसभा चुनाव प्रचार कर रहे है। इस दौरान शिवराज ने कहा कि झारखंड में झामुमो-कांग्रेस और राजद का गठबंधन मिलकर लूट मचाए हुए है। यही वजह है कि एक पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व मंत्री समेत कई अधिकारी जेल में हैं। ऐसे में शिवराज का मानना है कि झारखंड में सभी 14 सीटें भाजपा जीतेगी।

असदुद्दीन ओवैसी ने विपक्ष पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के फूलपुर में सांसद और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी जनसभा की। उन्‍होंने मंच से सपा-बसपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। और कहा मेरी आपसे गुजारिश है कि 25 तारीख के दिन आप अपने वोट का सही इस्तेमल करे। क्योंकि पीडीएम इसलिए बनाया गया है। ताकी पिछला और मुसलमानों की एक सियासी ताकत उत्तर प्रदेश में उभारे।

ऑनलाइन ITR फाइल करने का आसान ये प्रोसेस

वित्तीय वर्ष 2023-24 और असेसमेंट ईयर 2024-25 के लिए इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) फाइल करने की आखिरी तारीख आ गई है। करदाता को 31 जुलाई 2024 तक आईटीआर फाइल करना होगा। जिसका मतलब है कि अभी रिटर्न फाइल करने के लिए 2 महीने का समय है।

दिल्ली के चुनावी दंगल में उतरे 162 उम्मीदवार

चुनाव चाहे विधानसभा का हो या फिर लोकसभा का, हर एक वोट की कीमत होती है। बता दें दिल्ली में कल शनिवार को 7 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होना है। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने हर वर्ग के वोटर्स को साधने का भरसक प्रयास किया है। फिर भी लोकसभा चुनाव के इस महाकुंभ में उम्मीदवारों के लिए असली भाग्यविधाता युवा मतदाता होने वाले हैं।

सीएम नीतीश ने जनसभा को किया संबोधित

बिहार के सीएम नीतीश कुमार बक्सर और रोहतास में एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। इतना ही नहीं तेजस्वी यादव द्वारा नौकरी के दावे पर भी पलटवार करते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने 15 साल में कितनी नौकरी दी है यह तो सबको मालूम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button